--Advertisement--

किम कार्दशियन पहुंची कैलिफोर्निया जेल, महिला कैदियों को आत्मनिर्भर बनाने करना चाहती हैं काम

किम कार्दशियन ने जेल में घंटों समय बिताया। यह किम के मिशन का हिस्सा है जिसके जरिए वे रिहा हुई महिलाओं की हैल्प करेंगी।

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 01:39 PM IST
kim kardashian west visited California institution for women in corona

एंटरटेन्मेंट डेस्क. रियलटी टीवी स्टार किम कार्दशियन अक्सर अपने सोशल वर्क के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में किम ने कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूशन फॉर वीमन इन कोरोना का दौरा किया। अपने कुछ बॉडीगार्ड्स के साथ जेल पहुंची किम ने वहां सजा काट रहीं कई कैदियों से मुलाकात की। उनके रहने की जगह देखी। किम ने कई घंटे बिताकर जेल की गतिविधियों के बारे में भी जाना। इस जेल में तकरीबन 1800 महिला कैदी हैं।

कैदियों से पूछा क्या करेंगी : किम ने कैदियों से पूछा कि वे सजा काटने के दौरान क्या महसूस कर रही हैं। जेल से रिहा होने के बाद की लाइफ के बारे में उनका क्या खयाल है। अपने जीवन को चलाने के लिए वे क्या काम करेंगी।

- किम ने तकरीबन 15 कैदियों से चर्चा की। यह जेल यात्रा किम के उस कैम्पेन का हिस्सा थी, जिसके जरिए वे महिला कैदियों के पुनर्वास के लिए काम करना चाहती हैं।

किम ने उठाया था एलिस का मामला : किम ने 2017 में 62 साल की एलिस मैरी जॉनसन की स्टोरी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। जिसके बाद यूएस गर्वनमेंट का ध्यान इस ओर आया। एलिस को ड्रग्स रखने के आरोप में उम्रकैद की सजा मिली थी।

- एलिस अक्टूबर 1996 से बिना पैराेल उम्रकैद काट रही हैं। किम को यह स्टोरी भावुक कर गई थी, तभी से वे उसकी रिहाई के लिए प्रयास कर रही हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प से भी थी मुलाकात : मई 2018 में किम ने प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प से व्हाइट हाउस में एक मुलाकात की थी। जहां जेल सुधार और कैदियों की सजा के बारे में चर्चा की गई थी। ट्रम्प और किम ने इस मुलाकात के बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर भी फोटो शेयर किए थे।

X
kim kardashian west visited California institution for women in corona
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..