--Advertisement--

इनोसेंट आंखों के कारण मणिरत्नम ने किया था रिजेक्ट, बर्थडे पर 10 फोटोज में देखें माचो मैन माधवन की जर्नी

आर माधवन 1 जून 1970 को जमशेदपुर के तमिल परिवार में जन्मे थे। दोस्त के कहने पर दिए मॉडल फोटोशूट ने उन्हें स्टार बना दिया।

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 03:04 PM IST
अार माधवन का पूरा नाम रंगनाथन माधवन है। अार माधवन का पूरा नाम रंगनाथन माधवन है।

बॉलीवुड डेस्क। 90 के दशक में तनु वेड्स मनु के मनु शर्मा यानी मैडी की क्यूट स्माइल का फैन हर कोई था। टीवी के विज्ञापन और सीरियल्स से अपना सफर शुरू करने वाले रंगनाथन माधवन बॉलीवुड के माचो मैन बन चुके हैं। माधवन को फिल्म और टीवी में काम उनकी क्यूटनेस की वजह से ही मिला था, लेकिन साउथ के स्टार डायरेक्टर मणिरत्नम ने फिल्म इरुवर में सिर्फ इसलिए कास्ट नहीं किया था, क्योंकि मैडी की आंखें चॉकलेटी बॉय की तरह दिखती थीं। कॉलीवुड फेम चॉकलेटी बॉय आर माधवन का ट्रांसफॉर्मेशन उनकी लास्ट वेब सीरीज ब्रीद में हर कोई देख चुका है। आज माधवन का 47वां बर्थडे है। 10 फोटोज में देखें मैडी कैसे बदले…

पिता चाहते थे इलेक्ट्रॉनिक्स पढ़ें मैडी
- माधवन का पहला प्यार फिल्म इंडस्ट्री नहीं थी। टीनेज में उनका ड्रीम आर्मी जॉइन करने का था। इसके लिए स्कूल टाइम में मैडी एनसीसी कैडेट भी रहे।
- फिल्मी करियर शुरू करने से पहले मैडी एनसीसी के 22 बेस्ट कैडेट्स में चुने गए थे। जिन्होंने राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया था।
- हालांकि उनके पिता रंगनाथन चाहते थे कि मैडी इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ मैनेजमेंट स्टडी करे। अपनी स्टडी कम्पलीट करने के बाद माधवन ने टीचर के तौर पर कई वर्कशॉप भी किए। जिसमें वे कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग पढ़ाते थे।
- महाराष्ट्र में एक वर्कशाॅप के दौरान ही उनकी मुलाकात सरिता बिरजे से हुई थी। माधवन और सरिता ने 6 साल डेट करने के बाद 1999 में शादी की।

बचपन में कुछ इस तरह नजर आते थे मैडी। बचपन में कुछ इस तरह नजर आते थे मैडी।

एंडोर्समेंट और टेली शो
- माधवन ने साउथ इंडियन फिल्मों से पहले टीवी सीरियल्स में काम किया। जिनमें जीटीवी युले लव स्टोरी, रिश्ते, बनेगी अपनी बात, घर जमाई, ये कहां आ गए हम, तोल मोल के बोल, सोनी टीवी का साया, सी-हॉक्स और दूरदर्शन पर आने वाला राजकहानी शो शामिल है। 
- माधवन कई ब्रांड्स के लिए एडवरटाइजमेंट कर चुके हैं। पहला एड चंदन पाउडर का था। इसके बाद कई दूसरे ब्रांड बजाज, पॉन्ड्स, टीवीएस, फेयर एंड लवली, मारुति, जॉय अलुकास के लिए भी काम कर चुके हैं। 

मैडी नाम से मशहूर माधवन शाहरुख खान की अपकमिंग मूवी जीरो में एक कैमियो करने वाले हैं। मैडी नाम से मशहूर माधवन शाहरुख खान की अपकमिंग मूवी जीरो में एक कैमियो करने वाले हैं।

ऐसी है कॉलीवुड-बॉलीवुड जर्नी 
- 1997 में फिल्म अमेरिकी प्रोड्यूसर-डायरेक्टर फ्रेड ओलेन रे की ‘इन्फर्नो’ में माधवन ने सपोर्टिंग रोल किया, जो एक इंडियन पुलिस ऑफिसर का था। 
- 1998 में कन्नड़ फिल्म शांति-शांति-शांति माधवन की मेन लीड वाली पहली फिल्म थी। 
- 1999 में डायरेक्टर विनोद पांडे अपनी फिल्म अकेली में माधवन बॉलीवुड हीरो की तरह लॉन्च करने वाले थे, लेकिन फिल्म डब्बा बंद  हो गई। बाद में इसे 2014 में यूट्यूब पर लॉन्च किया गया।

रहना है तेरे दिल में के बाद माधवन सैफ के साथ अगली फिल्म में वे एक वॉरियर का रोल प्ले कर रहे हैं। इसके लिए तलवारबाजी की ट्रेनिंग ली है। रहना है तेरे दिल में के बाद माधवन सैफ के साथ अगली फिल्म में वे एक वॉरियर का रोल प्ले कर रहे हैं। इसके लिए तलवारबाजी की ट्रेनिंग ली है।

मणिरत्नम से खास कनेक्शन 
- अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की ब्लॉकबस्टर मूवी गुरु से पहले 2000 में मणिरत्नम ने ही माधवन को तमिल फिल्म इंडस्ट्री में ‘अलाईपयूथी’ से लॉन्च किया। माधवन और मणिरत्नम की जोड़ी अभी तक 5 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी है। 
- माधवन को जिस फिल्म से नोटिस किया गया, वह थी रहना है तेरे दिल में। यह फिल्म माधवन की ही 2001 में आयी तमिल फिल्म मिनाले का रीमेक थी।
- चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक्स आॅफ माय लाइफ पर बनी थ्री इडियट्स में 2009 में रिलीज हुई। इस फिल्म में माधवन का जादू बरकरार रहा। रंग दे बसंती के बाद माधवन दूसरी बार आमिर के साथ नजर आए थे। 

आमिर खान के साथ रंग दे बसंती में माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का रोल किया था। रंग दे बसंती गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री थी। आमिर खान के साथ रंग दे बसंती में माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का रोल किया था। रंग दे बसंती गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री थी।

प्योर वेज और एनिमल लवर 
- माधवन वेजिटेरियन हैं। पेटा ने भी उनसे शाकाहार का प्रचार-प्रसार करवाया था। लेप्रा इंडिया एनजीओ ने माधवन को  गुडविल एम्बेसडर बनाया था। यह संगठन लेप्रेसी और ट्यूबरोकुलॉसिस से जूझ रहे लोगों के लिए काम करता है। 
- माधवन एनिमल लवर भी हैं। उनके पास सिम्बा और प्रिंसेस नाम के दाे डॉग भी हैं। 

 

आनंद एल राय की तनु वेड्स मनु रिटर्न 2015 की सुपरहिट फिल्म रही। इस फिल्म का ग्लोबल बिजनेस 200 करोड़ से ज्यादा का था। आनंद एल राय की तनु वेड्स मनु रिटर्न 2015 की सुपरहिट फिल्म रही। इस फिल्म का ग्लोबल बिजनेस 200 करोड़ से ज्यादा का था।

बेटे को दिया फ्रीडम 
- माधवन के बेटे वेदांत माधवन ने अप्रैल में थाइलैंड में हुई स्विमिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। वेदांत को यह मेडल 1500 मीटर फ्रीस्टाइल में हास‍िल किया।
- इस खबर को माधवन ने  बेटे की मेडल वाली फोटो के साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की थी। 
- एक इंटरव्यू में माधवन ने कहा था कि उनकी फिल्म के हर किरदार में कहीं न कहीं असली मैडी आ ही जाता है। 

 

जनवरी 2016 में आयी फिल्म साला खडूस में माधवन ने एक टफ कोच की भूमिका निभायी थी। जनवरी 2016 में आयी फिल्म साला खडूस में माधवन ने एक टफ कोच की भूमिका निभायी थी।

बायोपिक में आएंगे नजर 
- माधवन इन दिनों साइंस फिक्शन फिल्म चांदा मामा दूर के की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म में माधवन के साथ सुशांत सिंह राजपूत और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी हैं। 
- माधवन और सैफ अली खान 17  साल बाद एक हिस्ट्री ड्रामा में नजर आएंगे। इसकी शूटिंग राजस्थान में शुरू हो चुकी है। फिल्म का डायरेक्शन नवदीप सिंह कर रहे हैं। 
- इसके अलावा रॉकेट साइंटिस्ट नाम्बी नारायण की बायोपिक में भी नजर आएंगे।

