बाल यौन शोषण के खिलाफ सरकार और यूनिसेफ के साथ आए आयुष्मान, अवेयरनेस बढ़ाने चलाएंगे कैम्पेन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. आयुष्मान खुराना सामाजिक सरोकार की फिल्मों के साथ साथ वैसे मुद्दों से जुड़े कैंपेन भी हिस्सा बन रहे हैं। उन्होंने सरकार के महिला और बाल विकास मंत्रालय और यूनिसेफ से हाथ मिलाया है। इसके तहत यौन अपराध निरोधक अधिनियम (पॉक्सो) के तहत बाल यौन अपराधों के अधिनियम के विरुद्ध संरक्षण और कानूनी सहायता के प्रति जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।
 

ऐसे करेंगे काम : इसके मद्देनजर हाल में उन्होंने एक वीडियो भी शूट किया है। उसमें इस किस्म के क्रूर अपराधों के प्रति ज्यादा सतर्क रहने के साथ ही सही अथॉरिटी के पास शिकायत कर इस तरह के घृणित अपराध के खिलाफ आवाज उठाने की गुजारिश की है।
 

आयुष्मान बोले महत्वपूर्ण है कदम : आयुष्मान ने खास तौर पर कहा, \"एक सामाजिक रूप से जागरूक नागरिक के रूप में, मैं महत्वपूर्ण और तत्काल ध्यान देने की जरूरत वाले मामलों पर हमेशा ही चर्चा करना और जानकारी फैलाना चाहूंगा। बाल यौन अपराध निरोधक अधिनियम (पॉक्सो), बाल यौन शोषण के खिलाफ लोगों को सुरक्षा और कानूनी सहायता के प्रति जागरूक करने के लिए मंत्रालय द्वारा उठाया गया एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है। बच्चों के खिलाफ अपराध सबसे जघन्य हैं। मैं सरकार और यूनिसेफ के द्वारा भावी पीढ़ियों की रक्षा के लिए उठाए गए इस कदम की सराहना करता हूं।\"
 
पॉक्सो, हिंसक व्यवहार से बच्चों की रक्षा और उनका बचाव करेगा। इस अभियान का उद्देश्य सोशल मीडिया, टीवी और सिनेमा हॉल के जरिए सभी भारतीयों तक पहुंचना है और आयुष्मान सभी चरणों में इसे सपोर्ट करेंगे।

खबरें और भी हैं...