रेस 3 / डायरेक्टर रेमो बोले-फिल्म में गलती बाकियों की भी रही, पर ठीकरा मुझ पर फूटा



remo d'souza speaks about failure of race 3
X
remo d'souza speaks about failure of race 3

Dainik Bhaskar

Sep 21, 2018, 11:53 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. रेस 3 के कंटेंट को लेकर रेमो डिसूजा की सोशल मीडिया और क्रिटिक दोनों बिरादरी में बहुत भद्द पिटी। सलमान खान पर उंगलियां कम उठीं, रेमो को ज्यादा कसूरवार बताया गया। फिल्म के ऊबाऊ होने का इल्जाम भी रेमो डिसूजा पर लगा। इस सब पर रेमो ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब उन्होंने चुप्पी तोड़ी है।

 

रेमो ने सलमान पर साधा निशाना: उन्होंने इशारों में सलमान खान और बाकी टीम को कटघरे में लिया और कहा है-

स्क्रिप्ट को बगैर ठीक किए ही फिल्म की अनाउंसमेंट कर दी। स्क्रिप्ट पूरी नहीं हुई और फिल्म की रिलीज डेट तक भी जारी कर दी गई। रेमो ऑन रिकॉर्ड इसे अपनी सबसे बड़ी गलती मानते हैं। उन्होंने साफ कहा, रेस 3 के रूप में मुझे स्क्रिप्ट दी गई थी। उनको जैसी फिल्म चाहिए थी, मैंने वह बनाकर दे दी। मैंने अपना काम दिलोजान से करके दे दिया। अब शायद उसमें कमी बाकी सबसे भी रह गई होगी, मगर ठीकरा मुझ पर ही फूटा। उसका मैं कुछ नहीं कर सकता। 

 

रेमो ने लिया सबक:

रेस 3 से मैंने सबक लिया है। वह यह कि मुझे कोई भी स्क्रिप्ट दे। मैं आंख मूंद कर उस स्क्रिप्ट पर फिल्म नहीं बनाऊंगा। बहरहाल, यह सब फिल्म मेकिंग का हिस्सा है। फ्लॉप के छींटों से आप खुद का दामन बचा नहीं सकते। बहुत सारे ऐसे मेकर्स रहे हैं, जिनकी पहली फिल्म बहुत बड़ी हिट होती है और दूसरी वाली उतनी ही बड़ी फ्लॉप हो जाती है। आज तक ऐसा मेकर नहीं हुआ जिसकी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई हो। राजू हिरानी सर जैसे मेकर्स एक्सेप्शनल होते हैं, जिनकी सभी फिल्में सुपरहिट होती हैं। फिल्म का चलना या न चलना दर्शकों पर डिपेंड करता है। मेरा सबसे बड़ा सबक यह है कि मैं आगे से कतई यह नहीं करूंगा कि स्क्रिप्ट तैयार हुई नहीं और फिल्म अनाउंस कर दूं। यह मैंने करके देख लिया। रेस 3 मैंने छह महीने में बनाकर दे दी। शायद यह सबसे बड़ी गलती थी।

COMMENT