--Advertisement--

दीपिका पादुकोण और सलमान खान बने 2017-2018 के सबसे लोकप्रिय सेलिब्रिटी

अमरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा यह आंकडे दिए गये हैं।

Danik Bhaskar | Apr 05, 2018, 11:45 AM IST

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के अनुसार, दीपिका पादुकोण ने लोकप्रियता चार्ट पर एक रिकॉर्ड बनाया हैं। बॉलीवुड की रानी पद्मावती अपने लोकप्रियता की वजह से 2017-18 इस वित्तीय वर्ष में लगातार 14 हफ्तों तक अग्रणी स्थान पर रहीं। तो सुपरस्टार सलमान खान भी बॉलीवुड अभिनेताओं की फेहरिस्त में गये वित्तीय वर्ष में 17 हफ्तों तक शीर्ष स्थान पर रहे।

अमरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा यह आंकडे दिए गये हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक, दीपिका पादुकोण 2017-2018 इस वित्तीय वर्ष में अपनी फिल्म पद्मावत की वजह से लगातार चर्चा में रहीं। पद्मावत के साथ ही, रणवीर सिंह के साथ रही उनकी खास दोस्ती की खबरों ने भी उनको सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर और मीडिया में सबसे ज्यादा चर्चित अभिनेत्री बना दिया। और इसी के चलते, 58.22 के स्कोर के साथ दीपिका ने बाकी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को पीछे छोडते हुए 14 हफ्तों तक अव्वल स्थान हासिल कर के, वह गये वित्तीय साल की बॉलीवुड की नंबर वन लोकप्रिय अभिनेत्री बन गयी हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, "प्रिंट मीडिया के प्रकाशन, सोशल मीडिया पर आती वायरल खबरें और अलग अलग भाषाओं के प्रसारणों ने लगातार कुछ हफ्तों तक उन्हों शीर्ष रैंकिंग पर रखा था।"

दीपिका के अलावा अभिनेताओं में अव्वल रहे सलमान खान, बिग बॉस और उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है की वजह से बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता बने। पिछले दिनों फिल्म रेस 3 की घोषणा और फिल्म को लेकर रही चर्चा ने उन्हें लोकप्रियता चार्ट पर शीर्ष स्थान पर बनाये रखा । उनके नये शो दस का दम के नये सीज़न की घोषणा ने भी उनको चर्चा में रखा। इसीलिए वित्तीय वर्ष 2017-2018 में 68.3 के अभूतपूर्व स्कोर के साथ दबंग खान स्कोर ट्रेंड्स के चार्ट पर नंबर वन अभिनेता बन गयें।

अश्वनी कौल इस बारे में कहतें हैं, "यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।"

स्कोर ट्रेंड्स के चार्ट्स पर 2017-2018 में सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमिर खान इन बॉलीवुड एक्टर्स के साथ दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, जैकलिन फर्नांडीस और सोनम कपूर यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां टॉप-5 में रहीं।