--Advertisement--

'धड़क' के गाने 'झिंगाट' को कोरियोग्राफ करने से फराह खान ने कर दिया था इनकार

मराठी फिल्म 'सैराट' की हिंदी रीमेक 'धड़क' 20 जुलाई,2018 को रिलीज़ होगी।

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 06:12 PM IST
फराह के मुताबिक, करण जौहर गाने फराह के मुताबिक, करण जौहर गाने

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म 'धड़क' का गाना 'झिंगाट' रिलीज़ हो गया है। गाने में दोनों एक्टर्स फुल एनर्जी के साथ थिरकते नजर आ रहे हैं। वैसे ये उनकी मजबूरी भी है क्योंकि जिस गाने 'झिंगाट' की ये नकल है वो इससे दुगुनी एनर्जी से भरपूर है और केवल यूट्यूब पर ही 113+ मिलियन बार देखा जा चुका है। दरअसल,'धड़क' मराठी फिल्म 'सैराट'का हिंदी रीमेक है। सैराट 2016 में रिलीज़ हुई थी जिसमें आकाश ठोसर और रिंकू राजगुरु ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। सिर्फ 4 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 110 करोड़ रु. कमाकर इतिहास रच दिया था।

फराह खान ने कोरियोग्राफ करने से कर दिया था इनकार: जब फराह को शशांक खैतान और करण जौहर ने हिंदी झिंगाट गाने को कोरियोग्राफ करने का ऑफर दिया था तो उन्होंने शुरुआत में इस ऑफर को ठुकरा दिया था।इसकी वजह ये थी कि मराठी गाना अपने आप में इतना पॉपुलर है कि इसे दोबारा कोरियोग्राफ करना सही नहीं होगा लेकिन करण के कहने पर वह मान गईं।

गाने 'झिंगाट' के मराठी और हिंदी के कंपोजर एक: 'सैराट' फिल्म की सक्सेस में गाने 'झिंगाट' का बहुत बड़ा हाथ था इसलिए इसे 'धड़क' में कैसे रखा नहीं जा सकता था। गाने के फिल्मांकन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।म्यूजिक कंपोजर भी अजय-अतुल ही हैं जिन्होंने गाने को गाया भी है।मराठी 'झिंगाट' को अतुल ने अपनी आवाज दी थी। हिंदी गाने के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने की आलोचना: 27 जून को झिंगाट का हिंदी वर्जन रिलीज़ हुआ तो इसे सोशल मीडिया यूजर्स ने कुछ खास पसंद नहीं किया। यूजर्स ने गाने की तुलना मराठी गाने से की और कई प्रतिक्रिया दीं।

एक यूजर ने लिखा,'मराठी झिंगाट मेरे फेवरेट गानों में से एक है लेकिन इसका हिंदी वर्जन बहुत ही बेकार है।'

एक अन्य यूजर ने लिखा,'झिंगाट सैराट में इसलिए फिट हुआ था क्योंकि ये मराठी था,मैंने किसी राजस्थानी को झिंगाट पर थिरकते नहीं देखा।मेरा फेवरेट गाना ऐसे बर्बाद कर दिया गया।'

करण जौहर ने खरीद लिए थे राइट्स: नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी 'सैराट' की सक्सेस को देख करण जौहर ने इसके हिंदी राइट्स खरीद लिए थे। पिछले साल उन्होंने ईशान और जाह्नवी को लेकर फिल्म के हिंदी रीमेक की घोषणा कर दी। इसे उनकी प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म की कहानी 'सैराट' की तरह ही रखी गई है बस इसका बैकड्रॉप महाराष्ट्रियन न होकर राजस्थानी कर दिया गया है। फिल्म की कुछ शूटिंग जोधपुर,जयपुर में हुई और कुछ मुंबई में।फिल्म के डायरेक्टर शशांक खेतान हैं जिन्होंने इस फिल्म से पहले 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' का निर्देशन किया था।

X
फराह के मुताबिक, करण जौहर गाने फराह के मुताबिक, करण जौहर गाने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..