--Advertisement--

6 STARS: किसी की पैदा होते ही चल बसी मां तो किसी ने 14 की उम्र में ही खो दिए पिता

इस लिस्ट में शाहरुख़ खान, प्रतीक बब्बर, प्रियंका चोपड़ा,संजय दत्त,अर्जुन कपूर के नाम शामिल हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 03:55 PM IST
bollywood celebs whose parents died at an untimely age

श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार हैं। उनकी पहली फिल्म धड़क का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है। श्रीदेवी अपनी बेटी को सिल्वर स्क्रीन पर देखने का सपना संजोए थीं लेकिन इससे पहले ही 24 फरवरी,2018 को उनकी मौत हो गई। वह 54 साल की थीं और उनकी अचानक मौत से सभी शॉक में थे। उनकी बेटियां ख़ुशी और जाह्नवी ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्हें याद कर रो पड़ीं। वैसे ये दोनों अकेली नहीं है, बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जिन्हें अपने पेरेंट्स को असमय ही खोना पड़ा। नजर डालते हैं, कुछ ऐसे ही स्टार्स पर।

शाहरुख़ खान: शाहरुख़ ने जब अपने पिता को खोया तो वह केवल 14 साल के थे। उनके पिता मीर ताज मोहम्मद खान की 19 सितंबर 1981 को मौत हो गई थी। वह केवल 41 साल के थे।वह फ्रीडम फाइटर थे और खान अब्दुल गफ्फार खान के समर्थक थे। 1948 में पार्टीशन के बाद वह दिल्ली आ गए थे और यहीं बस गए थे। उनकी शादी सोशल वर्कर लतीफ फातिमा खान से हुई जो कि एक सोशल वर्कर थींपिता की मौत के बाद शाहरुख़ और उनकी बहन शहनाज़ लालारुख की परवरिश उनकी मां ने अकेले ही की लेकिन 1991 में 50 साल की उम्र में उनकी भी मौत हो गई। मां के निधन से शहनाज़ इतनी ज्यादा डिप्रेस हो गई थीं कि उनका मानसिक संतुलन तक बिगड़ गया था।

प्रतीक बब्बर: प्रतीक भी केवल 15 दिन के थे जब उनकी मां स्मिता पाटिल का निधन हो गया था। दरअसल,प्रतीक को जन्म देने के बाद कुछ मेडिकल कॉम्प्लिकेशन हो गए थे जिसकी वजह से स्मिता की केवल 31 साल की एज में ही मौत हो गई थी। स्मिता के जाने के बाद प्रतीक की परवरिश उनके नाना-नानी के हाथों हुई। प्रतीक के पिता राज बब्बर हैं।स्मिता उनकी दूसरी पत्नी थीं। प्रतीक पहले अपने पिता को पसंद नहीं करते थे न ही उनके साथ कोई संबंध रखना चाहते थे लेकिन धीरे-धीरे इनके बीच सब ठीक हो गया।

प्रियंका चोपड़ा: प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा भी इस दुनिया में नहीं हैं। कैंसर की वजह से 2012 में 64 साल की एज में उनकी मौत हो गई थी। प्रियंका के पिता आर्मी में डॉक्टर थे। उनकी मौत से प्रियंका काफी समय तक दुखी रही थीं। वह हर साल उनकी बर्थ एनिवर्सरी और डेथ एनिवर्सरी पर सोशल मीडिया पर उन्हें याद करती हैं।

संजय दत्त: जब संजय की डेब्यू फिल्म 'रॉकी' रिलीज़ होने वाली थी तब उनकी मां नरगिस की मौत हो गई थी। वह पैंक्रियास के कैंसर से जूझ रही थीं और सिर्फ 51 साल में चल बसी थीं। संजय इस वजह से काफी दिनों तक सदमे में रहे थे और इससे उभरने में उन्हें काफी वक्त भी लग गया था।

अर्जुन कपूर: अर्जुन की मां मोना कपूर भी उनकी डेब्यू फिल्म 'इशकजादे' की रिलीज़ से ठीक पहले चल बसी थीं। फिल्म मई 2012 को रिलीज़ होनी थी जबकि इससे ठीक दो महीने पहले मार्च में मोना की मौत कैंसर की वजह से हो गई थी। तब वह 48 साल की थीं। वह बोनी कपूर की पहली वाइफ थीं।

X
bollywood celebs whose parents died at an untimely age
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..