--Advertisement--

संजय दत्त का यंग लुक पाने के लिए रणबीर दिन में 8 बार खाते थे खाना, जिम करते-करते हथेली में पड़ गईं गाठें

रणबीर कपूर के मुताबिक 'संजू' में सबसे ज्यादा चैलेंजिंग सीन संजय दत्त की जेल से रिहाई वाला पार्ट था।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 07:32 PM IST

-'संजू' सात दिनों में 202.51 करोड़ रु.का कलेक्शन कर चुकी है।

मुंबई। रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' बॉक्सऑफिस पर जबर्दस्त कमाई कर रही है। फिल्म ने महज 7 दिनों में ही 202 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त का रोल निभाने के लिए कड़ी मेहनत की है। फिल्म की सक्सेस के बाद मेकर्स ने फिल्म की मेकिंग का एक वीडियो रिलीज किया है। वीडियो में राजू हिरानी, विधु विनोद चोपड़ा और रणबीर कपूर फिल्म शुरू होने की जर्नी के बारे में बता रहे हैं। इसके साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि 20 साल से लेकर 55 साल के संजय दत्त के लुक को मैच करने के लिए रणबीर ने किस तरह जिम में पसीना बहाया और स्ट्रिक्ट डाइट चार्ट को फॉलो किया। सवाल था आखिर संजय दत्त बनेगा कौन?

वीडियो की शुरुआत में राजू हिरानी बताते हैं कि हमने तय कर लिया था कि संजय दत्त पर बायोपिक बनाएंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये था कि संजय दत्त का रोल करेगा कौन? जब यह प्रोजेक्ट विधु विनोद चोपड़ा के पास पहुंचा तो उनका भी यही सवाल था कि संजय दत्त बनेगा कौन? हालांकि बाद में राजू हिरानी ने विधु को बताया गया कि रणबीर कपूर ये रोल करेंगे तो ये सुनकर वो चौंक गए। उन्होंने कहा- चॉकलेट इमेज वाले रणबीर कपूर तो कहीं से भी संजय दत्त से मैच नहीं करते। ना ही उनकी बॉडी संजय दत्त की तरह थी।

रणबीर को दे पाए संजय दत्त का लुक तभी बनेगी फिल्म: इसके बाद राजू हिरानी ने रणबीर को मैसेज किया और 'संजू' की बात बताई। फिर ये तय हुआ कि रणबीर को संजय दत्त का लुक दिया जाएगा। अगर वो लुक संजय दत्त से मैच कर गया तो फिल्म बनेगी वरना नहीं। 'संजू' बनने की कहानी ही इस बात पर टिकी थी कि रणबीर कपूर के लुक्स और बॉडी लैंग्वेज किसी तरह से संजय दत्त से मैच हो जाएं। इसके बाद कई लुक टेस्ट हुए लेकिन बात नहीं बन रही थी। दरअसल, रणबीर को फिल्म में संजय दत्त के अलग-अलग लुक्स में दिखना था और सभी उनके लुक्स से मैच होने जरूरी थे।

रणबीर ने जिम में बहाया पसीना: रणबीर के मुताबिक, 'मैंने 13 से 14 फिल्में की हैं, लेकिन इस फिल्म के लिए मुझे अपनी बॉडी को चेंज करना था। ऐसे में मैंने इसे एक चैलेंज की तरह लिया। मुझे पर्दे पर संजय दत्त को रिप्रेजेंट करना था, इसलिए उनकी जैसी बॉडी बनाना सबसे बड़ा काम था। मैंने ट्रेनर्स के साथ जिम में काफी पसीना बहाया। इतना ही नहीं, संजय दत्त का लुक पाने के लिए काफी वेट गेन भी किया।'

संजय दत्त के ओल्डर लुक के लिए बुलाए एक्सपर्ट: राजू हिरानी के मुताबिक, 'रणबीर को संजय दत्त का ओल्डर लुक (55 साल) देने के लिए हमें एक्सपर्ट की जरूरत थी। इसके बाद हमने प्रो-एस्थेटिक मेकअप से रणबीर के चेहरे को एजिंग लुक देने की कोशिश की। हालांकि शुरुआत में कई लुक रिजेक्ट कर दिए गए। बाद में टीम की काफी मेहनत के बाद आखिरकार हम रणबीर को संजू का ओल्डर लुक देने में कामयाब रहे।'