--Advertisement--

सुपर-30 के स्टूडेंट्स को पार्टी दे रहे हैं ऋतिक, जनवरी 2019 में रिलीज होगी आनंद कुमार की बायोपिक

फिल्म की शूटिंग शुरु होते ही को-फाउंडर पूर्व डीजीपी अभयानंद ने आरोप लगाया था कि बायोपिक में उनका कहीं जिक्र नहीं है।

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 11:13 AM IST
आनंद कुमार के सुपर-30 बैच से 2018 में 29 बच्चे आईआईटी के लिए सिलेक्ट हुए हैं। आनंद कुमार के सुपर-30 बैच से 2018 में 29 बच्चे आईआईटी के लिए सिलेक्ट हुए हैं।

बॉलीवुड डेस्क। सुपर-30 के फाउंडर पटना के आनंद की कुमार की बायोपिक में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में हैं। इन दिनों फिल्म की शूटिंग राजस्थान के सांभर में हो रही है। शूट के दौरान ही ऋतिक JEE-ADVANCED 2018 में सुपर-30 के सभी सिलेक्टेड बच्चों को पार्टी देने जा रहे हैं। 23 जून को होने वाली यह पार्टी आनंद कुमार और कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों के सम्मान में रखी गई है। गौरतलब है कि पहले आए रिजल्ट में केवल 26 स्टूडेंट्स सिलेक्ट हुए थे, जबकि 14 जून को दोबारा जारी हुए रिजल्ट में सुपर-30 के 29 बच्चे सिलेक्ट हो चुके हैं।

ये होंगे शामिल
- ऋतिक की पार्टी में आेरिन्जित गोस्वामी, सूरज कुमार, यश कुमार और सूर्यकांत दास ये कुछ ऐसे नाम हैं जो पार्टी में आ रहे हैं। पार्टी में आनंद कुमार और फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल भी शामिल होंगे।
- साजिद नाडियाडवाला के एनजीई प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही रियल लाइफ कैरेक्टर आनंद कुमार की बायोपिक 25 जनवरी 2019 को रिलीज हो सकती है। फिल्म में ऋतिक के साथ मृणाल ठाकुर, नंदिश सिंह, आदित्य श्रीवास्तव, पंकज त्रिपाठी भी हैं।

पटना में शूट होगा क्लाइमैक्स
- ऋतिक स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग की तैयारियां करवाने वाले पोर्शन को शूट किया। सांभर, जयपुर, सामोद सहित अन्य लोकेशन पर मूवी के कई सीन फिल्माए गए।
- शूटिंग शेड्यूल पूरा करके बुधवार को ऋतिक मुंबई लौट गए। इसके बाद बनारस में फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।
- बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में शूटिंग होगी। इस सीन में बताया जाएगा कि बेहतर समाज के निर्माण में लाइब्रेरी की कितनी ज्यादा अहमियत है।
- मेकर्स को शूटिंग की परमिशन मिल गई है। इस सीक्वेंस के बाद अगस्त में फिल्म का क्लाइमैक्स पटना में फिल्माया जाएगा।

2002 में बनाया था सुपर-30 बैच
आनंद कुमार ने 2002 में बिहार में आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स को आईआईटी एंट्रेस एग्जाम के लिए कोचिंग देने सुपर-30 बैच की शुरुआत की थी।
- हर साल आनंद का रामानुजन स्कूल ऑफ मैथमेटिक्स सुपर 30 के बच्चों को चुनने एक टेस्ट लेता है। इसके बाद ही इन्हें आईआईटी के लिए तैयार किया जाता है।
- 2009 में जापान की ब्यूटी क्वीन और एक्ट्रेस नोरिका फूजिवारा ने सुपर 30 इंस्टीट्यूट पर एक डाक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई थी। वहीं नेशनल जियोग्राफिक चैनल भी सुपर-30 पर डॉक्यूमेंट्री बना चुका है।
- आनंद कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं अपने किरदार के लिए ऋतिक के चुनाव से बेहद खुश हूं। वो अपने किरदार के लिए जिस तरह से मेहनत करते हैं वह कमाल है। मैं उन्हें आनंद के किरदार में देखने के लिए उत्साहित हूं'।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- ऋतिक ने इस फिल्म के लिए रोजाना दो घंटे भोजपुरी भाषा सीखी है। ताकि वे आनंद कुमार की तरह बोल सकें। फिल्म में आनंद की तरह दिखने ऋतिक ने अपने लुक में बहुत ज्यादा चेंज किए हैं।
- ‘न्यूटन’ फेम एक्टर पंकज त्रिपाठी ऋतिक सुपर 30 में विलेन बन रहे हैं। पंकज दूसरी बार ऋतिक के अपोजिट विलेन के रूप में दिखाई देंगे। इससे पहले दोनों 2012 में रिलीज हुई ‘अग्निपथ’ में काम कर चुके हैं। इस रोल के लिए पंकज का मेकओवर किया गया है।

10 जून को रिजल्ट आने के बाद सिलेक्ट हुए बच्चों ने आनंद के साथ सेलिब्रेट किया। 10 जून को रिजल्ट आने के बाद सिलेक्ट हुए बच्चों ने आनंद के साथ सेलिब्रेट किया।
आनंद कुमार के 90 के दशक वाले लुक में ऋतिक। फिल्म की शूटिंग बनारस, राजस्थान, पटना और मुंबई में हाे रही है। आनंद कुमार के 90 के दशक वाले लुक में ऋतिक। फिल्म की शूटिंग बनारस, राजस्थान, पटना और मुंबई में हाे रही है।