--Advertisement--

BirthDay Special: चाइना के शाहरुख संग शिल्पा की थी पहली इंडो-चाइनीज मूवी, 4 फिल्माें से बनी साउथ की गब्बर

शिल्पा ने कुल 7 साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया। जिसमें तमिल, तेलुगु और कन्नड़ की फिल्में शामिल थीं।

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2018, 03:08 PM IST
फिल्म द डिजायर कई देशों में हुए इंटरनेशनल फिल्म् फेस्टिवल्स में शामिल हो चुकी है। फिल्म द डिजायर कई देशों में हुए इंटरनेशनल फिल्म् फेस्टिवल्स में शामिल हो चुकी है।

बॉलीवुड डेस्क। यम्मी मम्मी और फिटेस्ट बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा हमेशा ही लाइम लाइट में रहती हैं। फिल्मी करियर शुरू करने के बाद से लेकर आज तक शिल्पा ने कई माइल स्टोन सेट किए हैं, जो दूसरों के लिए मिसाल हैं। 2007 में ब्रिटिश टीवी रियलटी शो बिग ब्रदर सीजन 5 में पहुंचने वाली पहली इंडियन शिल्पा शेट्‌टी के नाम पहली इंडो-चाइनीज फिल्म भी जुड़ी है। इस फिल्म के पहले उन्हें साउथ की लेडी गब्बर का टाइटल भी मिल चुका है। इन 4 तस्वीरों में जाने उन खास फिल्मों के बारे में....।

2010 में बनी थी द डिजायर
- भारत और चाइना का कम्बाइंड प्रोजेक्ट फिल्म द डिजायर डांस, आर्ट, कल्चर और इमोशन्स पर बनी फिल्म थी। जिसमें एक क्लासिकल डांसर गौतमी एक यात्रा के दौरान जय लींग नाम के चाइनीज आर्टिस्ट से मिलती है।
- फिल्म शिल्पा की मां सुनंदा शेट्‌टी ने प्रोड्यूस की थी, जिसका डायरेक्शन मलयालम फिल्म डायरेक्टर आर सारथ ने किया था। फिल्म हिन्दी, इंग्लिश और केन्टोनीज (चाइना में बोली जाने वाली भाषा का प्रकार) में बनी थी।


- फिल्म में शिल्पा के अलावा अनुपम खेर, जया प्रदा, नकुल वेद, शीतल मेनन और श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस द फाॅरगॉटन हीरो में सुभाष चंद्र का रोल करने वाले सचिन खेड़ेकर भी थे।
- इस फिल्म में चाइना के शाहरुख खान यानी जिया यू ने मेल लीड जय का रोल प्ले किया था। डायरेक्टर आर सारथ के अनुसार यह फिल्म दिवंगत ओडिसी डांसर प्रोतिमा बेदी के जीवन पर आधारित थी।

2017 में हुई रिलीज
- द डिजायर- द जर्नीं ऑफ ए वीमन अगस्त 2017 में रिलीज होनी थी। फिल्म में लेस्बियन लव को भी एक्सप्लोर किया गया था। हालांकि बाद में शिल्पा और शीतल मेनन पर फिल्माए गए सीन हटा लिए गए थे।
- फिल्म द डिजायर कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में प्रदर्शित की गई। जबकि इसे जेनेवा, बोस्टन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट नरेटिव अवार्ड मिला था।
- फिल्म की शूटिंग केरला, गुजरात, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र के अलावा मलेशिया में भी हुई थी।

पहले सीखा ओडिसी डांस
- शिल्पा को ओडिसी डांस नहीं आता था। गौतमी को अपने अंदर लाने के लिए शिल्पा ने दो महीने तक ओडिसी की ट्रेनिंग ली। यह ट्रेनिंग उन्होंने केलुचरण मोहपात्रा इंस्टीट्यूट से हासिल की।
- फिल्म में शिल्पा का बाल्ड लुक भी चर्चा में रहा, हालांकि इसके लिए हेड शेव नहीं करवाया था। यह प्रोस्थेटिक मेकअप का कमाल था। जिसके लिए 3 घंटे मेकअप रूम में बिताने पड़ते थे।

ये भी हैं कुछ खास फिल्में
- 1998 में कन्नड़ फिल्म प्रीथसेड थप्पा में वी रविचंद्रन के साथ काम किया।
- 2001 में तेलुगु एक्शन काॅमेडी फिल्म भालेवादिवी वासु में नंदमूरी बालकृष्णन के साथ नजर आयीं।
- 2003 में ओडंगोना बा कन्नड़ फिल्म में वी रविचंद्रन के साथ रोमांस किया था।

