--Advertisement--

शाहरुख ने नहीं दिखाया इंटरेस्ट तो विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक के लिए ऋतिक रोशन को किया गया अप्रोच

आर. माधवन और विजय सेतुपति स्टारर फिल्म ‘विक्रम वेधा’ साल 2017 की सुपरहिट तमिल फिल्मों में से एक है।

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 12:04 PM IST

पिछले साल रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हई थी। राइटर-डायरेक्टर जोड़ी पुष्कर मणिकंदन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आर. माधवन और विजय सेतुपति ने मुख्य किरदार निभाया था।

यह फिल्म राजा विक्रमादित्य और बेताल का मॉर्डन डे इंटरप्रिटेशन है। सात महीने पहले इस फिल्म के हिंदी रीमेक के लिए शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था। मेकर्स चाहते थे कि शाहरुख इस फिल्म में क्रिमिनल वेधा का रोल प्ले करें, जिसे मूल फिल्म में विजय सेतुपति ने निभाया था। लेकिन शाहरुख फिल्म में इंस्पेक्टर विक्रम का रोल प्ले करना चाहते थे, जो माधवन ने प्ले किया था।

शाहरुख की तरफ से कोई कन्फर्मेशन ना मिलने पर अब मेकर्स ने ऋतिक रोशन को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया है। ऋतिक इन दिनों ‘सुपर 30’ में बिजी हैं। इस वजह से मेकर्स की उनसे दूसरी मीटिंग नहीं हो पाई है। वहीं दूसरी तरफ, शाहरुख के कन्फर्मेशन ना आने की वजह से इस फिल्म की कास्टिंग अटकी पड़ी है। शाहरुख अक्टूबर से भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सैल्यूट’ की शूटिंग शुरू कर सकते हैं।

इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर मिलकर बना रहे हैं। अब देखना यह होगा कि ‘विक्रम वेधा’ के इस हिंदी रीमेक के लिए शाहरुख और ऋतिक में से कौन पहले हामी भरता है। ‘विक्रम वेधा’ के राइट्स रिलायंस एंटरटेनमेंट और वाई नॉट स्टूडियोज के पास हैं। साउथ में वाई नॉट स्टूडियोज ने यह फिल्म बनाई थी। अब हिंदी में रिलायंस एंटरटेनमेंट इसको बनाएगा।

रिजेक्ट कर चुके भंसाली की फिल्म

इंडस्ट्री में यह भी चर्चा है कि हाल ही में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने ऋतिक को मलयालम फिल्म ‘पुलिमुरुगन’ के हिंदी रीमेक के लिए अप्रोच किया था, जिसे ऋतिक ने रिजेक्ट कर दिया। दाेनों अब साथ में काम करने के लिए किसी नए सब्जेक्ट की तलाश कर रहें हैं। ऋतिक और संजय इससे पहले साल 2010 में ‘गुजारिश’ में काम कर चुके हैं। यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।