--Advertisement--

सलमान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस बोली-'29 साल में हमारी बस हाय-हैलो ही हुई'

भाग्यश्री इन दिनों हिंदी फिल्म ‘2 स्टेट्स’ के तेलुगू वर्जन की शूटिंग कर रही हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 06:26 PM IST
Bhagyashrees interview on comeback

1989 में 'मैंने प्यार किया' से सलमान के साथ डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस भाग्यश्री ने 1990 में हिमालय दसानी से शादी कर ली थी। इसके बाद वे फिल्मों से गायब हो गईं । वे इन दिनों हिंदी फिल्म ‘2 स्टेट्स’ के तेलुगू वर्जन की शूटिंग कर रही हैं। इसके साथ ही वे बॉलीवुड में वापसी करने की भी इच्छुक हैं। कॅरिअर, बेटे अभिमन्यु और बेटी अवंतिका के बारे में उनसे हुई बातचीत...

आपकी और सलमान खान स्टारर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ हिट रही थी। दोनों ने कॅरिअर की शुरुआत लगभग एक साथ की थी। आज उनकी ग्रोथ पर क्या कहना चाहती हैं?
आजकल सुपरस्टार का जो टैग है, उसे सलमान के अलावा किसी और को देना बहुत मुश्किल है। जिस तरह से उनकी फैन फॉलोइंग है और जिस तरह वे काम करते जा रहे हैं, वह अमेजिंग है। ‘मैंने प्यार किया’ के बाद मैं गृहस्थी की तरफ चली गई और फिर उनसे कभी मुलाकात नहीं हुई। हां, जब कभी सोशल इवेंट पर मिलते हैं तब हाय-हैलो हो जाती है। लेकिन उस वक्त हमारे बीच कमाल की बॉन्डिंग थी। बचपना था, हम यंग भी थे। कॅरिअर के शुरुआती दौर में थे। तब कोई हैंगअप नहीं था। तब बात अलग थी।

फिल्म ‘2 स्टेट्स’ के तेलुगू वर्जन में किसका रोल प्ले कर रही हैं?
हिंदी वाली ‘2 स्टेट्स’ में जो रोल रेवती जी ने प्ले किया था, तेलुगू वर्जन में मैं वही रोल प्लेकर रही हूं। तेलुगू को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म में काफी बदलाव किया गया है। मैंने इस कैरेक्टर की तैयारी के लिए किसी से बात नहीं की, क्योंकि हर आर्टिस्ट की अपनी एक अदा होती है। मैं चाहती हूं कि इस कैरेक्टर को एक अलग ही अदा, लहजा और अंदाज दे सकूं। फिल्म की लगभग 50 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो गई है। अगला शूटिंग शेड्यूल कोलकाता में है। इसकी शूटिंग के लिए 15 जून को कोलकाता जाऊंगी।

आप कई क्षेत्रीय भाषाओं में काम करती हैं तो फिर बॉलीवुड की फिल्में क्यों नहीं करतीं?
मैं हमेशा से ही अच्छा काम करने के लिए तैयार रहती हूं। मुझे लगता है लोगों को पता ही नहीं है कि मैं बॉलीवुड की फिल्में करना चाहती हूं। इन दिनों बॉलीवुड में हर सब्जेक्ट पर फिल्में बन रही हैं। वह जमाना गया, जब सिर्फ लव स्टोरी या फिर एक्शन फिल्में बनती थीं। हाल ही में मैंने ‘राजी’ देखी। इसका सब्जेक्ट बहुत पावरफुल था। इसे देखकर बहुत इंप्रेस हुई। बीच में ‘इंग्लिश-विंग्लिश’ और ‘मॉम’ वगैरह अलग स्टाइल और स्टोरी लाइन पर फिल्में बनीं। मैं ऐसी ही किसी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं।

आपका बेटा अभिमन्यु भी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहा है। आपने उसे क्या टिप्स दिए हैं?
मैंने उसे सिर्फ इतना कहा है कि लोगों से सीधी-सरल भाषा में बात करना, बड़ों को आदर-सम्मान देना, हमेशा ग्राउंडेड रहना और किसी का दिल मत दुखाना। आमतौर पर जो हर मां-बाप अपने बच्चों को सिखाते हैं, मैंने भी उसे वही सिखाया है। हर जगह कोई थाली परोसकर आपके सामने नहीं रखता। इंडस्ट्री में सब कुछ अचीव करने पर मिलता है और उसे अचीव करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

बेटी अवंतिका किस फील्ड में कॅरिअर बनाना चाहती हैं?
अभी तो वह लंदन से मार्केटिंग बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री लेकर आई है। वह जिस फील्ड में जाना चाहेगी, उसे सपोर्टकरूंगी। उसका फोकस इन दिनों सोशल वर्क पर बहुत ज्यादा है। उसने पांच लड़कियों के साथ मिलकर ‘सैटरडे आर्ट क्लास’ की शुरुआत की है। इसके तहत लड़कियां म्यूनिसपल स्कूलों में जाकर छात्रों को आर्ट सिखाती हैं। अवंतिका का माइंडसेट कुछ अलग ही है। वह तीन साल बाद लंदन से लौटी हैं। ऐसे में वे चाहती हूं कि कुछ वक्त मेरे साथ बिताएं। उसके बाद जो शुरू करना होगा, वह करेगी।

X
Bhagyashrees interview on comeback
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..