--Advertisement--

भाई को तलवार मार फरार हो गया था ये एक्टर, लंबे वक्त से नहीं दिखा फिल्मों में

टीनू ने करियर की शुरुआत 1993 में गोविंदा की फिल्म 'आंखें' से की थी। इसमें उन्होंने तेजेश्वर का छोटा सा रोल प्ले किया था।

Danik Bhaskar | Apr 13, 2018, 04:04 PM IST
फिल्म मेला में ट्विंकल खन्ना के साथ टीनू वर्मा। फिल्म मेला में ट्विंकल खन्ना के साथ टीनू वर्मा।

मुंबई। साल 2000 में आई आमिर खान की फिल्म 'मेला' में विलेन गुज्जर सिंह का किरदार आज भी लोगों को याद है। रातोंरात अपने रोल से पॉपुलर होने वाले इस एक्टर का नाम टीनू वर्मा है। उन्होंने करियर की शुरुआत 1993 में आई गोविंदा की फिल्म 'आंखें' से की थी। इसमें उन्होंने तेजेश्वर का छोटा सा रोल प्ले किया था। इसके बाद उन्होंने घातक, हिम्मत जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि छोटे-मोटे रोल करने के बाद टीनू को बॉलीवुड में फिल्में मिलना बंद हो गईं। सौतेले भाई को तलवार मार कर फरार हुए थे टीनू...


- टीनू वर्मा ने अगस्त, 2013 में अपने सौतेले भाई मनोहर वर्मा पर तलवार से जानलेवा हमला किया था। झगड़े की वजह पुश्तैनी संपत्ति विवाद था। दरअसल, टीनू और उनके सौतेले भाई मनोहर के बीच लंबे समय से गोरेगांव स्थित पैतृक फॉर्महाउस को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बीच 23 अगस्त, 2013 को दोनों के बीच कहासुनी हो गई और टीनू ने मनोहर पर तलवार से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में मनोहर को काफी चोट आई थी।


आगे की स्लाइड्स पर, भाई पर जानलेवा हमले के बाद फरार हो गए थे टीनू लेकिन...

फैमिली के साथ टीनू वर्मा। फैमिली के साथ टीनू वर्मा।

हमले के बाद फरार हो गए थे टीनू...

- इसके बाद वो फरार हो गए थे। इससे पहले टीनू ने जुलाई, 2013 में ही एक और सौतेले भाई महेन्द्र वर्मा से मारपीट की थी। हालांकि कुछ दिनों बाद ही टीनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 
- महेन्द्र वर्मा के मुताबिक, टीनू अपने भाई नरेन्द्र वर्मा, जो कि पॉलिटिकल लीडर हैं की धमकी देकर अक्सर उनकी फैमिली से झगड़ा करते रहते थे। 

 

वाइफ के साथ टीनू वर्मा। वाइफ के साथ टीनू वर्मा।

आखिरी बार इस TV शो में दिखे टीनू वर्मा...

टीनू को आखिरी बार कलर्स टीवी के शो 'कर्मफल दाता शनि' में देखा गया है। इस शो में उन्होंने दैत्य गुरू शुक्राचार्य का रोल प्ले किया है। यह शो नवंबर, 2016 से मार्च, 2018 तक ऑन एयर हुआ। 

 

सनी देओल को स्टंट सीन समझाते टीनू वर्मा। सनी देओल को स्टंट सीन समझाते टीनू वर्मा।

एक्टर के साथ स्टंटमैन भी रहे हैं टीनू...

- टीनू वर्मा एक्टर होने के साथ ही एक्शन डायरेक्टर भी हैं। उन्हें बेस्ट एक्शन के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। 
- इसके साथ ही टीनू डायरेक्टर, स्टोरी राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। बतौर स्टंट डायरेक्टर उन्होंने शोला और शबनम, लोफर, जीत, राजा हिंदुस्तानी, गदर एक प्रेमकथा और तेलुगु की पुली जैसी फिल्मों में काम किया। 

 

फिल्म 'मेला' में टीनू वर्मा। फिल्म 'मेला' में टीनू वर्मा।

बतौर डायरेक्टर टीनू ने कीं ये फिल्में...

बतौर डायरेक्टर टीनू ने मां तुझे सलाम, बाज, राजा ठाकुर, दिस वीकेंड, फटा पोस्टर निकला हीरो और गुलामी जैसी फिल्मों में काम किया। 

 

टीनू वर्मा। टीनू वर्मा।
टीनू वर्मा। टीनू वर्मा।