--Advertisement--

मधुबाला की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगी उनकी बहन मधुर ब्रज भूषण

मधुबाला का फिल्मी करियर 1942 में आई फिल्म् 'बसंत' से शुरू हुआ था। मधुबाला फिल्म में बाल कलाकार के रूप में शामिल थीं।

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 12:23 PM IST
madhubala's younger sister madhur brij bhushan will going to make biopic on her

बॉलीवुड डेस्क. लीजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला की छोटी बहन मधुर ब्रज भूषण उनकी लाइफ पर बायोपिक बनाने जा रही हैं। न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में मधुर ने फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का नाम ओपन नहीं किया, लेकिन यह कहा कि उनके प्रिय दोस्त यह फिल्म बनाएंगे। फिल्म में मधुबाला का रोल कौन करेगा, इस बात का खुलासा नहीं किया है। पहले मधुर खुद चाहती थीं कि माधुरी दीक्षित यह रोल करें, हालांकि चर्चा है कि करीना कपूर मधुबाला के रूप में नजर आ सकती हैं।

मेरी इजाजत जरूर लें : मधुर ने एक स्टेटमेंट देते हुए कहा कि - मधुबाला के चाहने वाले आैर बॉलीवुड में काम करने वाले या फिर कोई और सिनेमा से जुड़े व्यक्ति मेरी बहन की बायोपिक या कोई और फिल्म, टीवी शो न बनाएं। खास तौर पर मेरी इजाजत के बिना तो बिलकुल नहीं।

- मधुर ने बताया कि- वे फिल्म को डायरेक्ट नहीं करेंगी। मधुबाला की बायोपिक की स्टार कास्ट, फिल्म के निर्माता, निर्देशक से जुड़ी जानकारी सही समय आने पर बता दी जाएंगी।

- मधुर ब्रज भूषण, मधुबाला के 11 भाई बहनों में से एक हैं। मधुर ने संगीतकार ब्रज भूषण काबरा से शादी की और जाहिदा से मधुर ब्रज भूषण बन गईं। ब्रज भूषण का 2018 में 81 साल की उम्र में निधन हुआ।

वैक्स स्टेच्यू से आया बायोपिक बनाने का ख्याल : दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में अगस्त 2017 में मधुबाला का वैक्स स्टेच्यू लगाया गया था। तभी से मधुबाला के जीवन पर बायोपिक बनाने की बातें चल रही थीं। बॉलीवुड के कई लोग बहन की लाइफ पर फिल्म के राइट्स पाने मधुर से अप्रोच कर रहे थे।

- मधुर का कहना था कि फिल्म में उनकी बहन की लाइफ स्टाेरी के साथ पूरा न्याय होना चाहिए, इसलिए वे इसे खूबसूरत अंदाज में बनाएंगी। फिल्म की घोषणा का ये सही समय है। 2018 के आखिर तक स्टार कास्ट फाइनल हो जाएगी।

अजब-गजब हैं मधुबाला के किस्से : खूबसूरती का दूसरा नाम मधुबाला की लाइफ के किस्से भी बेहद अजब-गजब हैं। मधुबाला ने दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद किशोर कुमार से शादी की थी। लेकिन इस लव स्टोरी को पूरा करने किशोर कुमार ने इस्लाम अपनाया और वे अब्दुल करीम बन गए थे।

- मधुबाला बिमल रॉय की फिल्म 'बिराज बहू' में काम करना चाहती थीं, जिसमें रोल पाने उन्होंने बिमल दा के ऑफिस के कई चक्कर लगाए थे। लेकिन बिमल ने उन्हें कास्ट नहीं किया। 1954 में आई फिल्म बिराज बहू शरतचंद्र चट्टोपाध्याय के बांग्ला उपन्यास पर बनी थीं।

- अमेरिकन डायरेक्टर प्रैंक कैपरा मधुबाला को अपनी फिल्म् में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन मधुबाला के पिता अताउल्ला खान ने इसके लिए मना कर दिया। पिता के कारण ही दिलीप कुमार और मधुबाला की लवस्टोरी अधूरी रह गई।

- मधुबाला की बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि- मधुबाला का आखिरी वक्त बेहद तकलीफों भरा था, मधुबाला के शरीर में जरूरत से ज्यादा खून बनता था, जो उनके नाक और मुंह से बाहर आ जाता था। वहीं दिल में छेद के कारण वे मरने से पहले हडि्डयों की ढांचा रह गई थीं।

X
madhubala's younger sister madhur brij bhushan will going to make biopic on her
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..