--Advertisement--

Kabir Bedi Son Siddharth Bedi Suicide 22 Year Back: बिंदास लाइफ जीने वाले बॉलीवुड एक्टर को जिंदगी में मिला एक गहरा जख्म, चाहकर भी नहीं रोक पाए थे बेटे को सुसाइड करने से

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2019, 10:52 AM IST

बेटे ने कहा था सुसाइड की सोच रहा हूं, सुनकर शॉक्ड रह गया था- एक्टर

Kabir Bedi Birthday, Kabir Bedi Son Siddharth Bedi Suicide

एंटरटेनमेंट डेस्क. कबीर बेदी (Kabir Bedi ) 16 जनवरी को 73 साल के हो जाएंगे। 1946 को लाहौर, पाकिस्तान (Pakistan) में जन्मे कबीर हमेशा से ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। चार शादियों करने वाले कबीर ने यूं तो लाइफ को बिंदास तरीके से जिया लेकिन फिर भी उनकी जिंदगी में कुछ दर्द रहे हैं। सबसे बड़ा दर्द बेटे को खोने का है। बता दें कि कबीर के बेटे सिद्धार्थ (Siddharth Bedi) ने उस वक्त सुसाइड कर लिया था जब वो 26 साल का था। कबीर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें पता था कि बेटा सुसाइड करने वाला है लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वे उसे बचा नहीं पाए। कुछ महीने पहले दिए एक इंटरव्यू में सुनाई थी कबीर ने बेटे को खोने की दर्दभरी कहानी...

- कबीर बेदी ने इंटरव्यू में बताया था- 'मेरे बेटे ने इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी में ऑनर्स किया था। फिर वो मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने नॉर्थ कैलिफोर्न‍िया की यूनिवर्स‍िटी में गया। यहां आकर उसकी लाइफ में सबकुछ चेंज हो गया। पढ़ाई के दौरान पता चला कि वो डिप्रेशन में है। डिप्रेशन बढ़ता गया और आखिरकार ये सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी में बदल गया। बेटे का इलाज करवाया लेकिन इस दौरान दी जाने वाली दवाएं उसे उदासी की ओर ले गईं'।

- उन्होंने बताया था- 'बेटे को हर दिन पॉजीटिव बनाने की कोशिश की लेकिन वक्त के साथ-साथ उसकी बीमारी ने और ज्यादा गंभीर रूप ले लिया। उसने खुद अपनी बीमारी के बारे में सर्च किया और उसे पता चला कि इस बीमारी के गंभीर नतीजे होंगे। एक दिन उसने मुझसे कहा वो सुसाइड करने की सोच रहा है। ये बात सुनकर मैं शॉक्ड रह गया था। मैंने उसे बहुत समझाया लेकिन वो नहीं माना'।


ईमेल ने चौंका दिया था
कबीर ने बताया कि एक दिन मैंने उसका ईमेल चेक किया तो मैं चौंक गया था। ये मेल उसके फ्रेंड्स के लिए था, जिसमें लिखा मुझे फेयरवेल देने आ जाओ। और कुछ दिनों बाद उसने सुसाइड कर लिया। उसने एक लेटर छोड़ा था, जिसमें लिखा था- 'मैं दूसरी तरफ जा रहा हूं'।


- कबीर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे 2018 में आई फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर 3' में नजर आए थे। फिलहाल उनके पास किसी भी फिल्म का ऑफर नहीं है।

पर्सनल लाइफ
कबीर ने 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा बेदी से शादी की थी। इनकी एक हादसे में मौत हो गई थी। फिर उन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से शादी की। ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों में तलाक हो गया। 1990 में कबीर ने टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की। 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हो गया। 2016 में उन्होंने परवीन दुसांज से चौथी शादी की। कबीर के तीन बच्चे हैं बेटी पूजा बेदी, बेटा एडम बेदी और सिद्धार्थ बेदी ( जो अब इस दुनिया में नहीं है)।

1971 में किया था डेब्यू
कबीर बेदी ने 1971 में आई फिल्म 'हलचल' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने 'कच्चे धागे', 'मां बहन और बीवी', 'नागिन', 'डाकू', 'अशांति', 'खून भरी मांग', 'पुलिस पब्लिक', 'कुर्बान', 'दिल आशना है', 'यलगार', 'दिलवाले', 'मोहनजो दाड़ो' जैसी फिल्मों में काम किया है।

X
Kabir Bedi Birthday, Kabir Bedi Son Siddharth Bedi Suicide
Astrology

Recommended

Click to listen..