न्यूज़

--Advertisement--

‘कलंक’ के सेट पर आउट हुआ माधुरी का लुक, फिल्म देवदास वाली चंद्रमुखी से अलग है रोल

माधुरी फिल्म कलंक में अपने रोल के लिए 4-5 घंटे कथक की रिहर्सल कर रही हैं। फिल्म में वे कथक की ट्रेनिंग देती नजर आएंगी।

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 08:15 PM IST
फिल्म कलंक लोहारों की मंडी की कहानी पर बनी है। माधुरी दीक्षित इस मंडी की लीडर हैं। फिल्म कलंक लोहारों की मंडी की कहानी पर बनी है। माधुरी दीक्षित इस मंडी की लीडर हैं।

बॉलीवुड डेस्क। यश जौहर और करन जौहर के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म कलंक की शूटिंग शुरु हो चुकी है। फिल्म में माधुरी दीक्षित ने एक तबायफ का रोल किया। मुंबई में चल रही शूटिंग के दौरान माधुरी का यह लुक आउट हुआ। जिसमें वे ब्लैक ड्रेस पहने हुए नजर आ रही हैं। कलंक में माधुरी के अलावा वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और अालिया भट्‌ट भी हैं। इस पीरियड ड्रामा की कहानी अंग्रेजों के दौर की है। जब लाहौर की हीरा मंडी के लोहारों ने बगावत कर दी थी।

संजय के साथ 21 साल बाद
- फिल्म कलंक में माधुरी और संजय दत्त तकरीबन 21 साल बाद साथ काम कर रहे हैं। संजय फिल्म में एक राजा की भूमिका में नजर अाएंगे।
- संजय दत्त और माधुरी दीक्ष‍ित की आखिरी फिल्म 1997 में रिलीज हुई 'महानता' थी। 1993 बम ब्लास्ट मामले में संजय की गिरफ्तारी के बाद दोनों साथ नजर नहीं आए।
- यासीर अहमद ने अपनी किताब ''संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय'' में संजय-माधुरी दीक्षित के अफेयर का जिक्र किया है।

तो श्रीदेवी करतीं यह रोल
- श्रीदेवी की अचानक मौत की वजह से यह रोल माधुरी दीक्षित को मिला। श्रीदेवी होती तो वे फिल्म कलंक में कथक डांसर का रोल करतीं।
- इससे पहले भी 1992 में आई फिल्म 'बेटा' के लिए पहली पसंद श्रीदेवी थीं। डेट्स की वजह से श्रीदेवी ने इसके लिए मना कर दिया। बाद में 'सरस्वती' का रोल माधुरी दीक्षित को मिला।
- माधुरी ने फिल्म में कथक सिखाती नजर आएंगी। माधुरी बॉलीवुड की बेस्ट डांसर्स में शुमार हैं। डांस के इसी लगाव के चलते रियलटी शो ‘झलक दिखला जा’ जज करने वे अमेरिका से 4 महीने के लिए भारत आती थीं।

कलंक में देवदास वाला टच नहीं
- कयास लगाए जा रहे हैं कि माधुरी का कलंक में तवायफ वाला किरदार देवदास के चंद्रमुखी वाले किरदार जैसा होगा। लेकिन सूत्रों ने बताया कि यह रोल चंद्रमुखी के रोल से बिल्कुल अलग है।
- फिल्म 2002 में आई फिल्म 'देवदास' में माधुरी ने चंद्रमुखी के डांस सीक्वेंस के लिए करीब 30 किलो का लहंगा पहना था।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- माधुरी को बचपन से ही डांस में इंटरेस्ट था। माधुरी ने बकायदा डांस की 8 साल तक ट्रेनिंग ली है।
- हाल ही में उनकी पहली मराठी फिल्म बकेट लिस्ट रिलीज हुई है। वे 1985 में राजश्री प्रोडक्शन के टीवी शो पेइंग गेस्ट में भी काम कर चुकी हैं।
- जमशेदपुर एक फैन ने एक कैलेंडर बनाया है, जिसमें साल की शुरुआत माधुरी के जन्मदिन से होती है। माधुरी के फैन ने माधुरी के जन्मदिन को पब्लिक हॉलीडे बनाने की डिमांड भी की थी।

कलंक के सेट पर माधुरी का फर्स्ट लुक आउट हुआ है। इसमें वे ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं। कलंक के सेट पर माधुरी का फर्स्ट लुक आउट हुआ है। इसमें वे ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं।
माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने फिल्म देवदास के लिए कोरियोग्राफ किया था। माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने फिल्म देवदास के लिए कोरियोग्राफ किया था।
X
फिल्म कलंक लोहारों की मंडी की कहानी पर बनी है। माधुरी दीक्षित इस मंडी की लीडर हैं।फिल्म कलंक लोहारों की मंडी की कहानी पर बनी है। माधुरी दीक्षित इस मंडी की लीडर हैं।
कलंक के सेट पर माधुरी का फर्स्ट लुक आउट हुआ है। इसमें वे ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं।कलंक के सेट पर माधुरी का फर्स्ट लुक आउट हुआ है। इसमें वे ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं।
माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने फिल्म देवदास के लिए कोरियोग्राफ किया था।माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्हें पंडित बिरजू महाराज ने फिल्म देवदास के लिए कोरियोग्राफ किया था।
Click to listen..