अयोध्या पर सेलेब्स / तापसी बोलीं- सुप्रीम कोर्ट की जय हो, चेतन भगत ने कहा -जय श्री राम, कोएना ने दिया मोदी को "थैंक्यू"



Koena Mitra thanked PM Narendra Modi, Chetan Bhagat said - Jai Shri Ram
X
Koena Mitra thanked PM Narendra Modi, Chetan Bhagat said - Jai Shri Ram

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 07:17 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अयोध्या विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बॉलीवुड हस्तियों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से कुछ सेलेब्स ने खुशी जाहिर की तो किसी ने सवाल पूछे। खास बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ऐतिहासिक फैसला देते हुए अयोध्या स्थित विवादित रही भूमि पर राम मंदिर बनाने की बात कही है। 

 

हुमा कुरैशी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सम्मान की बात कही। एक्ट्रेस ने ट्वीट किया कि "प्यारे भारतीयों, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें। हमें एक राष्ट्र की तरह इससे उबरकर आगे बढ़ना होगा।"

 

छोटे पर्दे से शुरुआत करने वाले विक्रांत मैसी ने और 'रंग दे बसंती' स्टार कुणाल कपूर ने देश की एकजुटता की बात कही। विक्रांत ने कहा कि "यह बेहद शानदार दिन है और हमारा आने वाला कल बीते हुए कल से बेहतर होगा। मैं भारत की मजबूती और एकजुटता की प्रार्थना करता हूं।" वहीं कुणाल के अनुसार यह भारत की अखंडता के बारे में सोचने का समय है।

 

 

एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने शुरुआत में फैसले पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कुछ देर बाद उन्होंने ट्वीट किया था कि हो गया बस अब?। हालांकि कुछ देर बाद उन्होंने लिखा कि "सुप्रीम कोर्ट की जय हो, जो कुछ भी जरूरी हो वह करें और राष्ट्र के दूसरे मुद्दों के बारे में सोचे, जिससे यह देश रहने के लिए सबसे अच्छी जगह बन जाए।"

 

फैसला आने के बाद से ही इंडस्ट्री में प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया है। कोएना ने ट्वीट किया कि 'क्या फैसला है, नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद।' वहीं

 

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने इसे भारत की जीत बताया है। उन्होंने अयोध्या फैसला हैशटेग के साथ लिखा भारत जीता।

 

अंग्रेजी लेखक और रियालिटी शोज में जज रह चुके चेतन भगत ने हिंदु मुस्लिम समुदाय को धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा कि "सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद। मुस्लिम समुदाय को उदारता के चलते धन्यवाद और साथ ही धैर्य रखने के लिए हिंदुओं का शुक्रिया। भारत भगवान राम की जन्मभूमि के रूप मे बरकरार है। जय श्री राम।"

 

कवि और राईटर जावेद अख्तर के बेटे और एक्टर फरहान अख्तर ने अपने फैंस से शांत रहने की अपील की। फरहान ने ट्वीट किया कि "सबसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सम्मान करने की गुजारिश करता हूं। भले ही फैसला आपको खिलाफ लगे, लेकिन इसे खुशी से स्वीकारें। हमारे देश को एकसाथ इस मुद्दे से आगे बढ़ने की जरूरत है।"

 

 

 

इंडस्ट्री के जाने माने निर्माता और फोटोग्राफर अतुल कासबेकर ने फैसले को लेकर लिखा "ऑल इज वेल।" उन्होंने अयोध्या वर्डिक्ट हैशटेग के साथ ट्वीट किया कि "चलो यह हो गया अब हम साथ चलते हैं और मेरे देश के लिए जैसा कि आमिर खान ने कहा था ऑल इज वेल।" 

 

 

मिर्जापुर फेम दिव्येंदु ने ट्वीट किया कि "एक बहुत ही संतुलित फैसला। चलो न्यायपालिका का सम्मान करते हैं।" साथ ही एक्टर ने सुझाव देते हुए कहा कि 
जमीन पर स्कूल, हॉस्पिटल और वृद्धाश्रम बनाए जाने चाहिए। उन्होंने पुरातत्व विभाग को बधाई देते हुए कहा कि सर्वे ने फैसले में बड़ी भूमिका निभाई है।

 

 

 

इस मौके पर एक्टर विवेक ओबेरॉय ने महात्मा गांधी की फोटो शेयर की। विवेक ने ट्वीट किया कि शांति और एकजुट रहकर महात्मा गांधी का सम्मान करते हैं।

 

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने अयोध्या फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि सभी साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। एक्ट्रेस ने लिखा कि जो बीत गया वो बीत गया, अब एकजुटता के साथ देश को बेहतर बनाते हैं।

 

 

खुशी है पुराना मसला सुलझ गया: सलीम खान

सलमान खान के पिता और लेखक सलीम खान ने मुस्लिमों को आगे बढ़ने की सलाह दी है। सलीम ने फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि 5 जजों द्वारा दिए गए फैसले का सम्मान करना चाहिए।

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया। 5 जजों की संविधान पीठ ने सुबह 10:30 बजे सर्वसम्मति से अपना फैसला दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए, मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए। चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की करीब दोगुना है। चीफ जस्टिस ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना