• Hindi News
  • Bollywood
  • Cannes Film Festival 2019: Sonam Kapoor special workout and diet plan for the event

कान्स / सोनम कपूर ने एक महीने पहले बदला वर्कआउट-डाइट प्लान, ताकि फेस्टिवल में खूबसूरत दिख सकें

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 01:52 PM IST



सोनम कपूर। सोनम कपूर।
सोनम कपूर 2018 में कान्स फेस्टिबल के रेड कार्पेट पर। सोनम कपूर 2018 में कान्स फेस्टिबल के रेड कार्पेट पर।
सोनम कपूर की न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले । सोनम कपूर की न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले ।
X
सोनम कपूर।सोनम कपूर।
सोनम कपूर 2018 में कान्स फेस्टिबल के रेड कार्पेट पर।सोनम कपूर 2018 में कान्स फेस्टिबल के रेड कार्पेट पर।
सोनम कपूर की न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले ।सोनम कपूर की न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले ।

बॉलीवुड डेस्क.  8 बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में नजर आ चुकीं सोनम एक बार फिर वहां दिखाई देंगी। रिपोर्ट्स की मानें तो 14 से 25 मई के बीच फ्रांस के कान्स शहर में हो रहे इस फेस्टिवल के दौरान सोनम 20 और 21 तारीख को रेड कार्पेट पर वॉक करेंगी। बॉलीवुड में एक्ट्रेस के साथ-साथ वो फैशनिस्ता के तौर पर भी जानी जाती हैं और अपने परफेक्ट लुक के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। उनकी न्यूट्रिशियन और पिलाटे ट्रेनर राधिका कार्ले का कहना है कि फेस्टिवल में शामिल होने के एक महीने पहले सोनम ने अपना वर्कआउट और डाइट बदल दिया था। 

 

ऊपरी बॉडी पर रहता है ज्यादा जोर : राधिका

 

- पिछले 8 साल से सोनम को ट्रेनिंग दे रहीं राधिका कहती हैं, "रेड कार्पेट पर हाई स्लिट गाउन और बैकलेस आउटफिट के साथ चलना होता है। इसलिए हम पैरों की कसरत कुछ कठिन रखते हैं। बॉडी के ऊपरी हिस्से पर ज्यादा जोर देते हैं, क्योंकि फ्लॉन्ट करते वक्त इसका खूबसूरत दिखना जरूरी है।" राधिका ने इसके लिए सोनम को पिलाटे और कार्डियो की सलाह दी। वो कहती हैं, "सुबह हम कॉम्बो ट्रेनिंग के साथ-साथ कुछ ट्रेडिशनल पिलाटे करते हैं। शाम की वर्कआउट में वेट ट्रेनिंग और कार्डियो शामिल होता है। जब वो लॉस एंजिलिस में थीं, तब उन्होंने स्पिनिंग पर काफी काम किया, जो अब भी बेहतर तरीके से जारी है।"

 

अपने खानपान पर बराबर ध्यान देती हैं सोनम

 

- सोनम ने 8 मई को शादी की पहली सालगिरह मनाई और इसके लिए वो हसबैंड आनंद आहूजा के साथ लंदन वेकेशन पर गई थीं। लंबे वेकेशन की वजह से उनका वजन कुछ बढ़ गया था। हालांकि, वो अपने खानपान पर बराबर ध्यान देती हैं। राधिका बताती हैं, "उनके खाने में जूस और प्रोटीन ड्रिंक्स बढ़ाए गए हैं। स्किन को कोमल बनाए रखने के लिए ये जरूरी हैं। इसके अलावा हमने उनके तीन टाइम के खाने के लिए हल्का शाकाहारी प्लान बनाया है। सुबह के नाश्ते में एवोकाडो, बेरी और पनीर के साथ ग्लूटेन फ्री टोस्ट,  लंच और डिनर में घर का खाना शामिल होता है। चूंकि वो मिठाई की शौकीन हैं। इसलिए उन्हें कीटो चॉकलेट पर स्विच कर दिया गया है।"

 

2011 में पहली बार कान्स गई थीं सोनम

 

- सोनम सबसे पहले 2011 में कान्स पहुंचीं थीं। तब से वो हर साल इस फेस्टिवल में शामिल होती हैं। 2018 में उन्होंने शादी की और इसके 6 दिन बाद (14 और 15 मई को) कान्स पहुंचकर रेड कार्पेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। 
 

COMMENT