--Advertisement--

12 एपिसोड्स पर 25 करोड़ खर्च करेंगी एकता कपूर, बना रहीं नया वेब शो

एकता कपूर जल्द ही एक नया वेब शो लेकर आ रही हैं, जिसका नाम 'मेहरुन्निसा' होगा।

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 01:41 PM IST
एकता कपूर और मौनी रॉय। एकता कपूर और मौनी रॉय।

मुंबई। एकता कपूर ने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के इंडियन वर्जन को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर कहा है कि वे अमेरिकी शो का कोई इंडियन वर्जन नहीं बना रही हैं। उसकी जगह वो ‘मेहरून्निसा’ बना रही हैं। यह सलीम के दूसरे प्यार यानी अफगानी शासक की बेटी मेहरून्निसा को पाने की कहानी है। एकता कपूर ने कहा- ‘मैं ‘मेहरून्निसा’ बना रही हूं। दरअसल, लोग सलीम के पहले प्यार अनारकली के बारे में तो सब कुछ जानते हैं, मगर अनारकली न मिलने पर उन्हें मेहरून्निसा से प्यार हुआ था, ये बात कम ही लोगों को पता है। सलीम के पिता शहंशाह अकबर को ये नामंजूर था। फिर सलीम कैसे बगावत करते हुए मेहरून्निसा को हासिल करते हैं, उसी पर मैं वेब शो बना रही हूं। 25 करोड़ के बजट में बन रहा वेब शो 'मेहरुन्निसा'


dainikbhaskar.com से बातचीत में एकता ने बताया- इसका कुल बजट 25 करोड़ रुपए है। इसे मैं 12 एपिसोड्स में बनाऊंगी। इसकी शूटिंग मई के आखिरी हफ्ते से शुरू होगी। शो का आगाज जयपुर के राजसी महलों से होगा। कुल 180 दिनों तक शूटिंग होगी। उसके बाद शूट किए गए सीन के स्पेशल इफेक्ट्स पर छह महीने दिए जाएंगे। इस तरह यह स्केल के मामले में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ को टक्कर देगा। स्केल के चलते लोगों को लगा कि मैं उसी शो का देसी वर्जन बना रही हूं। लेकिन ऐसा नहीं है।

आगे की स्लाइड्स पर, TV की नागिन करेगी मेहरुन्निसा का रोल...

मौनी रॉय। मौनी रॉय।

मौनी रॉय बनेंगी मेहरुन्निसा...

एकता के मुताबिक, मैं एक जबरदस्त प्रेमगाथा की सौगात लोगों को दे रही हूं। यह टीवी या बिग स्क्रीन के लिए नहीं, बल्कि इंटरनेट के लिए बना रही हूं। यह मेरे ऑल्ट बालाजी ऐप पर स्ट्रीम होगा। मेहरून्निसा के आयकॉनिक किरदार में मौनी रॉय ही होंगी। इसमें मैंने अपना सब कुछ लगा दिया है। यह इंडियन वेब शो के इतिहास में सबसे महंगा शो साबित होगा। इसके जरिए मैं नेटफ्लिक्स और अमेजॉन को टक्कर देना चाहती हूं।

एकता कपूर और मौनी रॉय। एकता कपूर और मौनी रॉय।

इतिहास के पन्नों में अलग कहानी...

एकता कपूर भले ही मेहरून्निसा को लेकर शहंशाह अकबर से टकराव पर कहानी बना रही हैं। लेकिन इतिहासकारों की इसको लेकर अलग-अलग राय है। वह यह कि सलीम ने मेहरून्निसा को पाने के लिए मेहरून्निसा से जोर-जबरदस्ती भी की थी। मेहरून्निसा पर दबाव भी डाला था कि वह अपने पहले पति अलीगुल को तलाक देकर सलीम की हो जाए। मगर मेहरून्निसा नहीं मानी थी। 

 

एकता कपूर। एकता कपूर।

सलीम ने धोखे से मेहरुन्निसा के पति को मरवाया...

शहंशाह अकबर की मौत के बाद सलीम जब जहांगीर के रूप में राजा बना तो उसने मेहरून्निसा को खत लिख उसकी हो जाने की मिन्नतें कीं। मेहरून्निसा फिर भी नहीं मानीं। तब सलीम ने धोखे से अलीगुल को मरवा दिया। नतीजतन विधवा मेहरून्निसा मरहूम अकबर की बेवा सलीमा बेगम की सेवा में लग गईं। सलीम यही चाहता था। 

 

मौनी रॉय। मौनी रॉय।

ऐसे सलीम की हुई मेहरुन्निसा...

सलीम ने शाही हरम में फिर से मेहरून्निसा पर डोरे डालने शुरू किए। उसके प्यार में पागल हो दरबार तक लगाना बंद कर दिया। कामकाज ठप होने के चलते प्रमुख दरबारी मेहरून्निसा के पास पहुंचे और सल्तनत की भलाई के लिए सलीम से निकाह करने के लिए मनाने लगे। तब जाकर दोनों की शादी हुई।

करीना कपूर। करीना कपूर।

तिग्मांशु करीना को लेकर बनाने वाले थे मेहरुन्निसा...

मेहरून्निसा का सब्जेक्ट प्रोड्यूसर-डायरेक्टर्स को अपील करता रहा है। बीते बरसों में खबरें आई थीं कि तिगमांशु धूलिया भी इस सब्जेक्ट पर करीना कपूर को लेकर एक फिल्म बनाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ। कहानी और किरदार की बोल्डनेस के चलते करीना ने वह करने से मना कर दिया था। फिलहाल यह प्रोजेक्ट अब तक शुरू नहीं हो पाया।

 

X
एकता कपूर और मौनी रॉय।एकता कपूर और मौनी रॉय।
मौनी रॉय।मौनी रॉय।
एकता कपूर और मौनी रॉय।एकता कपूर और मौनी रॉय।
एकता कपूर।एकता कपूर।
मौनी रॉय।मौनी रॉय।
करीना कपूर।करीना कपूर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..