--Advertisement--

B’day Special: रियल लाइफ में भी सुपरहीरो हैं कैप्टन अमेरिका, 12 लड़कियों को कर चुके हैं डेट

यूएसए के बोस्टन में जन्मे क्रिस इवांस ने 2005 में 'फैंटास्टिक फोर' मूवी में ह्यूमन टॉर्च का रोल किया था।

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 03:26 PM IST
कैप्टन अमेरिका के तौर पर क्रिस अगली एवेंजर सीरीज में भी नजर आएंगे। कैप्टन अमेरिका के तौर पर क्रिस अगली एवेंजर सीरीज में भी नजर आएंगे।

एंटरटेन्मेंट डेस्क। फैंटास्टिक फोर की ह्यूमन टॉर्च के बाद कैप्टन अमेरिका के रूप में 8 साल से क्रिस इवांस को लोग सुपरहीरो की तरह ही जानते हैं। एवेंजर्स के नैक्स्ट सीक्वल में भी क्रिस की जगह पक्की है। रील लाइफ में सुपरहीरो बन चुके क्रिस रियल लाइफ में भी सुपरहीरो हैं। चैरिटी और एनिमल राइट्स के लिए काम करते हुए क्रिस कई एनजीओ से जुड़ चुके हैं। क्रिस आज 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। जानिए क्रिस की लाइफ के 5 ऐसे किस्से जो आपने पहले नहीं सुने होंगे।

9 बार बन चुके अमेरिका के कैप्टन
- 2011 में पहली बार कैप्टन अमेरिका बनने के बाद से क्रिस हर साल एक फिल्म में स्टीव रोजर्स या कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभा रहे हैं।
- यह 2011 में कप्तान अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर, 2012 में द एवेंजर्स, 2013 में यह थोर: द डार्क वर्ल्ड, 2014 में कप्तान अमेरिका: द विंटर सोल्जर, 2015 में एवेंजर्स: एज ऑफ अल्टरॉन और एंट मैन में भी कैप्टन अमेरिका ही बने। 2016 में कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर, 2017 में स्पाइडर मैन होमकमिंग और फाइनली 2018 में एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर ही कैप्टन अमेरिका के रूप में देखा गया।

3 बार किया था रोल को रिजेक्ट
- एवेंजर्स सीरीज में कैप्टन अमेरिका के राेल को निभाने के पहले क्रिस ने तीन बार इस रोल को रिजेक्ट कर दिया था। वे कॉमिक कैरेक्टर की प्रसिद्धि को लेकर चिंतित थे।
- रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने क्रिस इवांस को इस रोल के लिए तैयार किया। जिसके बाद वे लगातार यह रोल निभा रहे हैं।

अब तक बनी 12 गर्लफ्रैंड्स
- पिछले साल तक क्रिस का नाम जेनी स्लेट के साथ जुड़ा रहा। हालांकि मार्च 2018 में दोनों का ब्रेकअप हो चुका है। इसके पहले भी क्रिस की कई सारी गर्लफ्रैंड्स टॉकिंग पॉइंट रह चुकी हैं।
- क्रिस की गर्लफ्रेंड्स में एक्टर एलिजाबेथ ऑलसन, लिली कॉलिन्स, लूसी पिंडर, सेंड्रा बुलॉक, क्रिस्टीन कावलरी, विडा गोएरा, मिंका केली, क्रिस्टीना रिक्की, एमी रॉसम, गिजेल बंडचन, जेसिका बिएल का नाम शामिल है।

बॉडी पर हैं 7 से ज्यादा टैटू
- क्रिस इवान्स को टैटू बनवाने का शौक है। उनकी बॉडी पर बने हर टैटू को कोई न कोई मतलब है। क्रिस के बॉडी पार्ट्स पर फैमिली के अलाव बार्डले की याद दिलाते टैटू को मिलाकर 7 से ज्यादा टैटू हैं।
- इनफिनिटी वॉर की सक्सेस के बाद टीम के 5 मेम्बर्स स्कारलेट जोहानसन, क्रिस हेम्सवर्थ, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, जेरेमी रेनर और क्रिस इवांस ने एवेंजर्स के लोगो का टैटू बनावाया है।

एक नहीं दो क्रिस इवांस आैर दोनों फेमस
- एक क्रिस इवांस मार्वल सुपरहीरो हैं और दूसरे ब्रिटिश क्रिस इवांस हैं। जो एक इंग्लिश बिजनेसमैन, प्रोड्यूसर और प्रजेंटर हैं।
- ब्रिटिश क्रिस इवांस ने टीजीआई फ्राईडे, टॉप गियर, क्रिस इवांस ब्रेकफास्ट शो सहित कई टीवी शो को होस्ट किया है।

एकस्ट्रा शॉट्स
- क्रिस इवान्स 2017 में टॉप 20 हाइएस्ट पेड एक्टर रह चुके हैं।
- 2013 में फेवरिट डॉग ईस्ट की डेथ के बाद से क्रिस पशुओं के अधिकारों के लिए भी काम करते हैं।
- गॉट योर 6 और ब्रेस्ट कैंसर केयर जैसी संस्थाओं के साथ जुड़े क्रिस इवांस कई चैरिटी इवेंट्स भी करते रहते हैं।
- हॉलीवुड मूवी सेल्युलर में रेयाॅन हैबिट के किरदार के लिए 5 हफ्तों तक लॉस एंजिल्स में स्टंट्स की ट्रेनिंग ली थी, और सारे स्टंट्स खुद किए थे।

अमेरिकन सुपरहीरो-एक्टर क्रिस इवांस और ब्रिटिश क्रिस इवांस अमेरिकन सुपरहीरो-एक्टर क्रिस इवांस और ब्रिटिश क्रिस इवांस
क्रिस के भाई स्कॉट इवांस भी एक्टर हैं। क्रिस के भाई स्कॉट इवांस भी एक्टर हैं।
गर्लफ्रैंड जेमी से क्रिस का ब्रेक अप मार्च 2018 में हो गया था। गर्लफ्रैंड जेमी से क्रिस का ब्रेक अप मार्च 2018 में हो गया था।
X
कैप्टन अमेरिका के तौर पर क्रिस अगली एवेंजर सीरीज में भी नजर आएंगे।कैप्टन अमेरिका के तौर पर क्रिस अगली एवेंजर सीरीज में भी नजर आएंगे।
अमेरिकन सुपरहीरो-एक्टर क्रिस इवांस और ब्रिटिश क्रिस इवांसअमेरिकन सुपरहीरो-एक्टर क्रिस इवांस और ब्रिटिश क्रिस इवांस
क्रिस के भाई स्कॉट इवांस भी एक्टर हैं।क्रिस के भाई स्कॉट इवांस भी एक्टर हैं।
गर्लफ्रैंड जेमी से क्रिस का ब्रेक अप मार्च 2018 में हो गया था।गर्लफ्रैंड जेमी से क्रिस का ब्रेक अप मार्च 2018 में हो गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..