सेलेब लाइफ / 'ड्रीम गर्ल' की सफलता के बाद आयुष्मान का बड़ा कदम, फिल्म के लिए फीस नहीं, प्रॉफिट में हिस्सा लेंगे

Dream Girl: Ayushmann Khurrana will share profits instead of fees for movies
X
Dream Girl: Ayushmann Khurrana will share profits instead of fees for movies

दैनिक भास्कर

Sep 22, 2019, 11:44 AM IST

बॉलीवुड डेस्क (अमित कर्ण).  'ड्रीम गर्ल' की सफलता के बाद आयुष्मान खुराना भी प्रॉफिट शेयर क्लब में शामिल हो गए हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में यह बात खुद खुराना ने स्वीकार की। उनके मुताबिक, अब वे मेकर्स से फीस की बजाय प्रॉफिट में हिस्सा लिया करेंगे। पेमेंट के इस मोड्यूल में प्रोड्यूसर्स का फायदा होता है। उन पर स्टार्स की आसमानी फीस का दबाव नहीं रहता। बजट का बड़ा हिस्सा फिल्म की मेकिंग में लगता है और एक क्वालिटी फिल्म बनकर सामने आती है। बाद में इससे जो भी प्रॉफिट होता है, वह सभी के बीच बंट जाता है। 

प्रॉफिट शेयर को लेकर क्या कहते हैं आयुष्मान

आयुष्मान कहते हैं, "मैं इसकी शुरुआत कर चुका हूं। मेरा मानना है कि अगर बेसिक फीस कम हो तो प्रॉफिट शेयरिंग ली जा सकती है। कई बार यह फिल्म दर फिल्म भी मैटर करता है। कई बार आप बल्क में फीस लेना पसंद करते हैं। यह इस पर निर्भर करता है कि प्रोड्यूसर्स के साथ आपका तालमेल कैसा है? स्क्रिप्ट की क्या डिमांड है? अगर स्क्रिप्ट ही ऐसी है, जहां फिल्म की मेकिंग में खर्च ज्यादा है तो वहां स्टार्स फीस की बजाय प्रॉफिट शेयर लेते हैं।" 

फिल्म बजट  कमाई
ड्रीम गर्ल 30 करोड़ रुपए 77.50 करोड़ रुपए (अब तक)
आर्टिकल 15 25 करोड़ रुपए 63.05  करोड़ रुपए
बधाई हो 22 करोड़ रुपए 136.80 करोड़ रुपए
अंधाधुन 20 करोड़ रुपए 72.50  करोड़ रुपए
शुभ मंगल सावधान 17 करोड़ रुपए 41 करोड़ रुपए
बरेली की बर्फी 21 करोड़ रुपए 34 करोड़ रुपए

 

प्रॉफिट शेयर क्लब में सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और ऋतिक रोशन पहले से ही हैं। आमिर खान आमतौर पर 80 फीसदी तक प्रॉफिट शेयर लेते हैं। सलमान खान 50 फीसदी चार्ज करते हैं। साथ में डिजिटल राइट्स वे लेते हैं। शाहरुख खान, अजय देवगन बतौर को-प्रोड्यूसर बोर्ड पर आ जाते हैं। 

अक्षय कुमार 60 फीसदी प्रॉफिट शेयर लेते हैं। डिजिटल, सैटेलाइट राइट्स से उन्हें मतलब नहीं होता। उनका दूसरा तरीका यह है कि हर दिन का एक करोड़ रुपए चार्ज कर मामले को खत्म कर देते  हैं। ऋतिक रोशन की फीस 40 करोड़ के आसपास होती है या फिर वे प्रॉफिट में 48 फीसदी शेयर लेते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना