--Advertisement--

डॉ. हाथी को 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कलाकारों ने दी अंतिम विदाई,भाई- चाचा ने दी मुखाग्नि

कुमार आजाद की डेड बॉडी सोमवार से मीरा रोड स्थित भारतरत्न इंदिरा गांधी हॉस्पिटल में रखी गई थी।

Danik Bhaskar | Jul 10, 2018, 06:58 PM IST
कुमार आजाद के अंतिम दर्शन करने पहुंचे परिजन और 'तारक मेहता' का रोल करने वाले शैलेश लोढ़ा। कुमार आजाद के अंतिम दर्शन करने पहुंचे परिजन और 'तारक मेहता' का रोल करने वाले शैलेश लोढ़ा।

बाॅलीवुड डेस्क. 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के डॉ. हाथी यानी कवि कुमार आजाद का सोमवार को हार्ट अटैक से निधन के बाद मंगलवार काे उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार सुबह 11.30 बजे होना था। लेकिन मुंबई में हो रही तेज बारिश के कारण कुमार आजाद की डेडबॉडी देर से घर पहुंची। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार मीरा रोड स्थित श्मशान घाट पर हुआ। मुखाग्नि उनके भाई रवि और चाचा ने दी।

माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल : कुमार के पेरेंट्स शादी में शामिल होने सासाराम, बिहार गए थे। आजाद के निधन की खबर से उनके पेरेंट्स का भी रो-रोकर बुरा हाल रहा। सोमवार शाम वे मुंबई लौट कर आए पैरेंट्स ने जब कुमार की डेडबॉडी देखी तो वे खुद को संभाल नहीं सके। बॉडी देखते ही आजाद के पिता और माता रो पड़े।

अंतिम विदाई देने पहुंचे ये कलाकार: कवि कुमार के अंतिम दर्शन करने के लिए 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में उनकी ऑनस्क्रीन पत्नी अंबिका रंजनकर, तारक मेहता की ऑनस्क्रीन पत्नी नेहा मेहता, जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल, भव्य गांधी, निधि भानुशादील यहां पहुंचे थे। ये लोग घर से लेकर श्मशान भूमि तक यात्रा में शामिल हुए।

डायरेक्टर से कहा - तबीयत खराब है, आज शूट पर नहीं आऊंगा : 46 साल के कुमार आजाद को सोमवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। आजाद ने शो के डायरेक्टर असित को फोन करके कहा था कि उनकी तबीयत खराब है और वे शूट पर नहीं आ पाएंगे। इसके बाद उन्हें मुंबई के वॉकहार्ट हॉस्पिटल ले जाया गया।

- अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आजाद मुंबई के मीरा रोड इलाके में माता-पिता, बड़े भाई और भाभी के साथ रहते थे।

आठ साल से शो से जुड़े थे कुमार : आजाद, तारक मेहता शो से आठ साल पहले जुड़े थे। उनसे पहले डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निर्मल सोनी निभाते थे। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को 10 साल पूरे हो चुके हैं। जुलाई 2008 से शुरू हुआ यह सीरियल टीवी के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला पांचवां शो है।

- साल 2000 में आई आमिर खान की फिल्म 'मेला' में वह नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने परेश रावल के साथ 'फंटूश' जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

तारक मेहता शो के डायरेक्टर असित मोदी। तारक मेहता शो के डायरेक्टर असित मोदी।
डॉ. हाथी की ऑनस्क्रीन वाइफ अंबिका रंजनकर। डॉ. हाथी की ऑनस्क्रीन वाइफ अंबिका रंजनकर।
शो में तारक मेहता बने शैलेष लोढ़ा की ऑनस्क्रीन वाइफ नेहा मेहता शो में तारक मेहता बने शैलेष लोढ़ा की ऑनस्क्रीन वाइफ नेहा मेहता