विज्ञापन

Birthday Special: माधवन ने आमिर के लिए ठुकराई थी शाहरुख की फिल्म / Birthday Special: माधवन ने आमिर के लिए ठुकराई थी शाहरुख की फिल्म

DainikBhaskar.com

Jun 01, 2018, 03:47 PM IST

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन 48 साल के हो गए हैं। 1 जून, 1970 को उनका जन्म जमशेदपुर में हुआ था।

Shahrukh Khan movie was rejected by Madhavan for Aamir
  • comment

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर आर माधवन 48 साल के हो गए हैं। 1 जून, 1970 को उनका जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। तमिल फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले माधवन पढ़ाई के लिए मुंबई आए थे, लेकिन इसी दौरान उन्होंने पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग स्टार्ट की। उन्होंने 2001 में डायरेक्टर गौतम मेनन की फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड डेब्यू किया। हालांकि, इससे पहले 1996 में उन्होंने सुधीर मिश्रा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'इस रात की सुबह नहीं' में काम किया था, जिसके लिए उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया। आमिर के लिए ठुकराई थी शाहरुख की फिल्म...


- 2010 में आई फिल्म माय नेम इज खान में माधवन को शाहरुख के भाई यानी जिम्मी शेरगिल वाला रोल ऑफर हुआ था। हालांकि इसी दौरान वो आमिर की फिल्म 'थ्री इडियट्स' को डेट दे चुके थे। इसके चलते बाद में उन्होंने शाहरुख की फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।

8वीं में फेल और 10वीं में सप्लीमेंट्री से पास हुए थे माधवन...

माधवन की गिनती भले ही बी-टाउन के हाइली एजुकेटेड सेलेब्स में होती हैं, लेकिन वो आठवीं में फेल और 10वीं में सप्लिमेंट्री से पास हुए थे। माधवन की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था जब फिजिक्स और मैथ्स में कम मार्क्स होने के चलते उन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा था। हालांकि, काफी मेहनत के बाद उन्होंने कोल्हापुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रैजुएशन किया है। वे कनाडा में कल्चरल एम्बेसडर के रूप में भारत को रिप्रेजेंट भी कर चुके हैं। उन्हें महाराष्ट्र सरकार द्वारा बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड भी मिल चुका है। माधवन नेवी, आर्मी और एयरफोर्स में भी ट्रेनिंग ले चुके हैं। एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले उन्होंने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस भी ली हैं।

एयरहोस्टेस से की शादी...

वाइफ सरिता बिरजे से उनकी पहली मुलाकात 1991 में एक वर्कशॉप के दौरान हुई थी। माधवन उस समय महाराष्ट्र में एक वर्कशॉप में बोल रहे थे और सरिता उसे अटैंड कर रही थीं। इस कोर्स के बाद सरिता और माधवन एक दूसरे को डेट करने लगे। 1999 में दोनों ने लव मैरिज कर ली। शादी से पहले सरिता पेशे से एयरहोस्टेस थी, लेकिन बाद में वे फैशन डिजाइनर के रूप में काम करने लगीं। उनका एक बेटा है, जिसका नाम वेदांत है।

ऐसी है माधवन की फैमिली...

माधवन के पिता रंगनाथन टाटा स्टील में मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव रह चुके हैं और मां सरोजा बैंक ऑफ इंडिया की मैनेजर। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम देविका है। देविका सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और यूके में सेटल्ड हैं।

शादी के वक्त पत्नी सरिता बिरजे के साथ माधवन। दूसरी ओर बेटे वेदांत के साथ माधवन की पत्नी। शादी के वक्त पत्नी सरिता बिरजे के साथ माधवन। दूसरी ओर बेटे वेदांत के साथ माधवन की पत्नी।
  • comment
वाइफ और बेटे के साथ माधवन। वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
  • comment
फैमिली के साथ माधवन। फैमिली के साथ माधवन।
  • comment
वाइफ सरिता के साथ माधवन। वाइफ सरिता के साथ माधवन।
  • comment
वाइफ और बेटे के साथ माधवन। वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
  • comment
वाइफ और बेटे के साथ माधवन। वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
  • comment
X
Shahrukh Khan movie was rejected by Madhavan for Aamir
शादी के वक्त पत्नी सरिता बिरजे के साथ माधवन। दूसरी ओर बेटे वेदांत के साथ माधवन की पत्नी।शादी के वक्त पत्नी सरिता बिरजे के साथ माधवन। दूसरी ओर बेटे वेदांत के साथ माधवन की पत्नी।
वाइफ और बेटे के साथ माधवन।वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
फैमिली के साथ माधवन।फैमिली के साथ माधवन।
वाइफ सरिता के साथ माधवन।वाइफ सरिता के साथ माधवन।
वाइफ और बेटे के साथ माधवन।वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
वाइफ और बेटे के साथ माधवन।वाइफ और बेटे के साथ माधवन।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन