--Advertisement--

जाह्नवी बोलीं-'मैंने मां की ज्यादा फिल्में नहीं देखीं, अपनी छवि खुद बनाना चाहती हूं'

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर स्टारर धड़क 20 जुलाई,2018 को रिलीज हो रही है

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 12:42 PM IST
Sridevi's daughter Janhvi Kapoor revealed interesting facts about Dhadak

बॉलीवुड डेस्क. जाह्नवी कपूर फिल्म ‘धड़क’ से डेब्यू करने जा रही हैं। इस फिल्म के अलावा उनके पास रोहित शेट्‌टी की ‘सिंबा’ का भी ऑफर आया था पर वे इसे नहीं कर पाईं। फिल्मों और पर्सनल लाइफ पर जाह्नवी ने एक इंटरव्यू में कई बातें शेयर कीं...

क्या आप हमेशा से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी?

जी हां। मैं बचपन से ही इस फील्ड में कॅरिअर बनाना चाहती थी। शायद इसकी वजह यह भी है कि मैं बचपन से ही मूवी के सेट्स पर बड़ी हुई हूं। फिल्मों ने मेरी सोच को शेप दिया है। मैंने मां और पापा के साथ फिल्मों के सेट पर जाकर ही सबकुछ सीखा है। मेरी दुनिया बस सिनेमा में ही है। एक समय था जब मैं किसी दूसरे कोर्स की तलाश कर रही थी। मैं फैशन फील्ड में जाना चाहती थी लेकिन, मेरा मूड बदला और मैंने एक्टिंग कोर्स किया। फिर इसी फील्ड की होकर रह गई।

लोगों का कहना है कि आप अपनी मां जितनी सुंदर हैं?

मुझे ऐसा नहीं लगता। मेरी मां की एक अलग इमेज थी। उनका दर्जा कोई नहीं हासिल कर सकता और ना ही कोई उनकी जगह ले सकता है। मैं भी उनकी जगह नहीं ले सकती हूं। मैंने उनकी ज्यादा फिल्में नहीं देखी। ज्यादा से ज्यादा पांच-छह फिल्में ही देखी होंगी पर मैंने कभी उनकी तरह एक्टिंग करने की कोशिश नहीं की। मैं अपनी छवि खुद बनाना चाहती हूं। उम्मीद करती हूं कि लोग मेरे काम को पसंद करेंगे, जिससे मैं अपनी अलग पहचान बना पाऊंगी।

‘धड़क’ में चांस कैसे मिला?

एक बार करण जौहर मेरे घर आए और मैंने उनके साथ स्क्रिप्ट रीडिंग करना शुरू कर दिया। वे यह देखना चाहते थे कि मैं फिल्मों में काम करने के लायक हूं या नहीं। हालांकि, वो मुझसे इससे पहले भी कई बार मिल चुके थे, लेकिन हमने कभी इस बारे में बात नहीं की थी। उन्होंने मेरा काम देखा और मुझे ‘धड़क’ मिल गई।

बतौर मेंटर करण जौहर कैसे हैं?

वे किसी भी रूप में हों कमाल के व्यक्ति हैं। उनके पास ढेर सारा अनुभव और ज्ञान है। वे जब आपको मेंटर करते हैं तो पर्सनली बहुत सारी जरूरी बातों से आपको रूबरू करवाते हैं। मैं उनके प्यार और सहयोग के लिए शुक्रगुजार हूं। खुशनसीब हूं जो उन्होंने मुझ पर यकीन किया

बतौर एक्टर आपको कौन सा किरदार उत्साहित करता है?

वो भूमिकाएं जो मेरी लाइफ के करीब हैं उन्हें निभाना मुझे उत्साहित करता है। मैं उन चुनौतियों को पसंद करती हूं। मैंने अब तक एक सुखी जीवन जिया है, जो कि औरों के मुकाबले सुरक्षित रहा है। अभिनय के जरिए मैं उन कैरेक्टर्स को निभा सकती हूं जो मुझे अनुभव देंगे। दूसरों की जिंदगी जी पाने का मेरे पास कोई और तरीका नहीं है।

रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा’ हाथ से निकल जाने का कोई अफसोस है?

नहीं। मैं सोचती हूं कि यह रोहित शेट्‌टी की चॉइस है कि वे किसे कास्ट करते हैं। मैं उस फिल्म को देखने के लिए एक्साइटेड हूं। रोहित ने उसमें फ्रेश जोड़ी कास्ट की है।

भाई अर्जुन कपूर ने हाल में आपके काम की तारीफ की है। उनसे मिलती हैं तो किस तरह की बातें होती हैं?

हम ज्यादातर फिल्मों के बारे में डिस्कस करते हैं। यही वो बातें हैं जो मुझे एक्साइटेड करती हैं। काम खत्म करने के बाद जब मैं अपने दोस्तों से मिलती हूं तो वो मुझसे इधरउधर के ब्रेक अप्स और लिंक अप्स की बात करना चाहते हैं और मैं चाहती हूं कि वे मुझसे फिल्मों की बात करें।

सभी जानना चाहते हैं कि आप डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से बार-बार मुलाकात क्यों कर रही हैं?

सच कहूं तो मैं वहां उनसे नहीं अपनी फ्रेंड से मिलने जाती हूं। वो भंसाली जी की भतीजी है उसी बिल्डिंग में रहती है। मैं हमेशा वहां उससे ही मिलने जाती हूं और मीडिया को लगता है कि मैं भंसाली जी से मिलकर आ रही हूं।

X
Sridevi's daughter Janhvi Kapoor revealed interesting facts about Dhadak
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..