--Advertisement--

एक दिवाली खूब रोई थीं माधुरी, इसी दिन बदली थी जैकी श्रॉफ की टपोरी लाइफ, दीपिका से लेकर वरुण धवन तक : दिवाली से जुड़ी 8 एक्टर्स की कहानियां

खाली जेब मायूस थे धर्मेंद्र तभी आया एक फोन और हो गई Happy Diwali

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2018, 12:04 AM IST
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

मुंबई. बॉलीवुड स्टार्स भी दीवाली जोर-शोर से मनाते हैं और इस मौके पर कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। कई बार दिवाली पर ऐसा कुछ स्पेशल हो जाता है जो हमेशा के लिए यादगार रह जाता है। दिवाली से जुड़ी ऐसी ही कुछ खास यादें बॉलीवुड स्टार्स ने DainikBhaskar.com से शेयर की थीं। मसलन, माधुरी ने बताया था, "जब मैं छोटी थी तो हमारे घर में 10 दिन पहले से ही सफाई पुताई और सजावट की तैयारी शुरू हो जाती थी। मेरी बहन रंगोली अच्छी बनाती थी तो ये जिम्मेदारी उसकी होती थी। मेरा काम होता था पटाखे जलाना। एक बार पटाखे चलाते वक्त मैंने अपने बाल जला लिए थे। दरअसल मैं जहां पटाखे चला रही थी वहीं एक लड़के ने सुतली बम जला दिया था और इसकी लपटों में मेरे बाल जल गए थे। दर्द और डर के मारे मेरी चीख निकल गई थी और उस दिवाली पर मैं खूब रोई थी। वो दिवाली मुझे आज भी याद है।"

2 .वह दिवाली जब जेल चले गए थे जैकी श्रोफ

जैकी श्रॉफ अपनी यादगार दिवाली के बारे में बताते हैं, "दिवाली मैं अपने परिवार के साथ मनाना पसंद करता हूं। एक वक्त तो ऐसा था जब मैं हीरो नहीं, अपने इलाके का भाई होता था। उस समय आवारागर्दी और टपोरीगिरी के अलावा कुछ और नहीं करता था। उसी दौरान दिवाली पर मेरा कुछ लड़कों से झगड़ा हो गया था जिसकी वजह से हम सब दोस्त जेल पहुंच गए थे। बाहर दिवाली के पटाखों का शोर था और हम सब जेल में उदास बैठे थे। तब मुझे लगा मैं जो कर रहा हूं वो ठीक नहीं है। इसी दिवाली से मैंने खुद को बदलने का सोचा और अच्छा इंसान बनने का फैसला किया।"

3. एक दिवाली पर धर्मेंद्र की जेब में नहीं थे पैसे

धर्मेंद्र कहते हैं, "मैं जब पंजाब में था तो परिवार के साथ दिवाली खूब धूमधाम से मनाता था। लेकिन जब मुंबई आया तो यहां बहुत संघर्ष करना पड़ा। एक दिवाली तो ऐसी भी थी जब जेब में पैसे भी नहीं थे और परिवार भी पास में नहीं था। उस वक्त पहली बार मुझे परिवार की कमी लगी और मुझे बहुत दुख हुआ। ऐसे समय मेरे एक दोस्त ने मुझे फोन किया, जो मुंबई में ही रहता था और वो भी मेरी ही तरह संघर्ष कर रहा था। उसने मुझे घर बुलाया और कहा कि सब तुम्हारा इंतजार कर रहे हैं, आओ दिवाली साथ ही मनाएंगे। मुझे ऐसा लगा, जैसे भगवान मिल गए। मैं दौड़ा- दौड़ा उसके घर गया और साथ दिवाली मनाई। वो दिवाली मेरे लिए आज भी यादगार है। मेरा वो दोस्त अब पता नहीं कहां है, पर हर दिवाली पर मैं वो दिन याद करता हूं।"

Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

4. मम्मी-पापा ने सरप्राइज देकर खास बनाई थी दीपिका की दिवाली

 

दीपिका के मुताबिक, "सबसे ज्यादा खुशी होती है जब अपने मां-पिता साथ हों। एक बार दिवाली पर मैं अकेली थी। मैं इस बात से बेहद दुखी थी कि कोई अपना मेरे पास नहीं है। तभी अचानक से डोर बेल बजी। देखा तो मां-पापा दरवाजे पर खडे थे। उन्हें अचानक से देखकर मेरी आंखों में खुशी के आंसू आ गए और मैं अपनी मां से लिपट गई। फिर मां-पापा और मैंने मिलकर पूजा की और दीए जलाए। आज भी वो दिवाली याद आती है तो मेरा मन खुश हो जाता है।"

Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

5. सलमान ने जला दिए थे असली नोट

 

सलमान खान ने बताया था कि एक बार दिवाली पर उन्होंने असली नोट जला दिए थे। बकौल सलमान, "उस समय पापा की कमाई महज ढाई सौ रुपए थी और उसमें से भी कुछ नोट मैंने जला दिए थे। मुझे नहीं पता मैंने ऐसा क्यों किया था, लेकिन ऐसा करने के बाद भी पापा ने मुझे डांटा नहीं। सिर्फ एक सवाल पूछा कि पूरे महिना खर्च कैसे चलेगा। इसी तरह एक दिवाली पर मैंने हाथ जला लिया था। मैं हर दिवाली पर ऐसी ही कुछ उलजुलूल हरकत करता हूं, जो मुझे ही नहीं मेरे पूरे घर को याद रहती है।"

 

 

 

Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

6. पड़ोसी के घर में घुस गया था वरुण का रॉकेट

 

- वरुण धवन ने हमें बताया था, "मेरी यादगार दिवाली कुछ खास अच्छी नहीं थी। क्योंकि मुझे मम्मी से डांट पड़ी थी। मैं अपने दोस्तों के साथ रॉकेट चला रहा था। एक रॉकेट उपर जाने की बजाय पड़ोसी के घर में घुस गया। उस रॉकेट से उनके घर के खूबसूरत पर्दे जल गए और थोड़ा फर्नीचर भी। ये देखकर उस घर की मालकिन मेरे घर पर आ गई और मेरी शिकायत मम्मी से कर दी। इसके बाद मम्मी ने मुझे डांट लगाई, जो आज भी याद है। इस दिवाली के बाद मैंने रॉकेट चलाने से तौबा कर ली।"

Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

7. कॉमेडी शो की रकम ने जॉनी लीवर कि दिवाली को बनाया था यादगार

 

जॉनी लीवर कहते हैं, "दिवाली उनकी ही अच्छी मनती है जिनका दिवाला न निकला हो। जब जेब भरी हो तो हर त्यौहार अच्छा लगता है और खाली हो तो त्यौहार भी अच्छे नहीं लगते। ऐसा ही कुछ एक दिवाली पर मेरे साथ हुआ था। मैं एक गरीब परिवार से हूं और उस समय हमारे पास दिवाली मनाने के पैसे नहीं थे। उन दिनों मैंने स्टेंडअप कॉमेडी का नया प्रोग्राम शुरू किया था। मुझे उम्मीद थी कि शो करने से दिवाली अच्छी मनेगी। मैंने एक जगह शो किया और मुझे उसके पैसे उसी दिन मिल गए। मैं शो खत्म होते ही मार्केट गया और घर वालों के लिए मिठाई और पटाखे खरीदे। जब मैंने मां के हाथ में पैसे दिए, वो बहुत खुश हो गई। पूरे परिवार ने दिवाली मनाई। उस दिन उनके चेहरे पर जो खुशी देखी, वो आजतक नहीं देखी। वो मेरी बेहतरीन दिवाली थी।"

Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali

8. कपिल शर्मा की दिवाली ऐसे बनी थी यादगार

 

बकौल कपिल शर्मा, "दिवाली का असली मजा तब आता था, जब बेफिक्र होकर मां बाप के साथ ढेर सारी मिठाइयों और पटाखों के साथ मनाते थे। बड़े होकर सब कुछ फॉर्मल हो जाता है। इसलिए मुझे बचपन की वो दिवाली आज भी याद है जो हम पापा के साथ मनाया करते थे। हम ज्यादा पैसे वाले तो थे नहीं। एक बार ऐसा हुआ कि दिवाली नजदीक थी और कुछ तैयारी नहीं थी। हम भाई बहनों को लगा कि इस बार दिवाली रूखी ही जाएगी। लेकिन दिवाली के 2 दिन पहले ही पापा ने अचानक कहा चलो खरीददारी करने, दिवाली नहीं मनानी क्या। पापा के मुंह से ये सुनकर हमारे अंदर इतनी फुर्ती आ गई कि हम तुरंत तैयार होकर दौड़ पड़े। पापा ने कभी भी हमारी कोई दिवाली खराब नहीं होने दी।" 

X
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bollywood Celebrities And Their Memorable Diwali
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..