सागर कन्या में शिल्पा शेट्‌टी बंगारम नाम की जलपरी बनी थीं। सागर कन्या में शिल्पा शेट्‌टी बंगारम नाम की जलपरी बनी थीं।

फरवरी 1996 में सहसा वीरदु सागर कन्या 
तेलुगु फिल्म में शिल्पा के साथ वेंकटेश मुख्य भूमिका में थे। शिल्पा ने बंगारम नाम की जलपरी का रोल किया था। फिल्म का हिन्दी वर्जन सागर कन्या नाम से रिलीज हुआ था।

 

मिस्टर रोमिया हिन्दी में भी इसी नाम से डब हुई थी। मिस्टर रोमिया हिन्दी में भी इसी नाम से डब हुई थी।

नवम्बर 1996 में मिस्टर रोमियो
प्रभु देवा के डबल रोल वाली तमिल फिल्म में शिल्पा अपने इसी नाम के साथ नजर आयीं थी। फिल्म को मॉडरेट स्टार्ट मिला था। यह तमिल इंडस्ट्री में शिल्पा की डेब्यू फिल्म थी।

वीदेवदंडी बाबू में शिल्पा ने माेहन बाबू के साथ काम किया था। वीदेवदंडी बाबू में शिल्पा ने माेहन बाबू के साथ काम किया था।

1997 में कॉमेडी फिल्म वीदेवदंडी बाबू 
तमिल फिल्म उल्लाथई अलिथा की रीमेक और हिन्दी फिल्म अंदाज अपना-अपना से इंस्पायर्ड फिल्म तेलुगु में बनी थीं। इस फिल्म का बांग्ला वर्जन अमर प्रतिज्ञा नाम से आया था। 

ऑटो शंकर में शिल्पा एक डॉन की बेटी के नेगेटिव रोल में नजर आयीं थीं। ऑटो शंकर में शिल्पा एक डॉन की बेटी के नेगेटिव रोल में नजर आयीं थीं।

सितम्बर 2005 में आयी ऑटो शंकर 
कन्नड़ फिल्म में शिल्पा उपेन्द्र राव के साथ नजर आयी थीं। सुपरहिट फिल्म में शिल्पा ने लेडी डॉन की बेटी माया का किरदार निभाया था। इस नेगेटिव रोल के कारण ही शिल्पा को द गब्बर सिंह ऑफ द साउथ का नाम मिला था।

शिल्पा का यह लुक प्रोस्थेटिक मेकअप के चलते नजर आया था। जबकि जिया यू ने फिल्म के लिए बहुत कम फीस ली थी। शिल्पा का यह लुक प्रोस्थेटिक मेकअप के चलते नजर आया था। जबकि जिया यू ने फिल्म के लिए बहुत कम फीस ली थी।
X
फिल्म द डिजायर कई देशों में हुए इंटरनेशनल फिल्म् फेस्टिवल्स में शामिल हो चुकी है।फिल्म द डिजायर कई देशों में हुए इंटरनेशनल फिल्म् फेस्टिवल्स में शामिल हो चुकी है।
सागर कन्या में शिल्पा शेट्‌टी बंगारम नाम की जलपरी बनी थीं।सागर कन्या में शिल्पा शेट्‌टी बंगारम नाम की जलपरी बनी थीं।
मिस्टर रोमिया हिन्दी में भी इसी नाम से डब हुई थी।मिस्टर रोमिया हिन्दी में भी इसी नाम से डब हुई थी।
वीदेवदंडी बाबू में शिल्पा ने माेहन बाबू के साथ काम किया था।वीदेवदंडी बाबू में शिल्पा ने माेहन बाबू के साथ काम किया था।
ऑटो शंकर में शिल्पा एक डॉन की बेटी के नेगेटिव रोल में नजर आयीं थीं।ऑटो शंकर में शिल्पा एक डॉन की बेटी के नेगेटिव रोल में नजर आयीं थीं।
शिल्पा का यह लुक प्रोस्थेटिक मेकअप के चलते नजर आया था। जबकि जिया यू ने फिल्म के लिए बहुत कम फीस ली थी।शिल्पा का यह लुक प्रोस्थेटिक मेकअप के चलते नजर आया था। जबकि जिया यू ने फिल्म के लिए बहुत कम फीस ली थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..