--Advertisement--

400 से ज्यादा फिल्मों में विग डिजाइन करने वाले भाइयों ने रणबीर को बनाया संजू, बोले-'बहुत चैलेंजिंग था'

बॉलीवुड में 95% विग ये दोनों भाई ही सप्लाई करते हैं।

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 04:50 PM IST
रणबीर के लुक टेस्ट के दौरान जि रणबीर के लुक टेस्ट के दौरान जि

बॉलीवुड डेस्क. संजू के लिए रणबीर कपूर को हर तरफ से तारीफें मिल रही हैं। रणबीर कपूर के लुक्स को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। यह लुक्स डिजाइन करने के पीछे सुरेंद्र -जितेंद्र सालवी का हाथ है जो विग डिजाइनिंग में माहिर हैं।

400 फिल्मों में कर चुके विग डिजाइन: दोनों ने संजू में सिर्फ रणबीर ही नहीं बल्कि परेश रावल, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा इन सभी के विग डिजाइन किए हैं। इसके अलावा सुरेंद्र और जितेंद्र सालवी ने कुली, खुदा गवाह, बाजीराव-मस्तानी, 3 इडियट्स, अग्निपथ, बाहुबली, पद्मावत, 102 नॉट आउट जैसी करीबन चार सौ से ज्यादा फिल्मों के लिए विग डिजाइन की हैं।

संजू के लुक्स डिजाइन में आई थी मुश्किल: सूत्रों के अनुसार, सुरेंद्र बॉलीवुड में 38 सालों से सक्रिय हैं जबकि उनके भाई जितेंद्र 16 साल पहले इंडस्ट्री में आए थे। इनकी कंपनी का नाम नैचुरल हेयर है।
-सुरेंद्र सालवी कहते हैं, 'मैंने आज तक काल्पनिक और ऐतिहासिक किरदारों के लिए विग डिजाइन किए हैं। लेकिन संजय दत्त के लिए लुक डिजाइन करना हमारे लिए चैंलेंजिंग था। मैंने सुनील दत्त और संजय दत्त दोनों के साथ काम किया है। जिसकी वजह से मुझे दोनों के बालों के स्ट्रक्चर की जानकारी थी। हमनें रणबीर के लिए 15 से 20 लुक्स ट्राय किए। जिसमें से आठ लुक्स राजू हिरानी ने फाइनल किए।'
-वहीं जितेंद्र ने बताया, 'एक दिन संजय दत्त खुद सेट पर आए। और उन्होंने रणबीर को देखकर कहा, 'अरे मुझे पल भर के लिए लगा जैसे मैं आइना देख रहा हूं। बस, हमारे लिए यह कॉम्प्लीमेंट किसी अवॉर्ड जैसा था।'

X
रणबीर के लुक टेस्ट के दौरान जिरणबीर के लुक टेस्ट के दौरान जि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..