पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कमल हासन को मिली डॉक्टरेट की उपाधि, एक्टर ने कहा- तमिलनाडु को बनाएंगे उड़ीसा की तरह

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. सुपरस्टार कमल हासन को उड़ीसा की एक यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट से सम्मानित किया है। मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में कमल को सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मौजूद रहे। समारोह में एक्टर ने छात्रों से बातचीत की।
 
एक्टर से राजनेता बने कमल हासन को सिनेमा में योगदान के लिए उड़ीसा की यूविर्सिटी ने डॉक्टरेट से नवाजा है। सीएम नवीन पटनायक ने उनका सम्मान किया। सीएम ने कहा कि मुझे पता चला है उन्होंने अपने फैन क्लब को ऐसे संगठन में तब्दील कर दिया है, जो सामाजिक कार्य करता है। मैं उन्हें भविष्य में तरक्की के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
 
सीएम पटनायक ने सिनेमा में योगदान को लेकर कहा कि कमल हासन ने फिल्म, कला और सामाजिक कार्यों के माध्यम से राष्ट्र की सेवा की है। उन्होंने बताया कि कमल की मूक फिल्म \'पुष्पक\' दुनिया भर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। 
 
सम्मान पाकर खुश एक्टर ने कहा कि उड़ीसा एक मॉडल स्टेट और हम तमिलनाडु को इस प्रदेश की तरह बनाने के लिए जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि नई चीजें सीखने और स्किल्स को और बेहतर बनाने के लिए कोई मौका ना छोड़े। उन्होंने कहा कि छात्र अपनी क्षमताओं का योगदान देश की बेहतरी के लिए करें।
 
कमल हासन ने फिल्मी दुनिया में महज 3 साल की उम्र में कदम रखा था। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उनकी पहली फिल्म 1960 में आई थी। यह तमिल में बनी \'कलाथुर कन्नम्मा\' थी। इस फिल्म के लिए कमल को राष्ट्रपति गोल्ड मेडल जीता था। तब से लेकर अब तक वे 200 से ज्यादा तमिल, हिन्दी, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें