--Advertisement--

सिर्फ 2000 रुपए में किया था 13 साल छोटी श्रीदेवी के बेटे का रोल, अब एक फिल्म के लिए मिलते हैं 65 करोड़ रुपए, 360 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक है रजनीकांत, फिर भी सिम्पल तरीके से जीते हैं लाइफ

फिल्म फ्लॉप होने पर लौटा देते हैं डिस्ट्रीब्यूटर्स का पैसा, दान में जाती है आधी कमाई

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 11:09 AM IST
Rajinikanth took 65 Crore for 2.0, In past He played Sridevi Son role in 2000 rs

एंटरटेनमेंट डेस्क. रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही हैं। हिंदी में फिल्म की कमाई 100 करोड़ पार कर चुकी है और वर्ल्डवाइड कमाई का आंकड़ा लगातार बढ़ भी रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो डायरेक्टर शंकर ने इस फिल्म के लिए रजनीकांत को 65 करोड़ की फीस दी है, लेकिन एक वक्त था जब उन्हें फीस के तौर पर 2000 रुपए भी मिले थे। इस जबकि फिल्म की हिरोइन श्रीदेवी को 5000 रुपए मिले थे। पिछले 10 साल में रजनी की फीस डबल से भी ज्यादा हो गई है। 2007 में जब उनकी फिल्म 'शिवाजी : द बॉस' आई थी, तब उन्हें फीस के तौर पर 26 करोड़ रुपए मिले थे। नुकसान होने पर लौटते हैं फीस, चैरिटी में भी आगे हैं थलाइवा...

1976 में के बालचंदर की फिल्म Moondru Mudichu रजनी की चौथी फिल्म थी और पहली, जिसमें उनका बड़ा रोल था। इसमें पहली बार श्रीदेवी बतौर हिरोइन काम कर रही हैं और फिल्म में कमल हासन ने भी कैमियो किया था। श्रीदेवी ने खुद एक शो में इसका खुलासा किया था। उन्होने बताया था कि इस फिल्म के लिए उन्हें 5000 रुपए फीस मिली थी, जबकि रजनीकांत को मात्र 2000 रुपए मिले थे । कैमियो के लिए कमल हासन को 30 हजार रुपए बतौर फीस दी गई थी। बता दें इस फिल्म में रजनी ने खुद से 13 साल छोटी श्रीदेवी के सौतेले बेटे का रोल किया था।

पहली फिल्म में ही दिखी थी ‘आंखों में आग’


रजनी की पहली फिल्म 1975 की ‘अपूर्व रागंगल’ थी, जिसके डायरेक्टर के. बालचंदर (KB) थे। इस फिल्म के लीड रोल में कमल हासन थे। रजनी तब मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में थे, जब बालचंदर की उनसे मुलाकात हुई। फिल्म में वे हिरोइन श्रीविद्या के बिगड़ैल, शराबी पति के रोल में थे। उनका पहला सीन एक वाइड एंगल शॉट था, जिसमें वे एक दरवाज़ा खोलते हुए, मुंह में बीड़ी दबाए दिखते हैं। अपनी पहली फिल्म में रजनी बेहद कम वक्त के लिए वे स्क्रीन पर दिखे। लेकिन उन्हें देखकर बालचंदर ने अपने सहयोगी अनंथु से कहा था- 'इस नौजवान की आंखों में एक आग है, एक दिन पूरा तमिलनाडु इसका होगा।' रजनी भी अपनी सक्सेस का क्रेडिट केबी को देते हैं।

फोर्ब्स लिस्ट में एंट्री


रजनीकांत 2017 में कमाई के मामले में पिछड़ गए थे लेकिन 2018 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 सेलेब्स की फोर्ब्स लिस्ट में उनकी एंट्री हुई है। 50 करोड़ की कमाई कर वे 14वें रैंक पर हैं।


फिर भी...सादगी के साथ जीते हैं रजनी


360 करोड़ (अनुमानित) की सम्पत्ति के मालिक होने के बावजूद रजनी बेहद सादे ढंग से जीवन जीते हैं। स्वभाव से बेहद शालीन रजनी को दिखावा पसंद नहीं। हमेशा सादे कपड़ों में दिखने वाले रजनी सादा खाना खाते हैं और उनकी दिनचर्या किसी आम इंसान की तरह ही है। रजनी चैरिटी में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। लेखक नमन रामचंद्रन ने अपनी किताब Rajinikanth - The Definitive Biography' में बताया है कि वे अपनी आधी कमाई दान कर देते हैं।

इतना ही नहीं, रजनीकांत उन चुनिंदा सितारों में एक हैं, जो फिल्म के न चलने पर डिस्ट्रीब्यूटर्स को फीस के तौर पर लिया पैसा लौटा देते हैं। रजनी ने कभी किसी तरह का विज्ञापन नहीं किया। 2002 में उन्होंने चेन्नई में खुद का घर खरीदा था, जिसकी मार्केट वैल्यू आज 35 करोड़ से ज्यादा है। साउथ के इस सुपरस्टार के पास 2.5 करोड़ कीमत की 3 लक्जरी कारें रेंज रोवर, रॉल्स रॉयस बेंटले और इनोवा हैं। उन्होंने 110 करोड़ का इनवेस्टमेंट भी कर रखा है।

बस कंडक्टर थे, तब भी था एक्टिंग का शौक


रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को कर्नाटक में हुआ था। वे अपने माता-पिता जीजाबाई और रामोजी राव गायकवाड़ की चौथी संतान थे। रामोजी पुलिस कॉन्स्टेबल थे तो मां हाउसवाइफ। उनका असली नाम शिवाजीराव गायकवाड़ है। रजनी जब 5 साल के थे, तभी उनकी मां का निधन हो गया। बेंगलुरू की आचार्य पाठशाला में शुरुआती पढ़ाई करने वाले रजनी बाद में रामकृष्ण मिशन के विवेकानंद बालक संघ में पढ़े। उनकी मूल भाषा मराठी है, जिसका असर अक्सर उनकी फिल्मों में देखने मिल जाता है।


फिल्मों में आने से पहले वे बस कंडक्टर थे, लेकिन एक्टिंग का शौक उनका हमेशा रहा, जिसे बनाए रखने के लिए वे कई नाटकों में हिस्सा लेते थे। रजनी अकेले ऐसे फिल्म स्टार हैं जिन्हें CBSE सिलेबस में शामिल किया गया। 1981 में उन्होंने लता रंगाचारी से शादी की, जो इथिराज कॉलेज की स्टूडेंट थीं। कॉलेज मैग्जीन के लिए वे रजनी का इंटरव्यू करने आई थीं। यहीं दोनों की पहली मुलाकात हुई, जिसके बाद 26 फरवरी 1981 को तिरुपति में दोनों ने शादी कर ली। रजनी की दो बेटियां है ऐश्वर्या और सौंदर्या। पत्नी लता एक स्कूल भी चलाती हैं, जिसका नाम है- द आश्रम।

X
Rajinikanth took 65 Crore for 2.0, In past He played Sridevi Son role in 2000 rs
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..