वेब सीरीज ब्रीद में माधवन ने ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी, जो अपने बेटे की जान बचाने किसी भी हद तक जा सकता है। वेब सीरीज ब्रीद में माधवन ने ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी, जो अपने बेटे की जान बचाने किसी भी हद तक जा सकता है।
फिल्मी सफर से पहले माधवन टीचिंग भी करते थे। इंडियन आर्मी के लिए उनके जुनून के चलते ही उन्हें ब्रिटिश अाैर अमेरिकन आर्मी की वर्किंग देखने का कई बार माैका मिला। फिल्मी सफर से पहले माधवन टीचिंग भी करते थे। इंडियन आर्मी के लिए उनके जुनून के चलते ही उन्हें ब्रिटिश अाैर अमेरिकन आर्मी की वर्किंग देखने का कई बार माैका मिला।
1999 में माधवन से शादी करने वाली सरिता एयर होस्टेस भी रहीं। हालांकि इन दिनों मैडी का लुक रफ-टफ हो चुका है। 1999 में माधवन से शादी करने वाली सरिता एयर होस्टेस भी रहीं। हालांकि इन दिनों मैडी का लुक रफ-टफ हो चुका है।
X
अार माधवन का पूरा नाम रंगनाथन माधवन है।अार माधवन का पूरा नाम रंगनाथन माधवन है।
बचपन में कुछ इस तरह नजर आते थे मैडी।बचपन में कुछ इस तरह नजर आते थे मैडी।
मैडी नाम से मशहूर माधवन शाहरुख खान की अपकमिंग मूवी जीरो में एक कैमियो करने वाले हैं।मैडी नाम से मशहूर माधवन शाहरुख खान की अपकमिंग मूवी जीरो में एक कैमियो करने वाले हैं।
रहना है तेरे दिल में के बाद माधवन सैफ के साथ अगली फिल्म में वे एक वॉरियर का रोल प्ले कर रहे हैं। इसके लिए तलवारबाजी की ट्रेनिंग ली है।रहना है तेरे दिल में के बाद माधवन सैफ के साथ अगली फिल्म में वे एक वॉरियर का रोल प्ले कर रहे हैं। इसके लिए तलवारबाजी की ट्रेनिंग ली है।
आमिर खान के साथ रंग दे बसंती में माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का रोल किया था। रंग दे बसंती गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री थी।आमिर खान के साथ रंग दे बसंती में माधवन ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का रोल किया था। रंग दे बसंती गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री थी।
आनंद एल राय की तनु वेड्स मनु रिटर्न 2015 की सुपरहिट फिल्म रही। इस फिल्म का ग्लोबल बिजनेस 200 करोड़ से ज्यादा का था।आनंद एल राय की तनु वेड्स मनु रिटर्न 2015 की सुपरहिट फिल्म रही। इस फिल्म का ग्लोबल बिजनेस 200 करोड़ से ज्यादा का था।
जनवरी 2016 में आयी फिल्म साला खडूस में माधवन ने एक टफ कोच की भूमिका निभायी थी।जनवरी 2016 में आयी फिल्म साला खडूस में माधवन ने एक टफ कोच की भूमिका निभायी थी।
वेब सीरीज ब्रीद में माधवन ने ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी, जो अपने बेटे की जान बचाने किसी भी हद तक जा सकता है।वेब सीरीज ब्रीद में माधवन ने ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी, जो अपने बेटे की जान बचाने किसी भी हद तक जा सकता है।
फिल्मी सफर से पहले माधवन टीचिंग भी करते थे। इंडियन आर्मी के लिए उनके जुनून के चलते ही उन्हें ब्रिटिश अाैर अमेरिकन आर्मी की वर्किंग देखने का कई बार माैका मिला।फिल्मी सफर से पहले माधवन टीचिंग भी करते थे। इंडियन आर्मी के लिए उनके जुनून के चलते ही उन्हें ब्रिटिश अाैर अमेरिकन आर्मी की वर्किंग देखने का कई बार माैका मिला।
1999 में माधवन से शादी करने वाली सरिता एयर होस्टेस भी रहीं। हालांकि इन दिनों मैडी का लुक रफ-टफ हो चुका है।1999 में माधवन से शादी करने वाली सरिता एयर होस्टेस भी रहीं। हालांकि इन दिनों मैडी का लुक रफ-टफ हो चुका है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..