--Advertisement--

श्रीदेवी को कमल हासन ने किया याद, कहा- आखिरी बातचीत में उन्होंने पूछा था : आप गुस्से में क्यों हो?

कमल हासन और श्रीदेवी ने 27 फिल्मों में साथ काम किया था।

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 03:39 PM IST
Kamal Hassan remembered his last call with sridevi

बॉलीवुड डेस्क. साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन हाल ही में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को याद कर इमोशनल हो गए। उन्होंने श्रीदेवी को एक अंतहीन कविता की संज्ञा दी और कहा कि समय से पहले उनकी जिंदगी पर पूर्ण विराम लग गया। कमल ने इस दौरान श्रीदेवी से हुई आखिरी बातचीत के बारे में भी बताया।

कमल हासन ने श्रीदेवी के साथ अपनी बॉन्डिंग को लेकर यह बात अपनी अपकमिंग फिल्म 'विश्वरूपम 2' के प्रमोशनल इंटरव्यू में कही। वे इस सिलसिले में मुंबई आए थे। 10 अगस्त को रिलीज होने जा रही इस फिल्म के डायरेक्टर और लीड एक्टर कमल हासन ही हैं। यह 2013 में आई 'विश्वरूपम' की सीक्वल है।

उन्होंने कहा, "हमारी आखरी बातचीत काफी लंबी चली थी। यह तमिलनाडु के राजनीतिक माहौल पर थी। इससे पहले उन्होंने कभी मुझसे पॉलिटिक्स पर बात नहीं की थी। लेकिन उस दिन वे बहुत एक्साइटेड थीं। उन्होंने मुझसे पूछा कि तमिलनाडु की राजनीति में ये क्या हो रहा है? आप क्या कर रहे हैं? आप गुस्से में क्यों हैं? उनके ऐसे सवाल सुनकर मैं हैरान था। मैंने उनकी फिरकी ली और कहा- अरे आप तो बड़ी हो गई हैं?" और क्या कहा कमल ने...

- कमल ने इंटरव्यू में आगे कहा, "मैंने श्रीदेवी को उनकी टीनएज से ही देखा था। उन्होंने कभी मुझसे इस तरह बात नहीं की थी। हमने 27 फिल्मों में साथ काम किया था, जो कि एक छोटी सी जिंदगी बिताने जैसा था। हम और एक फिल्म में काम करना चाहते थे। इसे लेकर बोनी कपूर से बात भी की थी। बोनी मेरे और श्रीदेवी के रिश्ते को बखूबी समझते थे।"

कमल हासन को हमेशा सर कहती थीं श्रीदेवी

- कमल ने श्रीदेवी से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा, "हम दोनों चाइल्ड आर्टिस्ट थे। लेकिन जब हमारी पहली मुलाकात हुई, तब वे करीब 15 साल की थीं और मैं 19 का। मेरे गुरु मास्टर बाला चंदर हमें ट्रेनिंग दे रहे थे। उस वक्त मेरा रुतबा क्लास लीडर की तरह था। मुझे अपने से छोटे कलाकारों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास था। कभी-कभी बाला चंदर श्रीदेवी की जिम्मेदारी भी मुझे सौंप देते थे। आप यह जानकार हैरान होंगे कि वे आखिर तक मुझे सर कहकर बुलाती थीं।

-यह बात कम ही लोगों को पता है। जब श्रीदेवी 21 साल की हुईं तो मैंने भी उनके लिए तू-तड़ाक वाले शब्दों का इस्तेमाल बंद कर आप कहना शुरू कर दिया। जहां तक फिल्म के सेट की बात है तो हम कभी हीरो-हीरोइन की तरह नहीं रहे, बल्कि हमारे बीच की बॉन्डिंग क्लासमेट जैसी हुआ करती थी। " बता दें कि कमल हासन और श्रीदेवी ने 'आई कैन नॉट लाइव विदाउट यू' (1979), 'Aakali Rajyam'(1981),'गुरु' (1980) और 'सदमा' (1983) जैसे फिल्मों में साथ काम किया था।

X
Kamal Hassan remembered his last call with sridevi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..