--Advertisement--

जॉन अब्राहम की बॉडी बनवाई इस शख्स ने 6 पैक्स एब्स के बारे में ये सीक्रेट्स किए शेयर

फिटनेस ट्रेनर विनोद चन्ना जॉन पीछे एक सपोर्टिव पिलर के रूप में रहे हैं। वे जॉन को पिछले नो साल से ट्रेनिंग दे रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Aug 17, 2018, 05:49 PM IST
vinod channa man behined john muscular physique shares the secret behined his 8 pack abs
जॉन अब्राहम की बॉडी बनवाई इस शख्स ने : 6 पैक्स एब्स के बारे में ये सीक्रेट्स किए शेयर

ओंकार कुलकर्णी
जॉन अब्राहम एक ऐसे एक्टर हैं जो कि लगातार अपनी फिटनेस को मैनटेन करके रखे हुए हैं। बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद से ही वे माचो और मसक्यूलर एक्टर के रूप में जाने जाते हैं। वे कई लोगों के लिए फिटनेस आइकन हैं। इसके लिए उनके फिटनेस ट्रेनर विनोद चन्ना उनके पीछे एक सपोर्टिव पिलर के रूप में रहे हैं। वे जॉन को पिछले नो साल से ट्रेनिंग दे रहे हैं। वे कहते हैं कि, '' जब जॉन पहली बार मेरे पास आए थे तो वे एक फिटनेस फ्रीक थे। मुझे लगा कि वे फॉर्म और पॉश्चर के मामले में गलत डायरेक्शन में जा रहे हैं। हमने उन एरियाज पर काम किया।
परमाणु से लेकर सत्यमेव जयते के बाद उनकी आने वाली फिल्में बाटला हाउस, रॉ, रोमियो, अकबर, वॉल्टर सभी में जॉन अपनी बॉडी को दिखाते नजर आएंगे। अपने टारगेट को अचीव करने के लिए विनोद ने एक वर्कआऊट रूटीन शेड्यूल किया था। जिसमें जॉन मनडे से फ्राईडे तक काम करते थे और बाकी के दो दिन आराम करते थे।
''हम मनडे को चेस्ट, शोल्डर और ट्राईसेप से शुरूआत करते हैं। ट्यूसडे को कार्डियो और स्ट्रेचिंग करते हैं। बैक और ट्राईसेप वेडनसडे को करते हैं। थर्ज़्डे को कार्डियो, फ्राईडे को लैग्स की एक्सरसाइज करते हैं''। जॉन अपने वर्कआउट के लिए बहुत पैसिनेट हैं। वे अर्ली मॉर्निंग वर्कआउट करना पसंद करते हैं। कभी-कभी दिन में टाइम नहीं मिलने पर हम लेट नाइट भी वर्कआउट करते हैं। वे कभी भी वर्कआउट मिस नहीं करते। विनोद कहते हैं कि जॉन फिल्मों के हिसाब से भी वर्कआउट करते हैं। अगर उन्हें स्क्रीन पर मसक्यूलर दिखना होता है तो मैं उन्हें 100 से 150 किलो वेट उठाने के लिए कहता हूं। मैं उनसे उनके वेट से ज्यादा वजन उठवाता हूं।
वे आगे कहते हैं कि जॉन की बॉडी में सबसे अच्छी बात उनके एब्स हैं। उन्हें जेनेटिकली 8 पैक्स एब्स मिले हैं। जो क्लियरली दिखाई देते हैं। 8 पैक्स के बारे में एक कंसेप्ट क्लियर करना चाहता हूं। लोग सोचते हैं एब्स बनाने की शुरूआत 4 पैक्स से होती है और 8 पैक्स तक बनाए जा सकते हैं। ऐसा बिलकुल भी नहीं है। आप केवल उन्हीं ऐब्स पर काम कर सकते हैं जिनके साथ आप पैदा हुए हो जैसे कि मैं 6 पैक्स ऐब्स के साथ पैदा हुआ हूं। अब मैं कितना भी वर्कआउट कर लूं 8 पैक्स नहीं बना सकता।
जॉन अपने घर में 45 मिनट से 1 घंटे तक वर्कआउट करते हैं। वे अपने खाने को लेकर भी काफी सजग हैं। वे डाइटिंग नहीं करते बस हेल्दी खाते हैं। ब्रेकफास्ट में वे ओट्स, स्वीट पटेटो और एग खाते हैं। लंच में बाजरा रोटी, ब्राउन राइस, फिश और एग। डिनर में फिश, दाल सलाद और एग।
X
vinod channa man behined john muscular physique shares the secret behined his 8 pack abs
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..