पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13 साल पहले की एक अंग्रेजी फिल्‍म ने किया था इंस्‍पायर, तानाजी में अजय ने करवाया हैवी वीएफएक्स

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुंबई (अमित कर्ण). अजय देवगन की 100 वीं फिल्‍म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ का ट्रेलर मंगलवार को आ रहा है। उससे पहले फिल्‍म से जुड़ी खास जानकारियां दैनिक भास्‍कर को मिली हैं। फिल्‍म का एक्‍सक्‍लूसिव लुक भी हासिल हुआ है। मेकर्स ने बताया कि महाराष्‍ट्र की तब की ऑथेंसिटी को कायम रखने के लिए नचिकेत बर्वे और महेश सर्ला की सेवाएं ली गई हैं। उन्‍होंने कॉस्‍ट्यूम तैयार करते समय यह ध्यान रखा है कि किसी की किसी की भावनाएं आहत न हों।
 
 
फिल्‍म के डायरेक्‍टर ओम राउत ने खास बातचीत में कहा-\"फिल्‍म में तानाजी से लेकर बाकी किरदारों के कॉस्‍ट्यूम में अतीत और आधुनिकता दोनों का मेल है। ताकि आज के लोग भी उससे कनेक्‍ट कर सकें। कलर, स्‍टाइलिंग से लेकर तब के आर्मर जैसे होते थे, उसे जस का तस दिखाया गया है।\"
 
राउत ने आगे बताया कि फिल्‍म का आइडिया तो 13 साल पहले आया था। तब अमेरिका में मैं एक अंग्रेजी फिल्‍म देख रहा था। वह बहुत उम्‍दा थी। वह जब बाहर आए तो मैंने अपने अमरीकी दोस्‍तों से कहा कि एक वैसी ही कहानी मराठा साम्राज्‍य की भी है, जो महाराष्‍ट्र में दादी-नानी से बचपन से सुना करता था। वह शिवाजी की फौज के सूबेदार तान्‍हाजी मालासुरे तानाजी- द अनसंग वॉरियर, शिवाजी की फौज के सूबेदार तानाजी मालुसरे की वीरगाथा रही है।
 

गढ़ आला पण सिंह गेला : सिंहगढ़ का किला मुगलों से बचाया था। उनकी मृत्यु पर ख़ुद शिवाजी भावुक हो गये थे और बोले थे कि गढ़ तो आ गया, लेकिन सिंह चला गया। वैसे वीर की कहानी पर मैंने फिर चार साल पहल काम करना शुरू किया। फिर दो साल पहले अजय सर को नैरेट किया। उन्‍हें इतनी पसंद आई कि उन्‍होंने इसे प्रोड्यूस करने का भी मन बना लिया। इसे विजुअली खूबसूरत बनाने के लिए हेवी वीएफएक्‍स यूज किया गया है। इसे 3डी में शूट भी किया गया है।‘
 

मुगल काल के हथियार भी आएंगे नजर : ओम राउत यह भी क्लियर करते हैं कि फिल्‍म में अजय देवगन का रूप स्लिम ट्रिम सा नहीं है, जो अब तक तान्‍हाजी के आए लुक से महसूस हो रहा था। फिल्‍म में उनकी बॉडी भी दमदार दिखाई जाएगी वह इसलिए क्योंकि असल में तानाजी मालुसरे की कद काठी मजबूत थी। तानाजी बड़े स्‍ट्रॉन्‍ग थे। अजय देवगन वैसे ही दिखेंगे। ढाल, तीर, भालों से सजा एक्‍शन है। मराठा तलवार, शमशेर, मुगलों के अस्‍त्र-शस्‍त्र है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser