--Advertisement--

माधुरी ने बताया कैसे शुरू किया डांस- मैं छिप कर बहनों को डांस सीखते देखती थी

फिलहाल माधुरी एक डांस रियलिटी शो जज करने जा रही हैं।

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 12:54 PM IST
माधुरी दीक्षित। माधुरी दीक्षित।

मुंबई। तब माधुरी साढ़े तीन साल की थीं। मां दो बड़ी बहनों डांस सिखाने ले जाती थीं। पीछे-पीछे माधुरी भी हो लेती थीं। क्लास में गुरू जी वसंतराव घाडगे बड़ी बहनों को डांस सिखाते थे और नन्ही सी माधुरी छिपकर देखती थीं। एक दिन गुरू जी देख लिया। न जाने गुरू जी ने माधुरी में क्या देखा कि मां से कहा इसे भी डांस सिखाओ। मां ने कहा ये तो बहुत छोटी है...लेकिन गुरू जी अड़ गए। यहां से शुरू हुआ माधुरी के डांस का सफर। आज माधुरी बॉलीवुड सबसे शानदार डांसर्स में से एक है। माधुरी ने ये बातें dainikbhaskar.com से एक्सक्लूसिव बातचीत में कही। पेश है प्रमुख अंश।


सवाल - 25 मई को सुनील दत्त जी की पुण्यतिथि है। आप उनके साथ ‘फूल’ (1993) फिल्म में काम कर चुकी हैं। उनके बारे में कुछ कहना चाहेंगी?
माधुरी -
उनका हमारी इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम है। उन्होंने न सिर्फ हिट-सुपरहिट फिल्में दी हैं, बल्कि लोगों के लिए बहुत अच्छे काम भी किए हैं। वे जरूरतमंद लोगों की हमेशा मदद करते थे। इंडस्ट्री में उनकी एक अलग ही रेपुटेशन रही है। उनके लिए प्रार्थना करूंगी। उनके साथ की यादों के बारे में क्या कहूं, दत्त साहब इतने सीनियर थे कि हम उनके सामने बोलते ही नहीं थे, चुपचाप बैठे रहते थे। उनकी पर्सनैलिटी बहुत ही कमाल की थी।

सवाल - आप डांस शो जज करने जा रही हैं। इसे जज करने की मुख्य वजह क्या है?
माधुरी -
डांस के प्रति मेरा गहरा लगाव तो है ही। इसके अलावा अब तक सेलेब्रिटी को जज करते आई हूं, लेकिन इस बार आम आदमी के डांस को जज करने का मौका मिल रहा है। सोने पर सुहागा यह कि इसमें तीन एज ग्रुप के लोग होंगे या कहें कि इसमें तीन जनरेशन डांस करेगी।


सवाल - आपको क्या लगता है कि किस आयु वर्ग के डांसर सबसे जल्दी डांस स्टेप्स को पिकअप करते हैं?
माधुरी -
सभी आयु वर्ग के लोग बड़े कमाल के डांसर हैं। एक-दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। जिसमें डांस को लेकर जितनी ज्यादा दीवानगी है, वह उतनी जल्दी पिकअप कर लेता है।


सवाल - क्या भविष्य में देश के डांस-प्रेमियों के लिए कुछ करना चाहेंगी?
माधुरी -
अभी तो रियलिटी शो ही कर रही हूं। इसके अलावा मैं ऑनलाइन डांस सिखाती हूं। आगे ऑन ग्राउंड डांस के बारे में कुछ करना चाहूंगी, लेकिन अभी इतनी बिजी हूं कि कुछ कर नहीं पा रही हूं। लेकिन आगे प्लान बनाकर डांस-प्रेमियों के लिए कुछ जरूर करूंगी।


सवाल - अमेरिका में रहते हुए आप डांस और एक्टिंग को कितना मिस करती थीं?
माधुरी -
मैं डांस और एक्टिंग को उस वक्त बहुत मिस करती थी। लेकिन ‘झलक दिखला जा’ करने के लिए मैं वहां से मुंबई आती थी और चार महीने शो करके वापस चली जाती थी। डांस के प्रति हमेशा लगाव रहा है और आगे भी रहेगा।


(बता दें कि फिलहाल माधुरी एक डांस रियलिटी शो जज करने जा रही हैं। उनके साथ ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ फेम डायरेक्टर शशांक खेतान, कोरियोग्राफर तुषार कालिया भी होंगे। शो को अर्जुन बिजलानी होस्ट कर रहे हैं। )


माधुरी दीक्षित। माधुरी दीक्षित।
बहन रूपा के साथ माधुरी दीक्षित। बहन रूपा के साथ माधुरी दीक्षित।
माधुरी दीक्षित। माधुरी दीक्षित।
X
माधुरी दीक्षित।माधुरी दीक्षित।
माधुरी दीक्षित।माधुरी दीक्षित।
बहन रूपा के साथ माधुरी दीक्षित।बहन रूपा के साथ माधुरी दीक्षित।
माधुरी दीक्षित।माधुरी दीक्षित।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..