--Advertisement--

काजोल से शिल्पा शेट्टी तक, मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं ये 10 Actress

एक्ट्रेस शिल्पा सकलानी ने हाल ही में खुलासा किया आखिर क्या वजह रही कि वो शादी के 15 साल बाद भी प्रेग्नेंट नहीं हुईं।

Danik Bhaskar | Apr 28, 2018, 01:34 PM IST
अजय देवगन और काजोल। अजय देवगन और काजोल।

मुंबई। टीवी एक्ट्रेस शिल्पा सकलानी ने हाल ही में खुलासा किया कि आखिर क्या वजह रही कि वो शादी के 15 साल बाद भी प्रेग्नेंट नहीं हो पाईं। उन्होंने कहा- प्रेग्नेंसी के लिए मैं मेडिकली अनफिट थी, इसलिए मुझे कुछ वक्त तक इंतजार करने के लिए कहा गया था। हो सकता है कि इस साल, हम इस बारे में सोचें। वैसे, बॉलीवुड में ही कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जो प्रेग्नेंसी के दौरान मिसकैरेज के दर्द से गुजर चुकी हैं। इनमें काजोल, शिल्पा शेट्टी और किरण राव भी शामिल हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसे ही सेलेब्रिटीज के बारे में जो मिसकैरेज जैसे दर्द से गुजर चुकी हैं।

काजोल
पति - अजय देवगन

शादी के शुरुआती महीनों में ही काजोल भी मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं। काजोल पहली बार 2001 में प्रेग्नेंट हुईं, लेकिन प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान कुछ दिक्कतों की वजह से उनका मिसकैरिज हो गया। हालांकि, बाद में 20 अप्रैल, 2003 को काजोल ने बेटी न्यासा को जन्म दिया। न्यासा के बर्थ के 7 साल बाद काजोल दोबारा मां बनीं और उन्होंने 13 सितंबर, 2010 को बेटे युग को जन्म दिया।

शिल्पा शेट्टी
पति - राज कुन्द्रा

बिजनेसमैन राज कुंद्रा से साल 2009 में शादी के कुछ महीनों बाद ही खबर आई कि शिल्पा शेट्टी प्रेग्नेंट हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने पहले बच्चे के जन्म से पहले ही शिल्पा का मिसकैरेज हो गया। बाद में 21 मई, 2012 को शिल्पा ने बेटे वियान को जन्म दिया।


आगे की स्लाइड्स में देखें, ऐसी ही 8 और सेलेब्रिटी जो गुजरीं मिसकैरेज के दर्द से...


किरण राव खान
पति - आमिर खान


साल 2009 में आमिर खान की वाइफ किरण अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली थीं। लेकिन किस्मत को तो जैसे कुछ और ही मंजूर था। प्रेग्नेंट किरण का मिसकैरेज हो गया। आमिर ने ये दुखद खबर अपने ब्लॉग पर भी शेयर की थी। हालांकि बाद में आमिर खान ने 2011 में अपने बेटे आजाद राव खान के बर्थ की बात शेयर की। आमिर के बेटे आजाद का जन्म आईवीएफ सरोगेसी के जरिए हुआ है।

 

नताशा खान
पति - फरदीन खान


साल 2012 में फरदीन ने ट्विटर के जरिए बताया कि वो उनकी वाइफ नताशा प्रेग्नेंट हैं और वो जल्द ही ट्विन्स के पापा बनने वाले हैं। लेकिन बाद में नताशा का मिसकैरेज हो गया। इसके बाद 2013 में नताशा फिर प्रेग्नेंट हुईं और इसी साल दिसंबर में नताशा ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम डायना ईसाबेल खान रखा।

 

सायरा बानो
पति - दिलीप कुमार


बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार की कोई संतान नहीं है। यह बात सभी जानते हैं, लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि वे पिता क्यों नहीं बन सके। इसका जवाब उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में दिया था। बुक में दिलीप कुमार ने कहा है, "सच्चाई यह है कि 1972 में सायरा पहली बार प्रेग्नेंट हुईं। यह बेटा था (हमें बाद में पता चला)। 8 महीने की प्रेग्नेंसी में सायरा को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई। इस दौरान पूर्ण रूप से विकसित हो चुके भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई।" दिलीप की मानें तो इस घटना के बाद सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं।

डिंपी गांगुली
पति - राहुल महाजन (तलाकशुदा)


मॉडल और एक्ट्रेस डिंपी महाजन ने रियलिटी शो 'राहुल दुल्हनिया ले जाएगा' की सक्सेस के बाद 2010 में राहुल महाजन से शादी कर ली। हालांकि साल 2011 में डिंपी जब तीन महीने की प्रेग्नेंट थीं तो उनका मिसकैरेज हो गया। बाद में साल 2013 में डिंपी और राहुल का तलाक हो गया। इसके बाद 27 नवंबर 2015 को डिंपी ने दुबई बेस्ड बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी कर ली। इसी साल जून में डिंपी एक बेटी की मां बनी हैं, जिसका नाम रिआना रखा गया है।

निकोल किडमैन
पति - टॉम क्रूज (तलाकशुदा)


निकोल और उनके पहले पति टॉम क्रूज की शादी के बाद निकोल का मिसकैरिज हो चुका है। बाद में दोनों ने बच्चा गोद लिया। लेकिन जब टॉम क्रूज के साथ निकोल के रिश्ते ठीक नहीं रहे तो दोनों ने तलाक का फैसला किया और इसी दौरान निकोल एक बार फिर मिसकैरेज के बुरे दौर से गुजरीं। बाद में निकोल ने दूसरे पति कीथ अर्बन से शादी की। फिलहाल सरोगेसी की मदद से निकोल दो बच्चों की मां हैं।

 

ब्रूक शील्ड्स
पति - क्रिस हेंची


बॉलीवुड एक्ट्रेस ब्रूक शील्ड्स भी मिसकैरेज का सामना कर चुकी हैं। इसके बाद वो काफी समय तक डिप्रेशन में भी रहीं। साल 2001 में अपने पहले बच्चे के दौरान ब्रूक का मिसकैरिज हो गया था। बाद में ब्रूक ने आईवीएफ की मदद से बेटी रोवन फ्रांसिस को जन्म दिया। उनकी दूसरी बेटी का नाम ग्रियरा हैमंड है, जिसका जन्म बिना किसी दिक्कत के सामान्य रूप से ही हुआ।

 

ग्वेनेथ पैल्ट्रो
पति - क्रिस मार्टिन


हॉलीवुड एक्ट्रेस ग्वेनेथे पैल्ट्रो ने एक इंटरव्यू के दौरान मिसकैरेज की बात शेयर की थी। ग्वेनेथ के मुताबिक उनके तीसरे बच्चे के दौरान यह दुखद हादसा हुआ। बता दें कि ग्वेनेथे के पहले से ही दो बच्चे एप्पल और मोजेस हैं।

 

कोर्टनी कॉक्स
पति - डेविड आर्क्वेट


हॉलीवुड एक्ट्रेस कोर्टनी कॉक्स भी मिसकैरेज के दर्द से गुजर चुकी हैं। इस दर्द के बाद फाइनली कोर्टनी ने आईवीएफ के जरिए 2004 में एक बेटी को जन्म दिया। दोनों ने अपनी बेटी का नाम 'कोको' रखा है।