--Advertisement--

कास्टिंग काउच पर बोलीं मल्लिका शेरावत: डायरेक्टर और को-स्टार्स उठाना चाहते थे फायदा

जैकी चेन के साथ काम करने वाली एकमात्र एक्ट्रेस मल्लिका ने तुषार कपूर की फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए से डेब्यू किया था।

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 03:18 PM IST
मल्लिका शेरावत का असली नाम रीम मल्लिका शेरावत का असली नाम रीम

मुंबई. 'मर्डर' (2004) जैसी फिल्म में इंटीमेट सीन दे चुकीं मल्लिका शेरावत का कहना है कि रियल लाइफ में इंटीमेट न होने की वजह से उन्हें कई फिल्मों से निकाला गया। 41 साल की मल्लिका ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में यह चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा, "मुझ पर कई तरह के आरोप लगाए गए। कई तरह की राय मेरे बारे में बनाई गई। अगर आप पर्दे पर शॉर्ट स्कर्ट पहनती हैं, Kiss करती हैं तो आप एक गिरी हुई लड़की हैं, जिसमें कोई नैतिकता नहीं है। आदमी आपका फायदा उठाना चाहते हैं। मेरे साथ ऐसा हुआ है।"

मल्लिका बोलीं- हीरो ने कहा था, मेरे साथ क्यों नहीं सोतीं : मल्लिका ने इंटरव्यू में कहा, "मुझे एक प्रोजेक्ट से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया था, क्योंकि उसके हीरो के साथ सोने से मैंने इनकार कर दिया था। हीरो ने कहा था- तुम मेरे साथ क्यों नहीं सोतीं? जब तुम पर्दे पर यह सब कर सकती हो तो प्राइवेट में मेरे साथ करने में क्या दिक्कत है?

- मैंने ऐसी बातों के लिए इनकार करने की वजह से कई प्रोजेक्ट्स गंवाए हैं। हमारी सोसाइटी की यह विडंबना है, जिससे देश की महिलाएं जूझ रही हैं।"

'मैं कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकती' : मल्लिका ने इंटरव्यू में आगे कहा, "मैं साहसी महिला हूं और कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकती। मैं बहुत स्वाभिमानी हूं, मेरा आत्मसम्मान है। कई बार ऐसा हुआ है कि डायरेक्टर ने मुझे फोन कर रात के 3 बजे मिलने के लिए बुलाया। लेकिन मुझे इस बारे में बात करने में बहुत डर लगा।

- मैंने सोचा लोग तो मुझे ही जिम्मेदार ठहराएंगे। कहेंगे कि मैंने ही डायरेक्टर को ऐसा करने के लिए कहा होगा। हमारी सोसाइटी में पीड़िता पर हमेशा आरोप लगाए जाते हैं ।

एक शख्स को थी साड़ी पहनाने की धुन सवार : मल्लिका ने बातचीत में अपना एक पुराना इंसिडेंट भी रिकॉल कराया। उन्होंने कहा, "एक शख्स मेरे साथ फोन पर, लेटर लिखकर बदसलूकी करता था। उसे मेरे छोटे स्कर्ट पहनने से प्रॉब्लम थी। वह चाहता था कि मैं भी हरियाणा की बाकी महिलाओं की तरह साड़ी पहनूं और सिर पर पल्लू लेकर घूमूं। यह उसकी निजी राय थी, लेकिन मुझे क्या पहनना है और क्या नहीं? यह फैसला करने वाला वह कौन हो सकता है।"

- मल्लिका के मुताबिक, "जब लोगों ने मुझे जज किया तो मैं खुद को इनसिक्योर महसूस करती थी। खुद की आलोचना करती थी और हर उस काम पर सवाल उठाती थी, जो मैंने किया। उस वक्त पूरा मीडिया मेरे खिलाफ था। उन्हें हमेशा सनसनी में इंटरेस्ट था और मुझे यह बहुत तकलीफ देता था।"

वेब सीरीज को प्रमोट कर रही हैं मल्लिका : मल्लिका इन दिनों अपनी वेब सीरीज 'द स्टोरी' के प्रमोशन में बिजी हैं। हिसार, हरियाणा में जन्मी मल्लिका का असली नाम रीमा लाम्बा है। उन्होंने डायरेक्टर गोविंद मेनन की फिल्म 'ख्वाहिश' (2003) से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

- उन्हें पहचान 2004 में आई डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'मर्डर' से मिली थी। 2015 में आई 'डर्टी पॉलिटिक्स' उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।

X
मल्लिका शेरावत का असली नाम रीममल्लिका शेरावत का असली नाम रीम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..