पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Enforcement Directorate Has Summoned Bengali Actor Prosenjit Chatterjee Over Rose Valley Chit Fund Scam

रोज वैली घोटाले में बांगला एक्टर प्रोसेनजीत चैटर्जी का नाम, 19 जुलाई को ईडी के सामने पेशी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. बांग्ला एक्टर प्रोसेनजीत चैटर्जी कानूनी विवाद में फंस गए हैं। प्रोसेनजीत को प्रवर्तन निदेशालय ने रोज वैली चिट फंड घोटाले में कनेक्शन के चलते 19 जुलाई को प्रस्तुत होने का आदेश दिया है। गौरतलब है ग्रुप के चेयरमैन गौतम कुंडू के द्वारा चलाई जा रही रोज वैली पोंजी स्कीम घोटाले का 2013 में खुलासा हुआ था।

 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ : ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि चैटर्जी से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ की जाएगी। ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है।

 

ग्रुप ने कथित रूप से विभिन्न योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियों को भेजा। इन कंपनियों ने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार में लोगों करीब 17,520 करोड़ रुपए जोड़े थे। 

 

ईडी, जो सीबीआई के साथ इस घोटाले की जांच कर रहा है। उसने प्रोसेनजीत के पास रिज़ॉर्ट, होटल और 2,300 करोड़ रुपये की ज़मीन सहित संपत्ति और सोने के गहने और 40 करोड़ रुपए के कीमती पत्थर बरामद किए थे। प्रोसेनजीत मोनेर मानुष और प्रतिबाद जैसी फिल्मों के कारण पहचाने जाते हैं। 

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें