• Hindi News
  • Bollywood
  • Jhansi Ki Rani Fame Ulka Gupta who once faced discrimination due to her dark skin has turned rapper now

टीवी पर 'झांसी की रानी' के बचपन का रोल कर चुकी एक्ट्रेस रणवीर सिंह के साथ कर चुकी काम, अब बोली- मेरी कहानी 'गली ब्वॉय' की तरह है

छलका एक्ट्रेस का दर्द, बोली- डार्क कलर की वजह से झेलने पड़े कई रिजेक्शन

DainikBhaskar.com

Mar 17, 2019, 01:18 AM IST
Jhansi Ki Rani Fame Ulka Gupta who once faced discrimination due to her dark skin has turned rapper now

मुंबई. टीवी सीरियल 'झांसी की रानी' में लक्ष्मीबाई के बचपन का रोल कर चुकीं उल्का गुप्ता आखिरी बार रणवीर सिंह और सारा अली खान स्टारर 'सिम्बा' में आशुतोष राणा की बेटी के किरदार में दिखी थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब वे रैपर बन गई हैं। वे 10 साल की उम्र से एक्टिंग कर रही हैं। हालांकि, राइटिंग हमेशा से उनका पैशन रहा है, जिसे लेकर वे नहीं जानती थीं कि इसे कैसे एक्सप्लोर करना है? रणवीर सिंह की 'गली ब्वॉय' देखकर वे काफी इंस्पायर हुई और उन्होंने एक चांस लेने का सोचा और अब वे काफी कॉन्फिडेंट हैं। अब वे लड़कियों को इक्वालिटी के लिए मोटिवेट करना चाहती हैं। DainikBhaskar.com से खास बातचीत में उन्होंने अपने नए करियर, लोग जिन्होंने उनको मोटिवेट किया और फ्यचूर प्रोजेक्ट्स आदि के बारे में बताया।

>>मैं पिछले 2-3 साल से लिख रही हूं लेकिन इतनी हिम्मत नहीं थी कि उसे एक गाने में डाल सकूं

लिरिक्स लिखना, सिंगिंग और रैपिंग हमेशा से मेरा पैशन रहा है। लेकिन मेरे एक्टिंग करियर की वजह से मैं इसको लेकर श्योर नहीं थी, जो कि अब काफी अच्छा चल रहा है। मैं रिस्क लेने के लिए श्योर नहीं थी। लेकिन जब मैंने 'सिम्बा' में काम किया, तब मुझे काफी टाइम मिला। उस समय मैंने कोई और प्रोजेक्ट नहीं लिया और इस पीरियड में रियलाइज हुआ कि मुझे अपने पैशन के लिए समय निकालना चाहिए। मैं पिछले 2-3 साल से लिख रही हूं, लेकिन उन्हें एक गाने में डालने की हिम्मत नहीं हुई।

>> मेरी कहानी 'गली ब्वॉय' फिल्म की तरह है

मेरी कहानी 'गली ब्वॉय' फिल्म की तरह है। आप देखते हैं कि फिल्म में रणवीर सिंह कुछ नोटिस करते हैं और फिर लिखते हैं। मैं भी ऐसा ही करती रही हूं। जब मैंने फिल्म देखी तो इसने मुझे एक्शन लेने के लिए इंस्पायर किया। मैंने अपना गाना लिखा और जब रैपर बाबू हाबी से मिली तो उन्होंने मुझे गाने के लिए कहा। शुरुआत में मैंने गाने के ऑफर के लिए मना कर दिया। क्योंकि मैं श्योर नहीं थी, लेकिन बाद में उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया और इस तरह मुझे अपना पहला ऑफिशियली रैप मिला।

>> फीमेल रैपर्स से इंस्पिरेशन लेती हूं

मैं हमेशा फीमेल रैपर्स कार्डी बी और निकी मिनाज से इंसपिरेशन लेती हूं। मैं एमिवे और डिवाइन की भी फैन हूं और उनसे भी इंसपिरेशन लेती हूं। लोग सरप्राइज हो गए जब उन्हें इसके बारे में जानकारी मिली। उनके हिसाब से मैं रैपर बनने के लिए काफी शर्मीली लड़की हूं। जो कि बिलकुल भी सही नहीं है। (हंसते हुए)

>>प्रियंका चोपड़ा, आयुषमान खुराना, फरहान अख्तर मेरे आइडियल हैं

'सिम्बा' के बाद मुझे कई कॉल्स आए और ऑफर्स मिले। जिसमें यशराज फिल्म की 'मर्दानी 2' भी शामिल है। बातचीत जारी है। लेकिन इस समय मैं सिंगिंग पर भी ध्यान दे रही हूं। मैं अपने दोनों करियर को टाइम दे रही हूं। मैं ऑडिशन देती हूं और सिंगिंग क्लासेज के लिए भी जाती हूं। इस समय मैं इंडियन क्लासिकल म्यूजिक और वेस्टर्न वॉकल दोनों सीख रही हूं। मैं चाहती हूं कि मेरी जर्नी भी इनकी तरह रहे। मैंने पहले ही इसकी शुरुआत कर दी है और मैं खुद को सीमित नहीं करना चाहती। आयुष्मान खुराना और फरहान अख्तर भी मेरी इंसपिरेशन हैं। मैं अपने आइडियल प्रियंका चोपड़ा, सेलेना गोमेज, माइली साइरस को ध्यान में रखती हूं और इनकी तरह ही बनना चाहती हूं। ये सभी एक्टिंग के साथ ही सिंगिंग भी करते हैं।

>>डार्क स्किन की वजह से मुडे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, इस बुरे फेज को भी मैंने सॉन्ग में लिखा है

- मुझे डार्क स्किन की वजह से अपने करियर के बुरे फेज से गुजरना पड़ा। मुझे मेरे डार्क कलर की वजह से कई सारे रिजेक्शन झेलने पड़े जिसने मुझे इमोशनली बहुत अफेक्ट किया। थैंकफुली कुछ ऐसे मेकर्स हैं, जो कलर के बारे में नहीं सोचते वे अपने प्रोजेक्ट के लिए एक्टर चाहते हैं। मुझे काम उनके जरिए मिलता है। रैपर के तौर पर मैं अपने इस बुरे फेज को गानों में लिखूंगी।
- मैं अपने गानों से ऐसे लोगों को स्पेशली उन लड़कियों को मोटिवेट करना चाहती हूं, जो अपने वजन, रंग के कारण रिजेक्शन का सामना करती हैं या बॉडी शेमिंग से गुजरती हैं। मैं इससे गुजरी हूं। मैं इसको फील कर सकती हूं कि लोग आपके साथ कितना बुरा व्यवहार करते हैं। मैं नहीं चाहती कि दूसरी लड़कियां भी इससे सफर करें। अपने सॉन्ग से मैं फैमनिज्म की सही परिभाषा को सामने लाने की कोशिश करूंगी और इक्वेलिटी के बारे में बात करूंगी।

इनपुट : किरण जैन।

X
Jhansi Ki Rani Fame Ulka Gupta who once faced discrimination due to her dark skin has turned rapper now
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना