--Advertisement--

अब्बास-मस्तान के बेटे की डेब्यू फिल्म देखने थिएटर पहुंचा था केवल एक व्यक्ति, शाहरुख, अक्षय को स्टार बनाया था इन्होंने

2017 में आई डायरेक्टर अब्बास के बेटे मुस्तफा की डेब्यू फिल्म 'मशीन' सबसे खराब फिल्मों में शामिल की जाती है।

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 01:00 PM IST
starkids who have unsuccessful debut

बॉलीवुड डेस्क। जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की 'धड़क' तो बॉक्सऑफिस पर ठीक ठाक बिजनेस कर रही है। इसने चार दिन में केवल इंडिया में ही 39.19 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। अपने डेब्यू को मिले अच्छे रिस्पॉन्स से श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी तो खुश हैं लेकिन कई ऐसे स्टारकिड्स भी हैं जिनका डेब्यू सक्सेसफुल नहीं रहा और उनकी पहली फिल्म फ्लॉप साबित हुई। नजर डालते हैं,ऐसे ही स्टारकिड्स पर...


मुस्तफा बर्मावाला: आप शायद इन्हें नाम से न पहचानें लेकिन ये फेमस डायरेक्टर जोड़ी अब्बास-मस्तान से ताल्लुक रखते हैं। मुस्तफा अब्बास के बेटे हैं और इन्होंने 2017 में आई फिल्म 'मशीन' से डेब्यू किया था। इसके डायरेक्टर अब्बास-मस्तान ही थे जिन्होंने 27 साल के फिल्मी करियर में तकरीबन 17 फिल्में बनाई हैं।

-उन्होंने शाहरुख खान को 'बाजीगर' तो अक्षय कुमार को 'खिलाड़ी' के जरिए उनकी पहली कमर्शियल सक्सेसफुल फिल्म दी। लेकिन, बेटे की डेब्यू फिल्म में उनसे ऐसी चूक हो गई कि 'मशीन' को बॉलीवुड की सबसे ख़राब फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया।

-फिल्म इतनी खराब थी कि रिलीज होने के बाद मुंबई के पीवीआर थिएटर में केवल एक व्यक्ति ही इसे देखने पहुंचा तो शो कैंसिल करना पड़ा। 30 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म को कई फिल्म क्रिटिक्स ने जीरो रेटिंग दी थी। इस फिल्म के फ्लॉप होने से अब्बास-मस्तान और मुस्तफा को तगड़ा झटका लगा था।

-हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मुस्तफा ने कहा था कि सक्सेस और नाकामी उनके हाथ में नहीं है लेकिन वह अब अब्बास-मस्तान के अलावा अन्य डायरेक्टर्स के साथ भी काम करने पर विचार कर रहे हैं। मुस्तफा 29 साल के हैं।


रणबीर कपूर और सोनम कपूर रणबीर कपूर और सोनम कपूर

दोनों ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से डेब्यू किया था जो कि फ्लॉप साबित हुई थी। 2009 में आई इस फिल्म में रणबीर ने राज तो सोनम ने सकीना का रोल प्ले किया था। फिल्म में रानी मुखर्जी और सलमान खान ने भी कैमियो किया था लेकिन यह भी इसे फ्लॉप होने से नहीं बचा पाया था।

-बॉक्सऑफिस पर इसकी टक्कर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की 'ओम शांति ओम' से हुई थी जो कि हिट साबित हुई थी।

करीना कपूर और अभिषेक बच्चन करीना कपूर और अभिषेक बच्चन

दोनों ने जेपी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था। कपूर खानदान की करीना और बच्चन परिवार के चश्मोंचिराग अभिषेक बच्चन के डेब्यू से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन निराशा ही हाथ लगी और फिल्म फ्लॉप साबित हुई। 2000 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए करीना को बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया था।

सूरज पंचोली और अथिया शेट्टी सूरज पंचोली और अथिया शेट्टी

 2016 में आई फिल्म 'हीरो' से दोनों ने डेब्यू किया जो कि सुपरफ्लॉप रहा। फिल्म 1983 में आई सुभाष घई की 'हीरो' का रीमेक थी जिसे सलमान खान ने प्रोड्यूस किया था लेकिन सुनील शेट्टी की बेटी अथिया और आदित्य पंचोली के बेटे की यह फिल्म दर्शकों को रास नहीं आई।

तनीषा मुखर्जी तनीषा मुखर्जी

मां तनुजा और बहन काजोल की तरह तनीषा मुखर्जी बॉलीवुड में जगह बनाने में नाकाम रहीं। उन्होंने 2003 में थ्रिलर मूवी 'Sssshhh' से डेब्यू किया जो कि फ्लॉप साबित हुई थी। तनीषा की इसके बाद भी कई फिल्में आईं जो कि नहीं चल पाईं।

ईशा देओल ईशा देओल


धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की बेटी होने के बावजूद ईशा को बॉलीवुड में ड्रीम लॉन्च नहीं मिलाउनकी पहली फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' थी जो कि बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। 2002 में आई इस फिल्म के लिए ईशा को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था

श्रद्धा कपूर श्रद्धा कपूर

श्रद्धा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शामिल हैं जिनका डेब्यू असफल होने के बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री में जगह बनाई। श्रद्धा ने फिल्म 2010 में आई 'तीन पत्ती' से डेब्यू किया था जिसमें अमिताभ बच्चन भी थे लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई। इसके बाद आई 'लव का दी एंड' भी फ्लॉप रही लेकिन श्रद्धा की तीसरी फिल्म 'आशिकी 2' ने उन्हें सक्सेस दिला दी जिसके बाद उन्होंने पीछे मुढ़कर नहीं देखा। 

X
starkids who have unsuccessful debut
रणबीर कपूर और सोनम कपूररणबीर कपूर और सोनम कपूर
करीना कपूर और अभिषेक बच्चनकरीना कपूर और अभिषेक बच्चन
सूरज पंचोली और अथिया शेट्टीसूरज पंचोली और अथिया शेट्टी
तनीषा मुखर्जीतनीषा मुखर्जी
ईशा देओलईशा देओल
श्रद्धा कपूरश्रद्धा कपूर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..