--Advertisement--

कॉमेडियन डॉ. संकेत भोसले ने 'संजू' के लिए रणबीर को किया ट्रेंड, सिखाई संजय के जैसी वॉक और टॉक

डॉ. संकेत भोसले एमबीबीएस हैं। इन दिनों टीवी शो बाबा की चौकी में होस्ट के रूप में सेलेब्रिटीज के इंटरव्यू लेते हैं।

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 05:26 PM IST
डॉ. संकेत भोसले द कपिल शर्मा शो में भी संजय दत्त की मिमिक्री करते थे। डॉ. संकेत भोसले द कपिल शर्मा शो में भी संजय दत्त की मिमिक्री करते थे।

बॉलीवुड डेस्क. बकौल रणबीर- “मुझे याद है जब मैं यह फिल्म स्टार्ट कर रहा था, एक बहुत ही कमाल का टैलेंट है, डॉ. संकेत, तो उनके साथ मैं मिला। वो उतनी अच्छी तरह बाबा की कॉपी करते थे,और उन्होंने बहुत सारे एडवाइज दिए कि मैं बाबा से कैसे जुड़ सकता हूं। उनकी पर्सनैलिटी से।” रणबीर कपूर ने यह बात एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कही। उन्होंनें बताया कि संजय दत्त की मिमिक्री करने वाले डॉ. संकेत भोसले ने संजू के कैरेक्टर को अपनाने में सबसे ज्यादा मदद की।

संकेत से मिलकर चौंक गए थे रणबीर : डॉ. संकेत ने कहा कि संजू के लिए रणबीर को टिप्स देने के लिए तकरीबन डेढ़ साल पहले हमारी मुलाकात हुई। जब रणबीर को पता चला मैं डॉक्टर हूं, तो वे चौंक गए। पहले दिन हमने साथ में तकरीबन 3 घंटे तक संजय के बारे में ही बात की।
- रणबीर ने डॉ. संकेत के वीडियो देखकर पूछा था कि आखिर वह कैसे उनकी हूबहू नकल उतार लेते हैं। संजय दत्त के चलने और बोलने का तरीका अलग है, रणबीर ये सबकुछ सीखना चाहते थे। - संजय दत्त की मिमिक्री करते समय जिस तरह मैं आंखें घुमाता हूं, रणबीर ने उसे भी बखूबी सीखा।

सिखाई वॉक, टॉक और बॉडी लैंग्वेज : रणबीर कपूर ने फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के रिलीज होने के तुरंत बाद ही ‘संजू’ की तैयारी शुरू कर दी थी। संकेत के वीडियोज देखकर रणबीर ने उनके मिमिक्री के स्टाइल को पकड़ा। ताकि वे संजू की तरह चल सकें, बात कर सकें।
- रणबीर ने इसके अलावा संजय दत्त की कई फिल्में, वीडियो भी देखे ताकि उनके किरदार में पूरी तरह उतर सकें।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- डॉ. संकेत संजय के अलावा फरहान अख्तर, सलमान खान, सुनील शेट्टी और सोनू निगम की भी मिमिक्री करते हैं।
- फिलहाल वे एमटीवी के शो बाबा की चौकी में नजर आ रहे हैं। इसके पहले वे कपिल शर्मा के शो में भी काम कर चुके हैं।
- कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा और डॉ. संकेत पिछले एक साल से डेट कर रहे हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं।
- संकेत ने कॉमेडियन के रूप में 2012 में आए कॉमेडी शो लाफ इंडिया लाफ से शुरुआत की थी।

रणबीर कपूर ने संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया था। रणबीर कपूर ने संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया था।
टीवी शो में डॉ. संकेत से रणबीर ने फिल्म में संजय की जेल लाइफ को निभाना सबसे कठिन बताया। टीवी शो में डॉ. संकेत से रणबीर ने फिल्म में संजय की जेल लाइफ को निभाना सबसे कठिन बताया।