टॉक शो / 13 साल की गीतांजलि राव से इम्प्रेस हुए शाहरुख खान, कहा- हमारा भविष्य सुरक्षित हाथों में है



Birthday Boy Shahrukh Khan Impressed with Geetanjali Rao on Ted Talk Show
X
Birthday Boy Shahrukh Khan Impressed with Geetanjali Rao on Ted Talk Show

Dainik Bhaskar

Nov 02, 2019, 11:15 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. शो टेड टॉक्स इंडिया नईबात के आगामी सीजन के साथ कुछ दिलचस्प बातचीत करने के लिए निर्माता तैयार हैं। शाहरुख शो के होस्ट के रूप में छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं, जो 2 नवम्बर से ऑन-एयर हो रहा है। इस बार वह एक 13 वर्षीय इन्वेंटर, गीतांजलि राव से पूरी तरह प्रभावित थे। 

 

साफ पानी का पता लगाएगी डिवाइस : गीतांजलि का मानना है कि लोगों की मदद करने और जीवन बचाने की तकनीक बनाने के लिए किसी भी उम्र की सीमा नहीं होती है। गीतांजलि ने एक पोर्टेबल डिवाइस बनाई है। जिसका नाम 'टेथिस' है। इससे गंदे पानी का पता चल सकता है। यह डिवाइस बहुत ही अफोर्डेबल है। ताजे पानी के लिए ग्रीक देवी पर इसका नाम रखा गया है। यह सेंसर को एक मोबाइल ऐप से जुड़ा हुआ एक सटीक और तुरंत उसका परिणाम देता है। यहां तक कि उन्हें शाहरुख खान के सामने टेड प्लेटफॉर्म पर अपना प्रयोग दिखाने का मौका भी मिला।

 

नशे का पता लगाने वाली किट भी बनाई: इसी के साथ गीतांजलि ने एक और डिवाइस 'एपिऑन ’का आविष्कार किया है जो शुरुआती चरणों में नशे की लत का पता लगाने में मदद करती है। युवा लड़कियों के आविष्कारों से प्रभावित होकर, शाहरुख ने सेट पर कहा- "यह अद्भुत अविष्कार है, जब मैं 13 साल का था, तो मेरे माता-पिता मुझे सुरक्षा के लिए दरवाजा बंद करने के लिए कहते थे। गीतांजलि से मिलकर मैं ये कहता सकता हूं कि हमारा भविष्य सुरक्षित हाथों में हैं।"

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना