न्यूज़

--Advertisement--

रिलीज से पहले विवादों में फंसी सलमान के जीजा आयुष की फिल्म लवरात्रि, बिहार में दर्ज हुआ केस

आयुष शर्मा और वरीना हुसैन स्टारर फिल्म लवरात्रि 5 अक्टूबर को रिलीज होनी है।

Danik Bhaskar

Sep 06, 2018, 06:06 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की फिल्म लवरात्रि रिलीज से पहले ही विवादों में फंसती नजर आ रही है। बिहार के मुज्जफरपुर के वकील सुधीर कुमार ओझा ने बिहार कोर्ट में एक केस फाइल किया है, जिसमें उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर सलमान खान के खिलाफ हिन्दू भावनाओं को आहत करने की शिकायत की है।

12 सितम्बर को होगी सुनवाई : फिल्म के खिलाफ किए गए केस की सुनवाई 12 सितम्बर को हाेगी। जिसे सब डिविजनल जूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार जज करेंगे। सुधीर ने नवरात्रि पर रिलीज की जा रही फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत होने को आधार बनाकर शिकायत की है। सुधीर ने सलमान के अलावा डायरेक्टर अभिराज मीनावाला, राम कपूर, रोनित रॉय को भी पार्टी बनाया है।

जनवरी में जलाए गए थे पोस्टर : जनवरी 2018 में भी आगरा के एक संगठन 'हिन्दू ही आगे' ने फिल्म और सलमान खान के पोस्टर जलाकर विरोध किया था। संगठन के गोविंद पराशर ने सलमान को मारने वाले को दो लाख का ईनाम देने की घोषणा भी की थी। संगठन का कहना था कि फिल्म का नाम नवरात्रि पर रखा गया है, जो हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्योहार है।

इन धाराओं के तहत लगे आरोप : एडवोकेट ओझा ने आईपीसी सेक्शन 295 (पूजा स्थान को अशुद्ध करना), सेक्शन 298 (जानबूझकर धर्मविराेधी शब्दों का प्रयोग करना), 153(दंगे भड़काने के लिए उत्तेजित करना), 153B (देश की एकता को तोड़ने का प्रलोभन देना) और 120(B) (आपराधिक साजिश) के तहत शिकायत की है।

Click to listen..