विज्ञापन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर / पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर

DainikBhaskar.com

May 23, 2018, 07:26 PM IST

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर फरहान ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा- 84 रुपए का पेट्रोल आपको और आपके अपनों को मुबारक।

अक्षय कुमार और फरहान अख्तर। अक्षय कुमार और फरहान अख्तर।
  • comment

मुंबई। पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर यूपीए सरकार में बोलने और अब चुप रहने के सवाल पर अक्षय विवादों में हैं, इसी बीच एक्टर फरहान अख्तर ने इस मसले पर खुलकर अपनी राय रखी है। फरहान अख्तर ने एक ट्वीट किया है। फरहान ने लिखा है- 84 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल आपको और आपके अपनों को मुबारक हो। पेट्रोल की असली कीमत, जो जानकारी मुझे मिली है उसके मुताबिक 31 रुपए ही है। बाकी की कीमत केंद्र और राज्य सरकारों का टैक्स और कमीशन है। फरहान अख्तर के अलावा कुछ और सेलेब्स ने भी पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बढ़ते दाम एक गंभीर समस्या हैं- सोनू सूद

'हम लोग हमेशा सोचते थे कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होंगी। दरअसल, पेट्रोल-डीजल के दाम से ही अपनी इकोनॉमी और वस्तुओं की कीमत पर भी असर पड़ता है। जब तक वह बढ़ता रहेगा, तब तक हर चीज की कीमत बढ़ती रहेगी। अगर सरकार को महंगाई पर कंट्रोल करना है, तो पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने पड़ेंगे।सरकार ने प्रॉमिस किया है कि आने वाले दिनों में भाव कम होगा। खैर, उम्मीद पर ही दुनिया कायम है।'

पेट्रोल की कीमत का रीजनेबल होना जरूरी- नेहा मेहता, टीवी एक्टर

कीमत बढ़ाकर सरकार अपना खजाना भर रही है। पेट्रोल बहुत महत्वपूर्ण चीज है। आज पैदल चलने का समय नहीं रहा। वाहन बहुत जरूरी हैं। उसके उपयोग के लिए पेट्रोल के दाम का रीजनेबल होना जरूरी है।

लगता है, 100 रुपए लीटर हो जाएगा- शशांक व्यास, टीवी एक्टर

पेट्रोल पर जीएसटी लगा दीजिए। फिर तो पेट्रोल का पेट्रोल और पानी का पानी हो जाएगा। अगर वैट, एक्साइज ड्यूटी, सेल्स टैक्स हटाकर जीएसटी लगाएंगे, तब जाहिर-सी बात है प्राइस कम हो जाएगा। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑइल इतना महंगा नहीं है। हमारे पड़ोसी देशों में भी इतनी कीमत नहीं है। कोई इसका विरोध भी नहीं कर रहा। सब अपने काम में मस्त हैं। लगता है आगे चलकर पेट्रोल 100 रुपए लीटर हो जाएगा।

अक्षय ने हटा लिया ट्वीट

आपको बता दें कि फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने 2011 और 2012 में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाए थे। अब उनकी चुप्पी पर सवाल उठे तो उन्होंने अपना पुराना ट्वीट हटा लिया। इस ट्वीट में कांग्रेस की सरकार को घेरते हुए कहा था- पेट्रोल की कीमतें बढ़ती रहीं तो आने वाले दिनों में हर किसी को साइकिल खरीदनी होगी।

आगे की स्लाइड्स पर, किन-किन सेलेब्स ने पेट्रोल कीमतों पर दिया रिएक्शन...

सोनू सूद। सोनू सूद।
  • comment
नेहा मेहता। नेहा मेहता।
  • comment
शशांक व्यास शशांक व्यास
  • comment
X
अक्षय कुमार और फरहान अख्तर।अक्षय कुमार और फरहान अख्तर।
सोनू सूद।सोनू सूद।
नेहा मेहता।नेहा मेहता।
शशांक व्यासशशांक व्यास
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन