--Advertisement--

टीवी की सीता का नया अवतार, कर रहीं आतंकी अफजल गुरु की पत्नी का रोल

रामानंद सागर के फेमस शो 'रामायण' में सीता का रोल कर पॉपुलर हुईं दीपिका चिखलिया इन दिनों कश्मीर में हैं।

Danik Bhaskar | May 11, 2018, 02:32 PM IST
दीपिका चिखलिया 'ग़ालिब' की शूटिंग के दौरान। दीपिका चिखलिया 'ग़ालिब' की शूटिंग के दौरान।

मुंबई. रामानंद सागर के फेमस शो 'रामायण' में सीता का रोल कर पॉपुलर हुईं दीपिका चिखलिया इन दिनों कश्मीर में हैं। वे वहां अपकमिंग फिल्म 'गालिब' की शूटिंग कर रही हैं। डायरेक्टर धीरज मिश्रा की इस फिल्म में दीपिका को आतंकी अफजल गुरु की पत्नी का रोल करते देखा जाएगा। आखिरी बार राजेश खन्ना के साथ फिल्म 'खुदाई' (1994) में नजर आईं दीपिका 24 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। क्या है 'गालिब' की कहानी...

- ‘गालिब’ की कहानी दरअसल अफजल गुरू की फांसी के बाद से शुरू होती है। कैसे उसकी बीवी अपने बेटे में बदले की भावना का संचार नहीं होने देती। हथियार की जगह कलम उठाने को इंस्‍पायर करती है। नतीजतन अफजल का बेटा कैसे जम्मू-कश्मीर बोर्ड के 10 वीं और 12वीं के एग्‍जाम्‍स में 90 फीसदी से ज्यादा नंबर लाता है। फिल्‍म उस सफर के बारे में है।

आतंकी की पत्नी के रोल को लेकर संशय में थीं दीपिका

- दीपिका इस फिल्‍म को लेकर संशय में थी कि संसद पर हमले के मास्टरमाइंड की बीवी का रोल प्ले किया जाए या नहीं। धीरज मिश्रा से कहानी सुनने के छह महीने बाद उन्‍होंने फिल्‍म को हां कहा। अफजल गुरू का रोल कश्‍मीरी कलाकार मीर सरवर निभा रहे हैं, जो इससे पहले ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्‍नी के पिता का रोल प्ले कर चुके हैं। फिल्‍म में दीपिका के रोल का नाम शबाना है। गालिब गुरू का रोल निखिल पित्तले निभा रहे हैं।

एक गुजराती फिल्म में भी कास्ट हुईं दीपिका
 
‘गालिब’ के बाद दीपिका को अपने जमाने के फेमस प्रोड्यूसर झामू सुगंध ने अगली फिल्‍म में कास्ट किया है। हालांकि, यह गुजराती फिल्‍म है। उसमें गुजराती के सुपरस्टार जयंत सिरदेरिया उनके साथ होंगे। इस फिल्म की शूटिंग भी दीपिका पूरा कर चुकी हैं। दीपिका की मानें तो अब वे अपना पूरा ध्‍यान फिल्‍मों पर ही देना चाहती हैं। इसकी वजह उन्‍होंने बताई कि टीवी पर बहुत वक्‍त जाता है। इसलिए वे सिर्फ फिल्‍में ही करना चाहती हैं।