चंद्रयान-2 / अमिताभ ने बढ़ाया इसरो का हौसला- तू ना थमेगा कभी कर शपथ-अग्निपथ-अग्निपथ-अग्निपथ



Bollywood Stands with ISRO after disconnecting signals Lander Vikram from Earth
X
Bollywood Stands with ISRO after disconnecting signals Lander Vikram from Earth

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2019, 01:11 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का लैंडिंग से महज 69 सेकंड पहले पृथ्वी से संपर्क टूट गया। जिसके बाद हर देशवासी इसरो के काम की हौसला अफजाई कर रहा है। इसमें बॉलीवुड के सितारे भी पीछे नहीं रहे। हर कोई अपने अदांज में इसरो के वैज्ञानिकों को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए संदेश दे रहे हैं। अमिताभ ने अपनी फिल्म अग्निपथ के डायलॉग को लिखते हुए इसरो वैज्ञानिकों को संदेश दिया है। 

सेलेब्स ने इस तरह बढ़ाया हौसला

  1. बिग बी ने लिखे कई संदेश

    अमिताभ ने भी लगातार 4 ट्वीट करते हुए लिखा है - गर्व कभी हार का सामना नहीं करता। हमारा गर्व, हमारी जीत। आप पर गर्व है इसरो। तू ना थके गा कभी, तू ना मुड़ेगा कभी, तू ना थमेगा कभी, कर शपथ कर शपथ कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ।

     

    एक और ट्वीट में अमिताभ लिखते हैं- आज एक नया सूरज निकला है, चांद को फिर पकड़ेंगे। 

     

    दूरी का केलकुलेशन करते हुए बिग बी ने अपने फैन केके गजराज सिंह का संदेश शेयर किया और लिखा- चांद 3,84,400 किमी दूर है और हम 2.1 किमी पहले ही असफल हुए। यानी यह अंतर 0.0005463% था। इतना ही नहीं यह असफलता नई शुरुआत का आधार है। इस असफलता में भी सफलता का स्वाद है। हमारे वैज्ञानिकों और इसरो का साधुवाद। 

     

  2. अक्षय कुमार बोले-प्रयोग बिना विज्ञान नहीं

    अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- बिना प्रयोग के कोई विज्ञान नहीं है। कभी हम सफल होते हैं, कभी हम सीखते हैं। इसरो के वैज्ञानिकों को सलाम। हम इस गर्व और आत्मविश्वास से भरे हैं कि चंद्रयान 2 जल्द ही चंद्रयान 3 के लिए रास्ता बना देगा। हम फिर उठ खड़े होंगे।

  3. अजय ने कहा - देश साथ खड़ा है

    अजय देवगन ने इसरो के वैज्ञानिकों के लिए लिखा- देश साथ में खड़ा है। गर्व और उम्मीद के साथ। धन्यवाद इसरो। 

  4. दलेर मेहंदी - एक बड़ा कदम

    दलेर मेहंदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- हम भारतीय वैज्ञानिकों के साथ खड़े हैं। यह इसरो का एक बड़ा कदम है।

  5. अनिल ने इसरो को सफलता का कोश बताया

    अनिल कपूर ने लिखा- पीएम मोदी ने सही कहा- “इसरो सफलता का कोश है। जब बात हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम की आती है, तो बेस्ट आना बाकी है। यह हमेशा उल्लेखनीय उपलब्धि रहेगी। भारत को चंद्रयान-2 की टीम पर गर्व है। 

     

  6. अदनान सामी बोले अतुलनीय है यह

    अदनान सामी ने लिखा - पृथ्वी से चंद्रमा तक 384,000 किमी में से हमने 383,998 किमी की यात्रा की और केवल 2 किमी की दूरी बाकी रह गई, अतुलनीय। बहुत पास और बहुत गर्व है। हमारे वैज्ञानिकों को उनकी प्रतिभा, साहस और दृढ़ संकल्प के लिए बधाई। अगली बार तक...जय हिन्द!

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना