न्यूज़

--Advertisement--

2018 में 100 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली 8th फिल्म बनेगी गोल्ड, 99 करोड़ पर पहुंचा बॉक्सऑफिस कलेक्शन

बॉलीवुड के लिए इस साल के 8 महीने बॉक्सऑफिस कलेक्शन के हिसाब से बेहतर साबित हुए हैं

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2018, 04:28 PM IST
bollywood films that made it to the 100 crore Club in 2018

बॉलीवुड डेस्क. बॉलीवुड फिल्मों के लिए 100 करोड़ क्लब में जगह बनाना अब कोई नई बात नहीं रह गई है। इस साल के 8 महीने बीतने को हैं और इन महीनों में 8 फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली है। इस बात की जानकारी फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।


ये हैं 8 फिल्में: पहले नंबर पर संजय लीला भंसाली की जनवरी में आई पद्मावत है जिसमें रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 300 करोड़ रुपए था।

-दूसरे नंबर पर फरवरी में आई सोनू के टीटू की स्वीटी है जिसमें नुसरत भरुचा, कार्तिक आर्यन और सनी सिंह थे। फिल्म का इंडिया में कलेक्शन 107 करोड़ रुपये के पार पहुंचा था।

-मार्च में एक नहीं दो फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। इनमें अजय देवगन-इलियाना डीक्रूज की रेड और टाइगर श्रॉफ-दिशा पाटनी स्टारर बागी 2 शामिल हैं। रेड ने जहां 103 करोड़ का कलेक्शन किया था, वहीं बागी 2 ने लाइफटाइम 164 करोड़ कमाए थे।

-मार्च के बाद अप्रैल तो नहीं लेकिन मई में आई आलिया भट्ट और विकी कौशल की राजी ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सबको चौंका दिया था। फिल्म का इंडिया में कलेक्शन तकरीबन 123 करोड़ रुपए था।

-राजी के बाद जून में रिलीज हुई रेस 3 ने ईद के मौके पर अच्छा कलेक्शन किया था हालांकि, फिल्म से और ज्यादा कलेक्शन की उम्मीद थी लेकिन फिर भी यह 100 करोड़ क्लब में तो शामिल हो ही गई थी। फिल्म में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडीज, बॉबी देओल, अनिल कपूर, डेजी शाह और साकिब सलीम ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

-इसके बाद जून में आई रणबीर कपूर स्टारर संजू ने बॉक्सऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म ने न केवल 100 करोड़ बल्कि 300 करोड़ क्लब में एंट्री कर धमाल मचा दिया था।

-संजू के बाद 15 अगस्त के मौके पर आई गोल्ड भी 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है। इसका कलेक्शन 99 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। फिल्म में अक्षय कुमार और मौनी रॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है जिसकी डायरेक्टर रीमा कागती हैं।


X
bollywood films that made it to the 100 crore Club in 2018
Click to listen..