न्यूज़

--Advertisement--

बॉलीवुड और बायोपिक्स का बढ़ा कनेक्शन, पर्दे पर आ रही हैं 5 से ज्यादा खिलाड़ियों की लाइफ स्टोरीज

हाॅकी लीजेंड्स पर बनी दो फिल्में सूरमा' जुलाई में और 'गोल्ड' अगस्त में रिलीज होने वाली हैं।

Dainik Bhaskar

Jul 07, 2018, 07:34 PM IST
सूरमा में संदीप सिंह की कहानी है, जबकि गोल्ड हॉकी ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने की कहानी पर बनी है। सूरमा में संदीप सिंह की कहानी है, जबकि गोल्ड हॉकी ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने की कहानी पर बनी है।

  • फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की बायोपिक जुलाई 2013 में आई थी।
  • सितम्बर 2014 में एमसी मैरीकाॅम की बायोपिक में प्रियंका चोपड़ा नजर आईं थीं।
  • क्रिकेट लीजेंड एमएस धोनी की बायोपिक सितम्बर 2016 में रिलीज हुई थी।
  • दिसम्बर 2016 में फोगट सिस्टर्स की बायोपिक 'दंगल' रिलीज की गई थी।

खिलाड़ियों की लाइफ स्टोरीज पर बन रही 5 फिल्में

फ्लिकर सिंह की सूरमा : फिल्म 'सूरमा' हाॅकी प्लेयर संदीप सिंह की कमबैक स्टाेरी है। फिल्म में गोली लगने और उसके बाद संदीप के वापस नेशनल टीम में शामिल होने की कहानी दिखाई जाएगी। लीड रोल में दिलजीत दोसांझ हैं। वहीं अंगद बेदी ने संदीप के बड़े भाई विक्रम का रोल प्ले किया है। फिल्म का निर्देशन शाद अली ने किया है। फिल्म 13 जुलाई को रिलीज होनी है।

- संदीप सिंह ड्रैग फ्लिकर एक्सपर्ट माने जाते थे, इसलिए उनका नाम फ्लिकर सिंह पड़ गया।

ओलंपियन्स का गोल्ड : 1948 में भारत ने आजादी के बाद स्वतंत्र देश के रूप में लंदन ओलंपिक्स में हिस्सा लिया था। देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाली टीम के हेड कोच तपन दास के रूप में अक्षय कुमार नजर आएंगे। फिल्म से मौनी रॉय बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। गोल्ड का डायरेक्शन रीमा कागती ने किया है। फिल्म इंडिपेन्डेंस डे यानी 15 अगस्त को रिलीज होगी।

- 1948 इंडियन नेशनल हॉकी टीम की रिसर्च करने पर यह कहानी कोच हबुल मुखर्जी से प्रेरित नजर आती है।

अभिनव बिंद्रा भी लाइन में : हॉकी टीम के बाद देश को एक और ओलंपिक गोल्ड मेडल दिलाने वाले शूटर अभिनव बिंद्रा की बायोपिक भी बनने जा रही है। यह फिल्म ' ए शॉट एट हिस्ट्री : माय ऑब्सेसिव जर्नी टू ओलंपिक गोल्ड' पर आधारित होगी। फिल्म में अभिनव का किरदार अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर निभाएंगे। फिल्म का डायरेक्शन कन्नन अय्यर कर रहे हैं। फिल्म 2018 में रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया है।

- अभिनव बिंद्रा ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक्स में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीता था।

दिखेगी साइना की सनसनी भी : बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की बायोपिक में श्रद्धा कपूर लीड रोल में हाेंगी। इसके लिए श्रद्धा को खुद साइना बैडमिंटन के गुर सिखा रही हैं। डायरेक्शन अमोल गुप्ते करेंगे। साइना ने फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं होने दी है, उनका कहना है जब उन्हें इस बात की तसल्ली हो जाएगी कि श्रद्धा उनकी तरह खेलने लगी हैं तब शूटिंग करना सही होगा।

- साइना नेहवाल ने 2012 के लंदन ओलंपिक में बैडमिंटन का ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

आगे बढ़ गई कपिल की बायोपिक रिलीज : 1983 में देश को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव की बायोपिक 83 की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है। अब यह फिल्म अप्रैल 2019 में रिलीज होगी। फिल्म में कपिल का किरदार रणवीर सिंह निभाएंगे। विवियन रिचर्ड्स का कैच लपकर इंडिया को क्रिकेट का विश्व विजेता बनाने वाले कपिल की बायोपिक कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं।

- हालांकि निर्देशक इसे कपिल से ज्यादा इंडियन टीम पर फोकस करने की तैयारी में हैं।

मिताली चाहती हैं प्रियंका करें उनका रोल : इंडियन वीमन क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज की ऑटोबायोग्राफी 'अनगार्डेड:एन ऑटोबायोग्राफी मिताली राज' पब्लिश होने जा रही है। मिताली ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वे चाहती हैं उनकी बायोपिक में उनका किरदार प्रियंका चोपड़ा निभाएं। प्रियंका ने मैरीकॉम में लीड रोल किया था, साथ ही पीटी ऊषा की बायोपिक में भी वे नजर आ सकती है।

- 2017 में हुए वीमन आईसीसी वर्ल्ड कप में मिताली राज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

इन पर भी चल रही चर्चा

- ध्यानचंद की बायोपिक के लिए प्रोड्यूसर पूजा शेट्‌टी ध्यानचंद के बेटे अशोक से चर्चा कर रही हैं। फिल्म में वरुण धवन लीड रोल कर सकते हैं।

- बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु की बायोपिक के लिए दीपिका पादुकोण को अप्रोच किया गया है।

- पीवी सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद की बायोपिक भी तेलुगु और हिन्दी में बनने जा रही है। शूटिंग अगस्त से शुरू होगी।

bvollywood got engaged with sports legends, more than five players biopics will release soon
bvollywood got engaged with sports legends, more than five players biopics will release soon
X
सूरमा में संदीप सिंह की कहानी है, जबकि गोल्ड हॉकी ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने की कहानी पर बनी है।सूरमा में संदीप सिंह की कहानी है, जबकि गोल्ड हॉकी ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने की कहानी पर बनी है।
bvollywood got engaged with sports legends, more than five players biopics will release soon
bvollywood got engaged with sports legends, more than five players biopics will release soon
Click to listen..