--Advertisement--

Birthday Spl: ऋषि कपूर को मारने आ रहे संजय दत्त को राेका था नीतू सिंह ने, प्यार के लिए खाई थी मां की मार

नीतू सिंह ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1966 में आई फिल्म 'सूरज' से बॉलीवुड में कदम रखा था

Danik Bhaskar | Jul 08, 2018, 01:54 PM IST
  • ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला अनसेंसर्ड ऋषि कपूर' में इस घटना का जिक्र किया है।
  • नीतू सिंह का रविवार 8 जुलाई को 60वां जन्मदिन है जिसे वे अपनी फैमिली के साथ लंदन में मना रही हैं।

बॉलीवुड डेस्क. नीतू सिंह और ऋषि कपूर का प्यार तब शुरू हुआ जब नीतू महज 17 साल की थीं। 1980 में ऋषि से शादी करने के पहले ही नीतू ने अपने पत्नी होने का फर्ज निभाया था। दरअसल 1981 में 'रॉकी' की रिलीज से पहले 1980 में ऋषि कपूर की 'कर्ज' रिलीज हुई थी। दोनों फिल्मों में टीना मुनीम ही एक्ट्रेस थीं। संजय दत्त को शक हो गया था कि ऋषि और टीना का अफेयर चल रहा है। जिसके कारण टीना के लिए पजेसिव संजू ने गुलशन ग्रोवर के साथ मिलकर ऋषि को पीटने का प्लान बनाया।

एेसे रोका था संजय को : संजय उस वक्त नशे में थे। जब वे ऋषि के घर की ओर जा रहे थे तब उन्हें रास्ते में नीतू सिंह मिली थीं। नीतू के कहने पर संजय ने अपने शक को जाहिर किया। नीतू ने बताया कि टीना और ऋषि सिर्फ दोस्त हैं, उनके बीच और कोई रिश्ता नहीं है।

- नीतू के लाख समझाने के बाद संजय ने ऋषि को पीटने की जिद छोड़ी। इस घटना के चंद महीनों बाद नीतू और ऋषि की शादी हुई थी।

जब मां ने की थी पिटाई : नीतू ने ऋषि के लिए अपनी मां से भी खूब मार खाई थी। नीतू की मां फिल्म इंडस्ट्री के लोगों, खासकर मेल एक्टर्स को पसंद नहीं करती थीं। इसलिए नीतू ने ऋषि के साथ अफेयर की बात मां से छुपाकर रखी थी। एक दिन मां को इसकी खबर लग गई और उन्होंने नीतू को खूब पीटा था। इस बात का खुलासा नीतू ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में किया था।

- नीतू की मां ने लंबे समय बाद ऋषि के साथ उनके रिलेशन को स्वीकार किया लेकिन कई सारी पाबंदियों के साथ। मां उन्हें ऋषि के साथ डेट पर नहीं जाने देती थीं।

- नीतू ने अपनी लाइफ से जुड़ा एक और किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि वे एक साथ कई फिल्मों में काम करती थीं। बहुत ज्यादा बिजी होने की वजह से उनके पिता उन्हें कैब कहकर बुलाते थे।

फिल्म 'सूरज' से किया था डेब्यू : नीतू ने 1966 में आई फिल्म 'सूरज' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में काम करने का ऑफर उन्हें फिल्म की एक्ट्रेस वैजयंतीमाला ने दिलवाया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'दस लाख', 'वारिस', 'पवित्र पापी', 'दो कलियां', 'घर घर की कहानी' में बतौर बाल कलाकार काम किया।

- 1973 में आई फिल्म 'रिक्शावाला' से लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पारी की शुरुआत की थी।

1980 में की थी नीतू-ऋषि ने शादी : नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने 22 जनवरी, 1980 को शादी की थी। शादी के बाद नीतू ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। शादी के 26 साल बाद उन्होंने फिल्म 'लव आजकल' (2009) से कमबैक किया था।

- नीतू की पिछली फिल्म 'बेशरम' 2013 में आई थी।