--Advertisement--

कभी धर्मेंद्र के पास नहीं थे खाने तक के पैसे, आज हैं 150 करोड़ के बंगलों के मालिक, लोनावला में है 11 एकड़ में फैला आलीशान फॉर्महाउस, खेती-बाड़ी कर गुजारते हैं वक्त

धर्मेंद्र के पिता लुधियाना के एक गांव के स्कूल में हेड मास्टर थे।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 01:45 PM IST
Dharmendra birthday today: know all about dharmendra wealth and property

मुंबईबॉलीवुड के हीमैन यानी धर्मेन्द्र 83 साल के हो गए हैं। 8 दिसंबर, 1935 को नसराली, लुधियाना (पंजाब) में जन्मे धर्मेंद्र आज अपने टैलेंट के दम पर करोड़पति हैं। पॉलिटिकल एफिडेविट के मुताबिक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी लगभग 150 करोड़ के बंगलों के मालिक हैं। धर्मेंद्र के पास लोनावला में एक फॉर्म हाउस है, जो करीब 11 एकड़ में फैला है। इस फॉर्महाउस की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। इसके अलावा मुंबई में उनके दो बंगले भी हैं। एक बंगला जुहू में है, जिसकी कीमत करीब 90 करोड़ और दूसरा गोरेगांव में है, जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ है। वहीं पत्नी हेमा मालिनी के पास मुंबई में 5 फ्लैट हैं, जिनकी कंबाइंड कीमत करीब 50 करोड़ है। कभी धर्मेंद्र के पास नहीं थे खाने तक के पैसे...


बता दें कि धर्मेंद्र हमेशा से इतने धनवान नहीं थे। उनके पिता लुधियाना के एक गांव के स्कूल में हेड मास्टर थे। धर्मेंद्र को उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ के लिए सिर्फ 51 रुपए मिले थे। एक वक्त ऐसा भी था, जब धर्मेंद्र भरपेट खाना भी नहीं खा पाते थे। एक बार तो एक्टर शशि कपूर ने उन्हें अपने घर ले जाकर खाना खिलाया था। इसके बाद भी उन्होंने कई सालों तक स्ट्रगल किया और फिर बॉलीवुड के सुपरस्टार बने। आज दिल्ली में धर्मेंद्र के नाम का एक रेस्त्रां है, जहां की सारी सजावट उनकी फिल्मों से इंस्पायर है।


फॉर्महाउस में ज्यादातर वक्त बिताते हैं धर्मेन्द्र...
धर्मेंद्र अपना ज्यादातर वक्त लोनावाला स्थित फार्म हाउस में ही बिताते हैं। उनके फॉर्म हाउस में रॉक गार्डन और फलदार पेड़ हैं। फार्म हाउस पर कई गाय और भैसें भी हैं। कई बार धर्मेंद्र ने ऐसी फोटोज भी शेयर की हैं, जिसमें वो गाय का दूध निकालते तो कभी अपने पालतू डॉग के साथ खेलते नजर आ चुके हैं। उनके फार्महाउस के आसपास पहाड़ और झरने हैं। साथ ही उनकी अपनी 1000 फीट गहरी झील भी है। एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने कहा था, "मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से प्यार करता है। हमारा फोकस ऑर्गेनिक खेती पर है, हम चावल उगाते हैं।"


धर्मेंद्र की पहली शादी के वक्त हेमा सिर्फ 6 साल की थीं...
जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी तो हेमा उस वक्त महज 6 साल की थीं। बाद में हेमा से उन्होंने 1980 में शादी की। ये इनकी दूसरी शादी थी, हेमा से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना हैं। वहीं प्रकाश कौर से कपल के चार बच्चे बेटे अजय सिंह (सनी देओल), विजय सिंह (बॉबी देओल) बेटियां विजेता और अजेता देओल हैं।

X
Dharmendra birthday today: know all about dharmendra wealth and property
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..