--Advertisement--

हार्ट अटैक से गई थी ओम पुरी समेत इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की जान

6 जनवरी, 2017 को ओम पुरी की मौत भी हार्ट अटैक की वजह से हुई थी।

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 06:05 PM IST
Bollywood celebs who died because of heart attack

बॉलीवुड डेस्क. टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले कुमार आजाद का निधन हो गया है। उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई। वह केवल 46 साल के थे। आजाद पिछले 8 साल से इस शो से जुड़े हुए थे। शो की शुरुआत 2008 में हुई थी और 2009 में कवि कुमार आजाद ने इसे डॉ. हंसराज हाथी के किरदार के रूप में ज्वॉइन किया था। वैसे, बॉलीवुड और टीवी जगत में ऐसी कई हस्तियां हैं जिनकी मौत हार्ट अटैक से हुई। नजर डालते हैं,ऐसे ही सेलेब्स पर...

1) ओम पुरी 1) ओम पुरी

 6 जनवरी, 2017 को ओम पुरी को 66 साल की उम्र में उनके मुंबई स्थित घर पर दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें 'आक्रोश', 'अर्धसत्य', 'आस्था', 'मिर्च मसाला', 'तमस', 'विनाशक' जैसी गंभीर फिल्मों के साथ-साथ 'जाने भी दो यारों', 'हेराफेरी', 'चाची 420', 'मालामाल वीकली' जैसी कॉमेडी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। ओम पुरी को 1990 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था।

2) इंदर कुमार 2) इंदर कुमार

 इंदर की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। वह केवल 44 साल के थे। 28 जुलाई, 2017 को वह अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। उन्होंने तकरीबन 20 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था जिनमें सलमान खान की 'वांटेड' प्रमुख थी। इसके अलावा वह 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी','अग्निपथ' और 'तुमको न भूल पाएंगे' में भी नजर आ चुके थे।

3) रीमा लागू 3) रीमा लागू

बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस रीमा लागू की मौत भी 18 मई,2017 को कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई थी। वह 59 साल की थीं। उन्हें 'मैंने प्यार किया','हम आपके हैं कौन','कुछ कुछ होता है' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी सुपरहिट फिल्मों में मां का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है।

4) फारुख शेख 4) फारुख शेख

पॉपुलर एक्टर और टीवी प्रेजेंटर फारुख शेख को दिल का दौरा पड़ा था जब वह दुबई में फैमिली के साथ छुट्टियां मना रहे थे। यहां अचानक उनकी तबीयत ख़राब हुई और 28 दिसंबर, 2017 को उनकी मौत हो गई। वह 65 साल के थे। 'चश्मे बद्दूर','शतरंज के खिलाड़ी','यह जवानी है दीवानी' उनकी चर्चित फिल्में थीं। इसके अलावा बतौर होस्ट उनका शो 'जीना इसी का नाम है' भी बहुत पॉपुलर हुआ था।

5) नवीन निश्चल 5) नवीन निश्चल

 64 साल की उम्र में एक्टर नवीन निश्चल का भी हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था। 19 मार्च 2011 को पुणे से मुंबई की जर्नी के दौरान उन्हें अटैक पड़ा था। वह 'देख भाई देख','दाल में काला','वक्त की रफ्तार' और 'आशीर्वाद' जैसे टीवी शोज के लिए जाने जाते थे। वह फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया से गोल्ड मैडल पाने वाले पहले शख्स थे।

6) रज्जाक खान 6) रज्जाक खान

'गोल्डन भाई' के नाम से चर्चित रज्जाक का 1 जून,2016 को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था। आखिरी बार उन्हें 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में देखा गया था। रज्जाक का नाम बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन्स में लिया जाता है। उन्होंने शाहरुख खान स्टारर 'बादशाह', सलमान खान स्टारर 'हैलो ब्रदर' और गोविंदा स्टारर 'अंखियों से गोली मारे' सहित 90 फिल्मों में काम किया था।

7) सुचित्रा सेन 7) सुचित्रा सेन

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनत्रियों में से एक सुचित्रा सेन की मौत भी हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। 24 जनवरी, 2013 को उन्हें को उन्हें लंग इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन 17 जनवरी,2014 को हार्ट अटैक आने से वह 84 साल की उम्र में चल बसी थीं।'आंधी' उनकी सबसे सफल हिंदी फिल्म थी। इसके अलावा उन्होंने छह अन्य बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। बॉलीवुड से ज्यादा सुचित्रा बांग्ला फिल्मों में सक्रिय थीं। उन्होंने 'सात पाके बांधा', 'अग्निपरीक्षा', 'सप्तपदी', 'दीप जोले जाय' सहित 50 फिल्मों में काम किया था।

8) देव आनंद 8) देव आनंद

देव आनंद का निधन 88 साल की उम्र में हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। 3 दिसंबर 2011 को उन्होंने लंदन में आखिरी सांस ली थी।देव आनंद ने 'जिद्दी', 'जीत', 'दो सितारे', 'तमाशा', 'इंसानियत', 'पॉकेट मार', 'काला पानी', 'काला बाजार', 'जब प्यार किसी से होता है', 'तेरे घर के सामने', 'प्रेम पुजारी', 'जॉनी मेरा नाम', 'मन पसंद' सहित लगभग 115 फिल्मों में काम किया था।

9) विनोद मेहरा 9) विनोद मेहरा

एक्टर विनोद मेहरा का निधन भी 30 अक्टूबर,1990 को हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। उस वक्त वह केवल 45 साल के थे। विनोद मेहरा ने तकरीबन 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था जिनमें 'द बर्निंग ट्रेन','घर','साजन की सहेली','बेमिसाल','प्यार की जीत' जैसी फिल्में शामिल हैं।

10) जोहरा सहगल 10) जोहरा सहगल

102 साल की उम्र में जोहरा भी हार्ट अटैक के कारण चल बसी थीं। उनका निधन 10 जुलाई,2014 को हुआ था। अपने 60 साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने 'हम दिल दे चुके सनम','वीर जारा','सांवरिया','चीनी कम' समेत कई फिल्मों में काम किया था। वह एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अच्छी डांसर और कोरियोग्राफर भी थीं। 

X
Bollywood celebs who died because of heart attack
1) ओम पुरी1) ओम पुरी
2) इंदर कुमार2) इंदर कुमार
3) रीमा लागू3) रीमा लागू
4) फारुख शेख4) फारुख शेख
5) नवीन निश्चल5) नवीन निश्चल
6) रज्जाक खान6) रज्जाक खान
7) सुचित्रा सेन7) सुचित्रा सेन
8) देव आनंद8) देव आनंद
9) विनोद मेहरा9) विनोद मेहरा
10) जोहरा सहगल10) जोहरा सहगल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..