--Advertisement--

अमृता शेरगिल की बायोपिक बनाना चाहती हैं दीया मिर्जा, 'संजू' की सक्सेस से हैं बेहद खुश

'संजू' में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है।

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 05:38 PM IST

  • दीया ने 2 दिसम्बर 2000 को मनीला, फिलीपींस में मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का टाइटल जीता था।
  • दीया मिर्जा का फिल्मी करियर 2001 में आई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से शुरू हुआ था।

कई कहानियों से हैं प्रेरित : दीया मिर्जा ने बताया कि वे सच्ची घटनाओं और किरदारों के जीवन से बेहद प्रभावित हैं। दीया का मानना है कि देश में कई ऐसी कहानियां भी हैं, जिन्हें फिल्मों के रूप में सामने लाया जा सकता है। दीया ने कहा कि अगर वे काेई बायोपिक बनाती हैं तो वह अमृता शेर गिल की होगी। क्योंकि वे एक कलाकार थीं।

- अमृता शेरगिल ने भारतीय कला को विश्व भर में पहचान दिलाई थी, हालांकि 28 साल की उम्र में ही अमृता का निधन हो गया था। अमृता के बारे में प्रसिद्ध है कि उन्हें बच्चों से बेहद लगाव था।

संजय दत्त ने दिया था जिम का ऑफर : Dainikbhaskar.com से खास बातचीत के दाैरान दीया ने बताया कि मान्यता के रोल के लिए उन्हें न सिर्फ फेस पर तिल लगाना पड़ा बल्कि उन्होंने बालों में ब्लैक हेयर डाय भी कराई।

- दीया ने संजय से जुड़ा एक किस्सा बताया कि- जब पहली बार फिल्म में साथ काम किया था तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम कहां जिम करती हो बड़ी फिट हो? तो मैंने बताया एक मॉल की जिम में।

- इस पर संजय ने दिया से कहा था कि- ऐसी अनजान जगहों पर जाने की जरूरत नहीं है। मेरे घर के आउटहाउस में एक जिम है वहीं तुम आकर वर्कआउट किया करो।

एक्स्ट्रा शॉट्स

- दीया मिर्जा राजकुमार हिरानी के साथ फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' में भी काम कर चुकी हैं।

- 2015 में दीया ने साहिल संघा से शादी की थी। दीया सोशल एक्टिविटीज में भी एक्टिव हैं।

अमृता शेरगिल की भूमिका दीया मिर्जा निभा सकती हैं। अमृता शेरगिल की भूमिका दीया मिर्जा निभा सकती हैं।
संजू में मान्यता की भूमिका के लिए दीया हेयर डाय और तिल लगाना पड़ा। संजू में मान्यता की भूमिका के लिए दीया हेयर डाय और तिल लगाना पड़ा।