--Advertisement--

'बाहुबली 2' को हुए एक साल, 500 लोगों ने 50 दिन में तैयार किया था फिल्म का सेट

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 05:32 PM IST

2017 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'बाहुबली 2' को एक साल पूरा हो चुका है।

बाएं से सेट पर आइस्क्रीम खाते प्रभास, साथ में हैं राणा दग्गुबती। दूसरी ओर प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते एसएस राजामौली। बाएं से सेट पर आइस्क्रीम खाते प्रभास, साथ में हैं राणा दग्गुबती। दूसरी ओर प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते एसएस राजामौली।

मुंबई। 2017 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'बाहुबली 2' को एक साल पूरा हो चुका है। यह फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज हुई थी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 1800 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म के फर्स्ट पार्ट में माहिष्मती किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था। सीक्वल में उसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया था, जिसके प्रोडक्शन डिजाइन का खर्च 35 करोड़ रुपए आया। इस सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया था। सेकंड पार्ट में दिखा माहिष्मती का इंटीरियर...


फिल्म के पहले पार्ट में माहिष्मती के एक्सटीरियर को एरियल व्यू से दिखाया गया था। लेकिन सेकंड पार्ट में ऑडियंस ने इसके इंटीरियर और एम्पायर के विशाल व्यू को देखा। 'बाहुबली' में जमीनी युद्ध जैसे वॉर सीक्वेंस दिखाए गए थे, लेकिन सेकंड पार्ट में पानी में युद्ध के सीन फिल्माए गए। फिल्म में एक गाना भी था, जो जहाज के बैकग्राउंड पर फिल्माया गया।


चंबल वैली को रिक्रिएट किया...
फिल्म के क्रूशियल सीक्वेंस को हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्मसिटी में फिल्माया गया। यहां चंबल वैली का एक बड़ा सेट बनाया गया था। हालांकि पहले इस सीन को ऑरिजिनल लोकेशन पर ही शूट करने का आइडिया था। लेकिन वहां बारिश की वजह से आसपास काफी हरियाली हो गई थी। चूंकि इसके लिए बंजर इलाके की जरूरत थी, ऐसे में 100 ट्रक मिट्टी बुलवाकर फिल्मसिटी में डलवाई और फिर वहां तैयार सेट में फिल्म की शूटिंग हुई। फिल्म में सूखे पेड़ और मिट्टी के रंग को भी चंबल वैली जैसा ही दिखाया गया। डायरेक्टर एस एस राजामौली की इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सत्यराज, नस्सर अहम रोल में थे। ये 2015 में आई बाहुबली का सीक्वल थी।

आगे की स्लाइड्स पर, बाहुबली 2 के सेट से बिहाइंड द सीन PHOTOS...

सेट पर राम्या कृष्णन और अनुष्का शेट्टी। सेट पर राम्या कृष्णन और अनुष्का शेट्टी।
राणा दग्गुबती को तैयार करने में मदद करतीं राजामौली की वाइफ रमा। राणा दग्गुबती को तैयार करने में मदद करतीं राजामौली की वाइफ रमा।
सेट पर तैयार होते सत्यराज। सेट पर तैयार होते सत्यराज।
राजामौली, राणा दग्गुबती व अन्य। राजामौली, राणा दग्गुबती व अन्य।
सेट पर राम्या कृष्णन। सेट पर राम्या कृष्णन।
प्रभास, सत्यराज और राजामौली। प्रभास, सत्यराज और राजामौली।
प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते डायरेक्टर एसएस राजामौली। प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते डायरेक्टर एसएस राजामौली।
फुर्सत के पलों में प्रभास और राणा दग्गुबती। फुर्सत के पलों में प्रभास और राणा दग्गुबती।
मेकअप के बाद अनुष्का शेट्टी। मेकअप के बाद अनुष्का शेट्टी।
X
बाएं से सेट पर आइस्क्रीम खाते प्रभास, साथ में हैं राणा दग्गुबती। दूसरी ओर प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते एसएस राजामौली।बाएं से सेट पर आइस्क्रीम खाते प्रभास, साथ में हैं राणा दग्गुबती। दूसरी ओर प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते एसएस राजामौली।
सेट पर राम्या कृष्णन और अनुष्का शेट्टी।सेट पर राम्या कृष्णन और अनुष्का शेट्टी।
राणा दग्गुबती को तैयार करने में मदद करतीं राजामौली की वाइफ रमा।राणा दग्गुबती को तैयार करने में मदद करतीं राजामौली की वाइफ रमा।
सेट पर तैयार होते सत्यराज।सेट पर तैयार होते सत्यराज।
राजामौली, राणा दग्गुबती व अन्य।राजामौली, राणा दग्गुबती व अन्य।
सेट पर राम्या कृष्णन।सेट पर राम्या कृष्णन।
प्रभास, सत्यराज और राजामौली।प्रभास, सत्यराज और राजामौली।
प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते डायरेक्टर एसएस राजामौली।प्रभास-अनुष्का को सीन समझाते डायरेक्टर एसएस राजामौली।
फुर्सत के पलों में प्रभास और राणा दग्गुबती।फुर्सत के पलों में प्रभास और राणा दग्गुबती।
मेकअप के बाद अनुष्का शेट्टी।मेकअप के बाद अनुष्का शेट्टी।
Astrology

Recommended

Click to listen..